जंय श्री गणेशाय नमः

सोमवार, 13 सितंबर 2021

लाखा बंजारा झील के घाटों का निर्माण शुरू करने के निर्देश

लाखा बंजारा झील के घाटों का निर्माण शुरू करने के निर्देश


★ नगर निगम आयुक्त सह कार्यकारी निदेशक श्री आर. पी. अहिरवार ने की समीक्षा
सागर। अब बारिश रुक-रुककर हो रही है इसलिए काम में गति लाएं। लाखा बंजारा झील के घाटों का निर्माण कार्य भी शुरू किया जाए। ये निर्देश नगर निगम आयुक्त सह कार्यकारी निदेशक सागर स्मार्ट सिटी श्री आर. पी. अहिरवार ने सोमवार को निर्माण एजेंसी को दिए। वे स्मार्ट सिटी कार्यालय में विभिन्न परियोजनाओं की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान स्मार्ट सिटी सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत भी मौजूद थे।
नगर निगम आयुक्त सह कार्यकारी निदेशक श्री आर. पी. अहिरवार ने सोमवार को स्मार्ट सिटी की विभिन्न परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि नाला ट्रैपिंग का काम जल्द पूरा करें। झील का पानी शीघ्रता से खाली करने की व्यवस्था की जाए, जिससे जल्दी काम दोबारा शुरू हो सके। इस दौरान निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि ने बताया कि छह घाटों के निर्माण का काम जल्द शुरू किया जा रहा है। स्मार्ट रोड के कार्य की समीक्षा के दौरान सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत ने कहा कि तिली तिराहा और सिविल लाइन चौराहा का काम भी शीघ्र  शुरू किया जाए।
नगर निगम आयुक्त सह कार्यकारी निदेशक श्री आर. पी. अहिरवार ने पौधरोपण के कार्य की समीक्षा की और निर्देश दिए कि अभी मौसम अनुकूल है इसलिए यह काम जल्द पूरा किया जाए। उन्होंने एक-एक स्थान की विस्तार से जानकारी ली, जहां पौधरोपण किया जाना है। 48 पार्क एवं प्ले एरिया परियोजना की समीक्षा के दौरान निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि ने बताया कि आठ पार्कों को विकसित करने का काम शुरू हो चुका है। उन्होंने एलिवेटेड कॉरिडोर, बावडी का कायाकल्प, परकोटा दीवार सौंदर्यीकरण के कार्य की समीक्षा भी की और आवश्यक निर्देश दिए।
बैठक में असिस्टेंट प्लानर श्री प्रवीण चौरसिया, पीएमसी टीम लीडर श्री संजय केडिया सहित संबंधित एजेंसी के अधिकारी और स्मार्ट सिटी के इंजीनियर्स उपस्थित थे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive