सोमवार, 28 मार्च 2022

SAGAR : आयोडीन नमक से नकली सेंधा नमक बनाने वाली फेक्ट्री पर छापा, दो हजार किलो नकली नमक जब्त,★ नवरात्रि त्यौहार पर सेंधा नमक खपाने की थी तैयारी

 
SAGAR : आयोडीन नमक से नकली सेंधा नमक बनाने वाली फेक्ट्री पर छापा, दो हजार किलो नकली नमक जब्त,

★ नवरात्रि त्योहार पर सेंधा नमक खपाने की थी तैयारी

सागर । आगामी दो अप्रेल से नवरात्रि पर्व शुरू हो रहा है। इस दौरान श्रद्धालु उपवास रखते है और सेंधा नमक का उपयोग करते है।  इसका फायदा  व्यापारी नकली सेंधा बनाकर  बेचने से नही चूक रहे है। एमपी के सागर में आयोडाईज्ड नमक से  नकली सेंधा नमक बनाने वाली एक फैक्ट्री को खाद्य विभाग ने पकड़ा है।  यहां करीब 2000 किलो नकली नमक एक ब्रांड के साथ पैक करते हुए पकड़ा है। फेक्ट्री को सील कर दिया गया है। आयोडीन गुक्त नमक को पीसकर इसमें कुछ सेंधा नमक मिलाकर पैक करते थे।

मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत कलेक्टर श्री दीपक आर्य के निर्देश पर जिला सुरक्षा खाद्य अधिकारी श्री अमरीश दुबे द्वारा तिलक गंज सागर पापड़ मसाला उद्योग में आयोडीन नमक सेंधा नमक बनाए जाने की सूचना प्राप्त हुई थी। जिस पर छापामार कार्रवाई की गई श्री दुबे ने बताया कि जांच करने पर बड़ी मात्रा में नकली सेंधा नमक ,आयोडीन नमक से बनाते हुए पाया गया।  श्री दुबे ने बताया कि यह फैक्ट्री श्री मनोज जैन की है । जिसकी कीमत 30 हजार रुपये है।

पंजीकृत मैरिज गार्डन में समस्त मूलभूत सुविधाएं हों मौजूद : कलेक्टर★ पंजीकृत, अपंजीकृत और अनाधिकृत मैरिज गार्डन की सूची जारी★ 30 अप्रैल तक कराएं


उन्होंने बताया कि फैक्ट्री से 2000 किलो नकली नमक को जप्त कर फैक्ट्री को सील किया गया है। उन्होंने बताया कि इस फैक्टरी का किसी भी प्रकार का लाइसेंस भी नहीं पाया गया। नवरात्रि त्यौहार को लेकर इस नमक को खपाने की तैयारी थी।




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense