जंय श्री गणेशाय नमः

मंगलवार, 14 सितंबर 2021

राहतगढ़-खुरई-खिमलासा-मालथौन को राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने रास्ता खुला - केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दिये निर्देश

राहतगढ़-खुरई-खिमलासा-मालथौन को राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने रास्ता खुला - केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दिये निर्देश


सागर। मध्यप्रदेश शासन के मंत्री भूपेन्द्र सिंह के अनुरोध पर केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने राहतगढ़-खुरई-खिमलासा-मालथौन मार्ग को प्राथमिकता से नये राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण में शामिल करने के निर्देश अधिकारियों को दिये है।
ज्ञातव्य है कि गत 27 जुलाई 2021 को मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने दिल्ली में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर राहतगढ़-खुरई खिमलासा-मालथौन मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित किये जाने का अनुरोध किया था। जिसके संबंध में केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंत्री भूपेन्द्र सिंह को भेजे पत्र में बताया है कि वर्तमान में नये राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने की नीति यातायात घनत्व माल ढुलाई, यात्री आवाजाही क्षेत्र के सामाजिक, आर्थिक दृष्टिकोण, पर्यटन तथा राष्ट्रीय राजमार्ग को जोड़ने वाली महत्वपूर्ण सड़कों को ध्यान में रखते हुए मंत्रालय के द्वारा विचाराधीन है।
केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पत्र में लिखा है कि आपके निर्वाचन क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग के विकास के महत्व को समझते हुए तथा उपरोक्त तथ्यों को दृष्टिगत रखते हुए तथा प्राथमिकता के आधार पर आपके द्वारा प्रस्तावित राहतगढ़-खुरई-खिमलासा-मालथौन मार्ग को मंत्रालय के नये राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण कार्यक्रम में शामिल करने के लिए मैने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये हैं। इस उपलब्धि पर क्षेत्रवासियों ने मंत्री भूपेन्द्र सिंह का आभार व्यक्त किया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive