रविवार, 27 मार्च 2022

अखिल भारतवर्षीय दिगम्बर जैन परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने चक्रेश जैन

अखिल भारतवर्षीय दिगम्बर जैन परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने चक्रेश जैन 
खजुराहो। अखिल भारतवर्षीय दिगम्बर जैन परिषद के राष्ट्रीय अधिवेशन के प्रथम सत्र में सर्वप्रथम केंद्रीय प्रबंध कार्यकारणी की बैठक सम्पन्न हुई जिसमे सर्वसम्मति से परिषद का राष्टï्रीय अध्यक्ष श्री चक्रेश जैन जी दिल्ली वालों को चुना गया। प्रबंध कार्यकारणी में राष्टï्रीय महामंत्री श्री अनिल जैन नेपाल, म.प्र. के अध्यक्ष श्री सुनील जैन (पूर्व विधायक), श्री अशोक जैन हरियाणा ईकाई राष्टï्रीय उपाध्यक्ष डी.आर.जैन महिला की राष्टï्रीय अध्यक्षा श्रीमति विमला जैन प्रदेश महामंत्री कमलेश जैन जिलाध्यक्ष प्रशांत समैया सहित कार्यक्रम के सभी सदस्य एवं महिला परिषद की सभी शाखाओं के पदाधिकारी उपस्थित रहे।
 परिषद के द्वितीय सत्र में राष्टï्रीय महिला अधिवेशन शुरू हुए। राष्टï्रीय अध्यक्ष श्रीमति विमला जैन ने परिषद में सक्रिय व सामाजिक क्षेत्रों में कार्य करने वाले लोगो के सम्मान करते हुए कोरोना के समय डाँ. मनीष जैन सागर का योगदान सभी ने याद किया एवं उनका एवं उनकी पत्नि श्रीमति रोषी जैन का भी सम्मान किया गया। परिषद के 2 दिन होने वाले अधिवेशन में प्रथम दिन जैन समुदाय में सभी लोग अपने नाम के साथ जैन अवश्य लिखे इस बात पर सभी ने बहुत जोर दिया। 



परिषद के नव नियुक्त राष्टï्रीय अध्यक्ष श्री चक्रेश जैन ने अपने उदबोधन में कहा कि जैनियों की संख्या बढऩे की बजाय घटने लगी है उसका कारण जनसंख्या में कमी नही है लोग अपने नाम के साथ जैन नहीं लिख रहे है । अपने नाम के साथ जैन लिखने का कार्य आज से ही शुरू करना है। अनिल जैन राष्टï्रीय महामंत्री ने परिषद का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया एवं भविष्य की रूपरेखा तैयार की ।


एवं नवनियुक्त राष्टï्रीय अध्यक्ष को सभी ने बधाई दी ।परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष सुनील जैन (पूर्व विधायक), ने महिलाओं की सक्रियता के बारे में बिस्तार से जानकारी दी। सागर महिला परिषद द्वारा कोरोना काल में गरीबो की मदद पौधारोपण कार्यक्रम बच्चों को नि:शुल्क कापी किताबो का वितरण जैसे कार्यक्रमों की सराहना की एवं सभी लोग अपने नाम के साथ जैन जरूर लिखे इस बात पर जोर दिया। परिषद के म.प्र. की शाखा द्वारा कोरोनाकाल में किये गये सराहनीय कार्यो की भी सराह

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense