रविवार, 13 फ़रवरी 2022

साप्ताहिक राशिफल : 14 फरवरी से 20 फरवरी 2022 ★ पण्डित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल : 14 फरवरी से 20 फरवरी 2022

★ पण्डित अनिल पांडेय

जय श्री राम , एक व्यक्ति कहता है ।
मेरे भाग्य पटल पर अंकित
अब किसने संताप और हैं?
दूसरा व्यक्ति कहता है,

मुझ पर यह आरोप कि
मैंने संघर्षों से हार न मानी,
 दूसरे ने  हार इसलिए नहीं मानी है क्योंकि उसको मालूम है कि अंत में उसी की विजय होगी। आपको संताप पर संघर्षों कर विजय दिलाने के लिए मैं पंडित अनिल पांडे 14 फरवरी से 20 फरवरी 2022 अर्थात विक्रम संवत 2078 शक संवत 1943 के माघ शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी से फाल्गुन कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तक के सप्ताह की आपके इन्हीं संताप और संघर्षों के बारे में बताने के लिए प्रस्तुत हूं ।  आप सभी दर्शकों को मेरा नमस्कार।
 इस सप्ताह 14 फरवरी को चंद्रमा कर्क राशि में रहेगा और सिंह कन्या से गोचर करते हुए 20 तारीख की 4:40 रात अंत से तुला राशि का हो जाएगा। इस पूरे सप्ताह सूर्य और गुरु कुंभ राशि में बुध और शनि मकर राशि में मंगल और शुक्र धनु राशि में और राहु वृष राशि में रहेंगे । आइए अब हम राशिफल पर चर्चा करते हैं।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
मेष राशि के जातकों को भाग्य  काफी मदद करेगा। भाग्य के सहारे भी इनके कई कार्य हो जाएंगे। गलत रास्ते से धन आने का अच्छा योग है। मेष राशि वाले जातक जो कार्यालय में कार्य करते हैं कर्मचारी या अधिकारी है उनके लिए सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा ।  उनको प्रमोशन या अतिरिक्त प्रभार मिल सकता है। आपके परिश्रम के कारण शत्रुओं पर आपको विजय मिलेगी। अच्छे खर्चे का भी योग है। कचहरी के कार्यों में आपको विजय मिलेगी । भाइयों से आप की दूरी बढ़ेगी । जनता में आपकी कीर्ति में कमी आएगी । आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । अविवाहित जातकों के विवाह के संबंध आएंगे । आपकी संतान आपको सुख प्रदान करेंगी । इस सप्ताह आपके लिए 14-15 और 16 तारीख उत्तम और लाभप्रद है। इन तीनों तारीखों में आपको अधिकांश कार्यों में सफलता मिलेगी । 19 और 20 तारीख को आपको कोई भी कार्य संभलकर करना चाहिए ।आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शुक्रवार का व्रत करें और शुक्रवार को मंदिर में जाकर पुजारी जी को सफेद वस्त्रों का दान दें। इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन मंगलवार है।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

वृष राशि के जातक इस सप्ताह अपने कार्यालय के कार्यों में काफी सफल रहेंगे । उनका स्वयं का स्वास्थ्य थोड़ा खराब हो सकता है । उनका अपने भाई बहनों से संबंध ठीक रहेगा । भाई-बहन सहयोग करेंगे । चोट लगने की आशंका है । इस सप्ताह भाग्य आपका साथ देगा । व्यापार में उन्नति होगी । जनता में आप के सम्मान में वृद्धि होगी । पेट की पीड़ा हो सकती है । छात्रों की पढ़ाई में बाधाएं आएंगी  । भाई बहनों से वार्तालाप में सावधानी बरतें अन्यथा व्यर्थ का वाद विवाद हो सकता है । इस सप्ताह आपके लिए 17 और 18 तारीख कार्यों को संपन्न कराने हेतु उपायुक्त हैं । सप्ताह के बाकी दिन भी अच्छे हैं । इस सप्ताह आपको 17 और अट्ठारह तारीख को रिस्क वाले कार्य करना चाहिए । जिससे आपको सफलताएं मिल सके । साथ ही शेयर आदि की खरीदारी भी कर सकते हैं । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप काले कुत्ते को रोटी खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है ।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि के अविवाहित जातकों के विवाह के प्रस्ताव आएंगे । इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य थोड़ा खराब हो सकता है । अगर आप वरिष्ठ नागरिक हैं तो कृपया अपने ब्लड प्रेशर एवं मधुमेह पर विशेष रूप से इस सप्ताह ध्यान दें । भाग्य से इस सप्ताह आपको थोड़ी बहुत ही प्राप्ति होगी । ज्यादा प्राप्ति के लिए आपको कठोर परिश्रम करना पड़ेगा । इस सप्ताह आपको धन की अच्छी प्राप्ति हो सकती है । अगर आप कर्मचारी हैं तो कार्यालय में आपको कन्फ्यूजन का सामना करना पड़ेगा । आपको अपनी हर बात वरिष्ठ अधिकारियों से साफ-साफ बता देनी चाहिए । कार्यालय में आपकी इज्जत में इजाफा होगा । छात्रों की पढ़ाई उत्तम चलेगी । आपको अपने संतान से सहयोग प्राप्त होगा । इस सप्ताह आपके लिए 19 और 20 तारीख उत्तम और उपयोगी है । सप्ताह के बाकी दिन भी ठीक हैं । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनि देव का पूजन करें । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य में खराबी आ सकती है । आपके व्यापार में उन्नति होगी ऐसा । ऐसा समय आपको कभी-कभी ही मिलेगा । अतः इस समय का पूरा लाभ उठाएं । आपको अपने शत्रुओं पर आक्रमण कर उन्हें पराजित करने का बहुत अच्छा समय मिला है । इस समय का पूरा लाभ उठाएं ।  आपके आंख या पेट में पीड़ा हो सकती है ।कृपया ध्यान रखें । धन आने का उत्तम योग है । भाग्य इस सप्ताह आपका साथ देगा । कचहरी के कार्यों में कहीं असफलता भी मिल सकती है । जनता में आपकी ख्याति बढ़ेगी । छात्रों की पढ़ाई उत्तम चलेगी । संतान से आपको सुख प्राप्त होगा । आप के खर्चे बढ़ेंगे । साथ ही धन प्राप्ति भी बढ़ेगी । घर में कोई शुभ कार्य हो सकता है । इस सप्ताह आपके लिए 14 ,15 और 16 फरवरी अत्यंत उपयोगी है । बाकी सभी दिन ठीक हैं । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह प्रातः काल स्नान के उपरांत सूर्य देव को जल अर्पण करें । सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

सिंह राशि के जातक जो अधिकारी या कर्मचारी हैं उनका अपने कार्यालय में प्रभाव बढ़ेगा । यह भी संभव है कि उनका अपने अधिकारी से वाद विवाद भी हो । आपको चाहिए कि आप इस तरह के बाद विवाद को टालें । आपको अपनी संतान से अच्छा सुख मिलेगा । आपके पुत्र आपका बहुत  साथ दे सकते हैं । गुप्त शत्रु बनेंगे ।  उनसे आपको सावधान रहना चाहिए । व्यापार में यह आपको घाटा दिलाने का प्रयास करेंगे । व्यापार में आपको अपने पार्टनर से भी इस सप्ताह थोड़ा सतर्क रहना चाहिए । आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में खराबी आ सकती है । आपके पिताजी का स्वास्थ्य भी खराब रह सकता है । इस सप्ताह आपको अपने बहनों का बहुत उत्तम साथ मिलेगा । इस सप्ताह आपके लिए 17 और 18 फरवरी लाभदायक है । अपने आवश्यक कार्यों को करने के लिए इन दोनों तारीखों का उपयोग करें । आपको सफलता अवश्य मिलेगी । 14-15 और 16 तारीख को आप जो भी कार्य करेंगे उन्हें सोच समझकर ही करें । कार्य में पूरा ध्यान रखें ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शुक्रवार को मंदिर पर जाकर गरीबों के बीच चावल का दान करें । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

कन्या राशि के जातक जो जनप्रतिनिधि है उनके लिए यह सप्ताह  उत्तम है । उनकी जनता में ख्याति बढ़ेगी । आपको अपने संतान से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा । छात्रों की पढ़ाई अत्यंत उत्तम चलेगी । शत्रुओं का आप पर दबाव बढ़ेगा । आंख में पीड़ा हो सकती है । भाग्य इस सप्ताह आपका साथ नहीं देगा । अतः भाग्य के भरोसे कोई भी कार्य न छोड़ें । अपने पुरुषार्थ और परिश्रम पर यकीन करें । धन आने का कोई विशेष योग नहीं है । कार्यालय में आप सतर्कता से कार्य करें अन्यथा आप पर विभागीय कार्यवाही हो सकती है । इस सप्ताह आपके जीवन साथी को नसों का रोग हो सकता है । इस सप्ताह आपके खर्चे बढ़ेंगे । अगर आपका  ट्रांसफर पहले से संभावित है तो वह हो सकता है । इस सप्ताह आपके लिए 19 और 20 फरवरी शुभ है । 17 और 18 तारीख को आप द्वारा किए गए कई कार्यों में आपको सफलता मिल सकती है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गुरुवार का व्रत करें एवं पूरे सप्ताह राम रक्षा स्त्रोत का जाप करें । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि के जातकों के कुंडली के गोचर के अनुसार इस सप्ताह उनको बहुत सुख मिलेगा या सुख वाली सामग्री प्राप्त होगी । जनप्रतिनिधियों की जनता में स्वीकार्यता बढ़ेगी । आपके माताजी का आपको सानिध्य भी प्राप्त हो सकता है । पिताजी के स्वास्थ्य में खराबी आ सकती है । भाई और बहनों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे । वे जातक जो कार्यालयों में काम करते हैं उनको इस सप्ताह संभल कर काम करना चाहिए । उनको व्यर्थ के वाद विवाद में भी नहीं फंसना चाहिए । छात्रों की पढ़ाई में बाधा आएगी । आपके संतान को कष्ट हो सकता है । भाग्य इस सप्ताह आपका साथ नहीं देगा ।आपके शत्रु इस सप्ताह बर्बाद हो सकते हैं परंतु गुप्त शत्रु बनेंगे । धन लाभ का योग है । आपके लिए इस सप्ताह 14, 15 और 16 फरवरी उत्तम है ।  इन तारीखों में सफलता का उत्तम योग है । 19 और 20 फरवरी को आपको संभल कर कार्य करना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप भगवान शिव का अभिषेक करें । इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन बुधवार है।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

वृश्चिक राशि के जातकों को इस सप्ताह धन प्राप्ति का उत्तम योग है । आपको अपने भाई बहनों से भी उत्तम स्नेह मिलेगा । जनता में आपकी स्वीकार्यता  में कमी आएगी । आपके जीवन साथी को इस सप्ताह कष्ट हो सकता है । छात्रों की पढ़ाई उत्तम चलेगी । भाग्य कम साथ देगा । आपको अपनी संतान से सुख प्राप्त होगा । कचहरी के कार्यों में आपको सफलता मिलेगी । खर्चों में वृद्धि होगी । कार्यालय में स्थिति ठीक रहेगी । गलत रास्ते से धन आने का योग भी है । 17 और 18 फरवरी आपके लिए लाभप्रद है । सप्ताह के बाकी दिन भी ठीक है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह राहु की शांति हेतु किसी विद्वान ब्राह्मण से पाठ करवाएं। सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

धनु राशि के अविवाहित जातकों की शादी के उत्तम प्रस्ताव आएंगे । प्रेम संबंध भी आगे बढ़ेंगे । जमीन के नीचे के पदार्थों से आपको इस सप्ताह धन की प्राप्ति हो सकती है । व्यापार में उन्नति होगी । भाइयों से संबंध बिगड़ सकता है । छात्रों की पढ़ाई उत्तम चलेगी । वाहन संभलकर चलाएं । दुर्घटना हो सकती है । आपके जीवनसाथी को कष्ट हो सकता है । आपके पास सुख के साधन बढ़ेंगे । धन प्राप्ति का योग है । भाग्य सप्ताह आपका अच्छा साथ देगा । कार्यालय में आपकी स्थिति उत्तम रहेगी । इस सप्ताह आपके लिए 19 और 20 फरवरी उत्तम और लाभप्रद है । 14 15 और 16 फरवरी को आपको संभल कर कार्य करना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह  घर की बनी पहली रोटी गौ माता को खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

 यह सप्ताह आपके लिए अच्छा है । आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । आपके व्यापार में उन्नति होगी । अगर आप कर्मचारी या अधिकारी हैं तो कार्यालय में  आपके कार्यों की तारीफ होगी । भाई बहनों से आपके संबंध सामान्य रहेंगे । धन आने का कोई विशेष योग नहीं है । आप को पेट की तकलीफ हो सकती है । छात्रों की पढ़ाई में बाधा आएगी । भाग्य भी इस सप्ताह आपका बहुत अच्छा नहीं है । आपके जीवन साथी को इस सप्ताह कष्ट हो सकता है । आपके शत्रु को परेशानी होगी । इस सप्ताह आपके लिए 14 ,15 और 16 फरवरी उत्तम है । 17 और 18 फरवरी को आपको संभल कर कार्य करना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप मंगलवार का व्रत करें एवं मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर तीन बार हनुमान चालीसा का जाप करें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपको कचहरी के कामों में सफलता मिल सकती है। अगर आप वकील हैं तो आपके व्यापार में वृद्धि होगी । धनलाभ का अच्छा योग है । आपका स्वास्थ्य थोड़ा खराब हो सकता है । आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । आपके माताजी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है । इस सप्ताह आपके सुख में कमी आएगी । छात्रों की पढ़ाई ठीक नहीं चलेगी । परीक्षा में कम नंबर प्राप्त होंगे । संतान से आपको इस सप्ताह कम सुख प्राप्त होगा । भाग्य इस सप्ताह का साथ कम देगा । गुप्त शत्रु बनेंगे । शत्रुओं से आपको पीड़ा मिल सकती है । इस सप्ताह आपके लिए 17 और 18 फरवरी ठीक है ।  सप्ताह के बाकी सभी दिनों में आपको संभल कर कार्य करना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप रूद्राष्टक का पाठ करें । सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है ।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

मीन राशि के जातक जो किसी कार्यालय में कार्य करते हैं उनके लिए यह सप्ताह उत्तम रहेगा । उनको अपने कार्यों  के कारण खूब प्रशंसा मिलेगी । आपका अपने भाई बहनों से इस सप्ताह क्लेश हो सकता है । छात्रों के अध्ययन में बाधा आएगी । आपके संतान को कष्ट हो सकता है । भाग्य इस सप्ताह ठीक है । धन लाभ का उत्तम योग है । खर्चे भी बढ़ेंगे । ये खर्चे आपके सुख के लिए होंगे ।कचहरी के कार्यों में हानि संभव है । आपके जीवनसाथी को कष्ट हो सकता है । उनका स्वास्थ्य खराब हो सकता है । इस सप्ताह आपके लिए 19 और 20 तारीख उत्तम है । 17 और 18 फरवरी को आपको कोई भी कार्य सोच समझकर ध्यान देकर करना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह चिड़ियों को दाना दें । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।
पिछले सप्ताह के साप्ताहिक राशिफल में कालसर्प योग के बारे में बताया गया था । यह कई प्रकार के हानि कर सकता है । इसी दौरान स्वर साम्राज्ञी भारत रत्न लता जी का देहावसान हुआ जो पूरे भारतवर्ष के लिए अकल्पनीय क्षति है । इस सप्ताह से कालसर्प योग आंशिक कालसर्प योग में बदल गया है  । मां शारदा से प्रार्थना है हमारी सभी दर्शक सुखी स्वस्थ और संपन्न हों।
जय मां शारदा।
निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
प्रश्न कुंडली विशेषज्ञ और वास्तु शास्त्री
स्टेट बैंक कॉलोनी मकरोनिया
 सागर। 470004
 मो 7566503333 /8959594400
 यूट्यूब लिंक

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense