मंगलवार, 29 मार्च 2022

23 हजार से अधिक हितग्राहियों का हुआ गृह प्रवेश★ भाजपा की सरकार कर रही सबके सपने साकारः मंत्री गोविंद राजपूत

23 हजार  से अधिक हितग्राहियों का हुआ गृह प्रवेश
★ भाजपा की सरकार कर रही सबके सपने साकारः मंत्री गोविंद  राजपूत

सागर, दिनांक 28 मार्च 2022। हर गरीब का घर का सपना मध्यप्रदेश में पूरा हो रहा है ।जहां लोगों के लिए अपना पक्का मकान बनाने में जीवन गुजर जाता है वही अब भाजपा की सरकार में हर जरूरतमंद गरीब के लिए उसके पक्के मकान का सपना देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी तथा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी द्वारा  साकार किया जा रहा हैं। यह बात यह बात राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह जी राजपूत ने प्रधानमंत्री आवास गृह प्रवेश कार्यक्रम के दौरान कहीं । उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार हर वर्ग को ध्यान में रखकर योजना बना रही है ताकि कोई भी वर्ग सुविधाओं से मेहरूम ना रहे गरीबों की प्राथमिकता से मदद करने वाली भाजपा सरकार का लक्ष्य है की वर्ष 2023 और 24 तक हर जरूरतमंद का पक्का मकान होगा और हमारी सरकार अपने संकल्प को लगभग पूरा कर चुकी है जिन लोगों के नाम लिस्ट में छूट गए हैं उनके लिए प्रधानमंत्री आवास प्लस योजना के तहत जोड़ा जाएगा ताकि हर गरीब के लिए पक्का मकान उपलब्ध हो सके। भाजपा सरकार द्वारा दी जा रही हैं घर में उजाला योजना ,उज्जवला योजना ,नल जल योजना से सारी सुविधाएं प्रधानमंत्री आवास में जरूरतमंदों को उपलब्ध हो रही है।


इस अवसर पर जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती दिव्या अशोक सिंह बमोरा उपाध्यक्ष श्रीमती तृप्ति बाबू सिंह श्री शैलेंद्र श्रीवास्तव कलेक्टर श्री दीपक आर्य जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री क्षितिज सिंघल अनुविभागीय अधिकारी श्रीमती सपना त्रिपाठी तहसीलदार श्री रोहित वर्मा नायब तहसीलदार श्री सोनम पांडे सहित जनप्रतिनिधि गणमान्य नागरिक एवं हितग्राही मौजूद थे।
मध्यप्रदेश शासन के राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि आज गांव गांव शहर शहर में प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत हर गरीब को मकान उपलब्ध कराया जा रहा है और उनकी सपनों को साकार कराया जा रहा है उन्होंने कहा कि गरीब व्यक्ति हमेशा सपने में सोचता है कि कभी उसका मकान होगा कि नहीं किंतु उसके सपने को साकार करने के लिए हमारे देश के संवेदनशील  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने यह कर उनके सपनों को पूरा किया ।

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लाडली लक्ष्मी योजना पार्ट 2 एवं कन्यादान योजना तीर्थ दर्शन योजना फार्म की जा रही है।
  उन्होंने कहा कि कन्यादान योजना के तहत अप्रैल माह से आप हमारी कन्याओं की शादी में ₹55000 की राशि प्रदान की जाएगी। मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना प्लस के तहत जो भी व्यक्ति प्रधानमंत्री आवास से वंचित रह गए हैं उनका नाम जोड़कर उनको आवास उपलब्ध कराए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का संकल्प है कि 2023-24 तक सभी भी घर गरीबों का पक्का मकान होगा मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि आज संपूर्ण मध्यप्रदेश में उत्सव जैसा माहौल है और 5 लाख 21 हजार से अधिक हितग्राही अपने अपने मकानों में नव प्रवेश कर रहे हैं उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आज सागर में  23 हजार से अधिक हितग्राहियों को लाभान्वित होकर वह अपने अपने घरों में पूजन अर्चना करने के पश्चात गृह प्रवेश कराया जा रहा है। मंत्री श्री राजपूत ने इस अवसर पर विभिन्न हितग्राहियों को शासन की लोक कल्याणकारी योजनाओं के प्रमाण पत्र एवं चेक वितरित किए
इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री क्षितिज सिंघल ने कार्यक्रम का प्रतिवेदन एवं स्वागत भाषण प्रस्तुत करते हुए कहा कि शासन के निर्देश पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जिले में मुख्य कार्यक्रम मोती नगर चौराहे स्थित महा कवि पद्माकर सभागार में आयोजित किया गया।

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं प्रधानमंत्री आवास योजना के नोडल अधिकारी श्री क्षितिज सिंघल ने बताया कि सागर जिले में 23064 हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आज गृह प्रवेश कराया गया। उन्होंने बताया कि जिले के 11 विकास खंडों में आज  बंडा में 2603, बीना में 1104 ,देवरी में 1886, जैसीनगर में 1804, तीसरी में 2764, खुरई में 1374 ,माल्थोन में 2052, राहतगढ़ में 2332, रहली में 3119, सागर में 2747 एवं शाहगढ़ विकासखंड में 1279 हितग्राहियों का गृह प्रवेश किया गया। कार्यक्रम के पूर्व में मंत्री श्री राजपूत द्वारा सरस्वती पूजन अर्चना की कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर अरविंद जैन द्वारा किया गया

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense