रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

शुक्रवार, 17 सितंबर 2021

प्रेम प्रसंग का मामला, युवक को जिंदा जलाया ,चार के खिलाफ मामला दर्ज ★परिजनों ने शव रखकर किया चक्काजाम, मंत्री भूपेंद्र सिंह ने दिए आरोपी का मकान तोड़ने केआदेश

 प्रेम प्रसंग का मामला ,युवक को जिंदा जलाया ,चार के खिलाफ मामला दर्ज

★परिजनों ने शव रखकर किया चक्काजाम, मंत्री भूपेंद्र सिंह ने दिए आरोपी का मकान तोड़ने केआदेश 

सागर। प्रेमप्रसंग के एक मामले ने युवक की जान ले ली । वही प्रेमिका भी झुलस गई। पुलिस ने  पिता और परिजनो सहित चार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वही बीना - सागर मार्ग पर शव रखकर चक्काजाम कर रहे आक्रोशित लोगों के बीच नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने आरोपी का मकान तोड़ने का आदेश दिये और  प्रदर्शन को जायज ठहराया। 



सागर के नरयावली थाना अंतर्गत एक दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है जहां सेमरा लेहरिया गाँव मे बीते रात एक युवक को प्रेम प्रसंग के मामले के चलते लड़की के परिजनो ने पेट्रोल डालकर जिंदा जला आग के हवाले कर दिया । इस वारदात मे आग लगने के कारण बुरी तरह झुलस चुके युवक की इलाज़ के दौरान मौत हो गई । इस मामले मे युवक की मौत के बाद तनावपूर्ण स्थिति बन  गई है । जहां धटनाक्रम की जानकारी के बाद पुलिस ने मोर्चा संभाल म्रतक युवक के परिजनो के बयान के आधार पर कुछ लोगो के खिलाफ शून्य पर प्रकरण दर्ज कर उन्हे अभिरक्षा मे लेकर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है ।


मिली जानकारी के अनुसार सेमरा लेहरिया के राहुल यादव ओर गाँव की ही एक विष्णु शर्मा की लड़की मे आपस मे प्रेम प्रसंग चल रहा था । जहां इस मामले मे लड़की के परिजन इस बात पर युवक को परेशान कर रहे थे जहां बीते दिन उनके द्वारा लड़की से फोन कर उससे मिलने के बहाने राहुल को सेमरा लेहरिया बुलाया ओर वहाँ मौजूद लड़की के पिता भाई सहित आधा दर्जन लोगो ने उसे पकड़ मारपीट की ओर फिर उस पर पेट्रोल डालकर आग लगा जिंदा जला डाला।  जिसके बाद जली अवस्था मे चिल्लाता हुआ युवक उनकी चुंगल से भागता हुआ गाँव तरफ पहुँचा जिसके बाद उसकी आवाज़ सुन परिजनो ने तत्काल उसे पहले इलाज के लिए नरयावली अस्पताल ले गये ओर फिर हालात गंभीर होने पर सागर बीएमसी लाए जहां उसकी मौत हो गई । मोके पर ASP विक्रम सिंह सहित पुलिस बल पहुचा। बताया जाता है कि लड़की की तीन महीने पहले शादी हुई थी। इसके पहले भी विवाद हुआ था।


पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह ने बताया कि सेमरा लहरिया में राहुल यादव आग से झुलसा मिला था । जिसकी जिला अस्पतालमे मौत हो गई। म्रत्यु पूर्व कथन में लड़की पक्ष के लोगो द्वारा पेट्रोल डालकर आग लगाना बताया गया। जिसके आधार पर चार लोगों के खिलाफ़ प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। वही लड़की ने मृतक द्वारा आग लगाई जाााके का आरोप लगाया है


शव रखकर किया चक्काजाम, मकान गिराने के आदेश दिये मंत्री भूपेंद्र सिंह ने



युवक को जिंदा जलाकर मारने की घटना से आक्रोशित परिजनों और यादव समाज के लोगो ने बीना - सागर सड़क मार्ग  पर शव रखकर चक्काजाम किया और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। इसी दौरान वहां से निकल  रहे  नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह चक्काजाम कर रहे लोगो से मुलाकात की । मंत्री भूपेंद्र सिंह ने आरोपी के मकान गिरानी के आदेश देते हुए कहा कि लोगो का आंदोलन करना उचित है। आरोपियों को शीघ्र पकड़ा जाए। 


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive