रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

शुक्रवार, 17 सितंबर 2021

SAGAR : शराब दुकानों पर ग्राहक को बिल देने में लापरवाही दो दुकानों पर कार्यवाही ★ अवैध शराब के मामलों में चालू वर्ष में 208 आरोपी बनाये गए, कार्यवाई जारी


SAGAR : शराब दुकानों पर  
ग्राहक को बिल देने में लापरवाही दो दुकानों पर कार्यवाही
★ अवैध शराब के मामलों में चालू वर्ष में  208 आरोपी बनाये गए, कार्यवाई जारी


सागर। पूरे प्रदेश में शराब दुकानों से ग्राहक को बिल दिए जाने के आदेश जारी हो चुके है। एक सितम्बर से इनको लागू किया गया  है। सहायक आबकारी  आयुक्त  सागर वन्दना पांडेय ने बताया कि ग्राहक को बिल देने की शुरुआत में कुछ परेशानिया सामने आई है । कई दफा ग्राहक भी बिल लेने से बचते है। वही कई जगह दुकानदारों द्वारा बिल देने में आनाकानी करने और रेट में अन्तर की शिकायतें मिली है। इनके आधार पर सागर की कटरा और बंडा की अंग्रेजी दुकान को एक दिन बन्द करने की कार्यवाही की गई है। भविष्य में गलती दुबारा होगी तो इन पर अन्य कार्यवाई कमिश्नर स्तर पर की जाएगी।

सहायक आयुक्त वन्दना पांडेय ने चर्चा में बताया कि शराब की बिक्री लगातार बढ़ रही है। इसकी खपत हर साल बढ़ रही है। इसी के साथ अवैध शराब को रोकने के लिए लगातार कार्यवाईया की जा रही है। 
सागर जिले में चालू वित्तीय वर्ष मे आबकारी विभाग ने अवैध शराब बिक्री के सर्वाधिक मामले गढाकोटा क्षेत्र से पकड़े हैं। विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिले में गढाकोटा बंडा ,बीना और शाहगढ़ क्षेत्र से अवैध शराब पकड़ने के मामले सामने आये है। 
इनमे  208 लोगों को आरोपी बनाया गया है।जिले में अब तक 253 बल्क लीटर देसी शराब और 283 वल्क लीटर भट्टी से शराब जप्त की गई है। उन्होंने बताया कि स्टाफ की कमी के चलते कई दफा कार्यवाई प्रभावित होती है। कार्यालय से मैदानी अमले बढाने के लिए पत्र भी लिखा है।  सागर बड़ा जिला है। यहां कुल 104 दुकाने है जिनमे 72 देशी और 32 अंग्रेजी शराब दुकाने संचालित हो रही है। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे




ट्वीटर  फॉलो करे



वेबसाईट


उन्होंने बताया कि शराब दुकानों से विक्रेता अभी भी ग्राहकों को वास्तविक बिल नहीं दे रहे । पिछले दिनों मिली शिकायत के आधार पर कटरा और बंडा क्षेत्र की एक दुकान को एक दिन के लिए बंद रखने के निर्देश दिए गए थे।आबकारी विभाग के पास कर्मचारियों की कमी है जिसके चलते जिले की सभी 104 दुकानों की लगातार निगरानी मैं व्यवधान आ रहा है जिसका फायदा उठा कर ठेकेदार के कर्मचारी जानबूझकर लापरवाही कर रहे हैं।  वे ग्राहकों को बिल देने में आनाकानी करते हैं । विभाग की ओर से बिल पर्ची पर्याप्त संख्या में उपलब्ध कराई गई है। इसके बावजूद दुकानों पर विक्रेता बिल देने से बच रहे हैं इस संबंध में आगे कार्रवाई की जाएगी । 


---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive