मंगलवार, 29 मार्च 2022

डॉ गौर विवि : 26 अप्रैल को होगा तीसवाँ दीक्षांत समारोह

डॉ गौर विवि : 26 अप्रैल को होगा तीसवाँ दीक्षांत समारोह



सागर. 29  मार्च. डॉक्टर हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय, सागर के 30 वें दीक्षांत समारोह की जारी संशोधित अधिसूचना के अनुसार माह 26 अप्रैल 2022 दिन मंगलवार को आयोजित होगा. दीक्षांत समारोह में सीबीसीएस प्रणाली के अंतर्गत वर्ष 2020 और 2021 में उत्तीर्ण नियमित स्नातक एवं स्नातकोत्तर तथा 15 नवंबर 2019 के उपरान्त पी-एचडी, डी.एस.सी अथवा डी.लिट उपाधि अर्जित अभ्यर्थी दीक्षांत समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं. इसके लिए अभ्यर्थियों को विश्वविद्यालय पर अपलोड की गई सूचना अनुसार दिए गये लिंक पर निर्धारित शुल्क के साथ रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा. जो अभ्यर्थी दीक्षांत समारोह में उपस्थिति के बिना डिग्री प्राप्त करना चाहते हैं, वे भी निर्धारित शुल्क के साथ रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. दीक्षांत समारोह के उपरांत डिग्री उनके पते पर प्रेषित की जायेगी. 



जिन छात्रों ने पूर्व में पंजीयन कराया है उन्हें पुनः पंजीयन करने की आवश्यकता नहीं है. पंजीकृत छात्रों को प्रवेश पास /पत्र जारी कर दिया जायेगा. 
दीक्षांत समारोह के मुख्य समन्वयक प्रो. नवीन कानगो  ने बताया कि अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वेबसाईट पर दिए गये लिंक पर 05 अप्रैल 2022 की रात्रि तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. जो अभ्यर्थी दीक्षांत समारोह में व्यक्तिशः सम्मिलित होंगे उन्हें दीक्षांत पोशाक प्रदान किया जाएगा जिसे वे स्मृति के रूप में रख सकते हैं. समारोह में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों के लिए दीक्षांत पूर्वाभ्यास भी आयोजित होगा जिसकी सूचना विश्वविद्यालय वेबसाईट पर अलग से दी जायेगी. सभी अभ्यर्थियों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा.

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense