शुक्रवार, 18 फ़रवरी 2022

SAGAR : वैक्सीनेशन में लापरवाही पर तीन बीएमओ और एक जनपद सीईओ को नोटिस

SAGAR : वैक्सीनेशन में लापरवाही पर तीन बीएमओ और एक जनपद सीईओ को नोटिस

सागर।  सागर संभाग कमिष्नर श्री मुकेष शुक्ला ने वैक्सीनेषन के कार्य में लापरवाही पर तीन विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारियों और एक जनपद सीईओ को नोटिस जारी किया है। संभागयुक्त श्री शुक्ला ने बीएमओ केसली डा. सत्यम सोनी, बीएमओ राहतगढ़ डा. राजीव रैकवार, बीएमओ जैसीनगर डा. लोकेन्द्र शाक्य और केसली जनपद सीईओ सुश्री पूजा जैन को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इन अधिकारियों को अपना लिखित स्पष्टीकरण तीन दिन के अंदर प्रस्तुत करना होगा, अन्यथा एक पक्षीय कार्यवाही की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर सागर द्वारा इस संबंध में संभागायुक्त, सागर को अवगत कराया गया था। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 17 फरवरी को शाम को वैक्सीनेषन की प्रगति की समीक्षा में उक्त तीनों विकासखण्ड में वैक्सीनेषन की उपलब्धियां  अत्यंत कम पाई गई।

विकासखण्ड केसली में वैक्सीनेषन का कुल लक्ष्य 3040 था। जिसके विरूद्ध प्रथम डोज के केवल 2 डोज लगाए गए एवं दूसरे डोज के शून्य एवं प्रीकॉशन डोज की शून्य उपलब्धि रही।

इसी प्रकार विकासखण्ड राहतगढ़ में वैक्सीनेषन का कुल लक्ष्य 3111 था। जिसके विरूद्ध प्रथम डोज के केवल 76 डोज लगाए गए एवं दूसरे डोज के 137 एवं प्रीकॉषन डोज की एक उपलब्धि रही।

इसी प्रकार विकासखण्ड जैसीनगर में वैक्सीनेषन का कुल लक्ष्य 3018 था। जिसके विरूद्ध प्रथम डोज के केवल 14 डोज लगाए गए एवं दूसरे डोज के 52 एवं प्रीकॉषन डोज की एक उपलब्धि रही। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense