जंय श्री गणेशाय नमः

सोमवार, 13 सितंबर 2021

15 सितंबर से खुलेंगे कालेज, क्राइसिस मैनेजमेंट की हुई बैठक ★ विधायक शैलेंद्र जैन पहुंचे गर्ल्स डिग्री कॉलेज

 15 सितंबर से खुलेंगे कालेज, क्राइसिस मैनेजमेंट की  हुई बैठक


★ विधायक शैलेंद्र जैन पहुंचे गर्ल्स डिग्री कॉलेज


सागर । 15 सितंबर से सागर सहित मध्य प्रदेश के सभी कॉलेज कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए खोले जाएंगे। उक्त जानकारी सागर विधायक श्री शैलेंद्र जैन ने डिस्ट्रिक्ट क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में दिये।
इस अवसर पर  गौरव सिरोठिया, शैलेश केशरवानी, सुधीर यादव,  नरेंद्र पाल सिंह दुग्गल, भानु राणा, अपर कलेक्टर 
अखिलेश जैन , नगर निगम कमिश्नर  आर पी  अहिरवार,जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  इच्छित गढ़पाले , सिटी मजिस्ट्रेट सीएल वर्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुरेश बोद्ध, सिविल सर्जन डॉ ज्योति चौहान, डॉ अमर जैन सहित क्राइसिस मैनेजमेंट समिति के सदस्य एवं अधिकारी मौजूद थे।


डिस्ट्रिक्ट क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में निर्णय लिया गया कि, 15 सितंबर से प्रारंभ हो रहै कालेजों में वैक्सीनेशन का प्रथम डोज लगने वाले छात्र-छात्राओं को ही प्रवेश दिया जाए। इसके लिए समस्त छात्र छात्राएं प्रथम डोज का सर्टिफिकेट साथ लाएं। समिति की बैठक में निर्णय लिया गया कि, प्रतिदिन कालेज को सैनिटाइज कराया जाए। साथ ही समस्त कोविड गाइडलाइन का पालन अवश्य किया जाए। आवश्यकता पड़े तो कॉलेज में भी वैक्सिनेशन सेंटर स्थापित किया जाएगा और वैक्सीनेशन से छूटे छत्र छात्राओं का वैक्सीनेशन  कराया जाएगा। 
 विधायक शैलेंद्र जैन पहुंचे गर्ल्स डिग्री कॉलेज
  
सागर।Covid 19 के बात एक लंबे समय पश्चात स्कूल कॉलेजों  15 सितंबर से खुलने जा रहे हैं,इसके तहत  विधायक शैलेंद्र जैन शासकीय कन्या उत्कृष्ट महाविद्यालय डिग्री कॉलेज पहुंचे और वहां पर शिक्षकों एवं अतिथि विद्वानों से चर्चा की।उल्लेखनीय है कि विधायक शैलेंद्र जैन के प्रयासों से गर्ल्स डिग्री कॉलेज का नवीन भवन नए आरटीओ रोड पर लगभग 06 करोड़ की लागत से बनकर पूर्ण हो चुका है, इसके अतिरिक्त शेष भूमि पर निर्माण हेतु₹10 करोड़ रुपए की स्वीकृति भी प्राप्त हो चुकी है अब नए शैक्षणिक सत्र में कौन सी फैकल्टी नवीन भवन में स्थानांतरित होगी इस संबंध में महाविद्यालय परिसर में अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा डॉक्टर जी एस रोहित प्राचार्य डॉ इला तिवारी एवं समस्त प्राध्यापकों एवं अतिथि विद्वानों के बीच चर्चा हुई।



उन्होंने कहा कि लगभग ₹6 करोड़ की लागत से एक भवन हमारा पूर्ण हो चुका है इसके अतिरिक्त नवीन भवन के विस्तार हेतु ₹10 करोड़ की स्वीकृति हमें और प्राप्त हो गई है इस राशि के माध्यम से एक अच्छा भवन हम नवीन भवन के बाजू में स्थित भूमि पर तैयार कर पाएंगे और अपने महाविद्यालय परिवार के विद्यार्थियों को अच्छी सुविधा उपलब्ध कर पाएंगे। महाविद्यालय की प्राचार्या इला तिवारी  की मांग पर उन्होंने कहा उस स्थान को हम फिजिकल एजुकेशन एवं मनोरंजन की दृष्टि से भी विकसित करेंगे वहां पर पार्क,ओपन जिम आदि सुविधाएं विद्यार्थियों को उपलब्ध कराएंगे तथा आने जाने हेतु बस की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। कार्यक्रम का संचालन अंजना चतुर्वेदी ने किया आभार रेनू बाला शर्मा ने व्यक्त किया कार्यक्रम में डॉक्टर सुनील श्रीवास्तव, नवीन गिडियन एवं समस्त प्राध्यापक अतिथि विद्वान उपस्थित रहे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive