शुक्रवार, 1 अप्रैल 2022

MP : शराबबंदी : सागर ,विदिशा और रीवा आदि में शराब दुकानों में तोड़फोड़ की खबरे★ पूर्व सीएम उमा भारती ने फिर दिखाए तेवर , ट्वीट किया...महिला- बेटियों की इज्जत एवं जान पर खेलकर हम राजस्व कमा रहे हैं इस पर शर्मिंदा भी हूं ★ BJP विधायक के पी त्रिपाठी ने किया शराब दुकान पर प्रदर्शन

MP : शराबबंदी : सागर ,विदिशा और रीवा आदि में शराब दुकानों में तोड़फोड़ की खबरे

★ पूर्व सीएम उमा भारती ने फिर दिखाए तेवर , ट्वीट किया...महिला- बेटियों की इज्जत एवं जान पर खेलकर हम राजस्व कमा रहे हैं इस पर शर्मिंदा भी हूं

★ BJP विधायक के पी त्रिपाठी ने किया शराब दुकान पर प्रदर्शन

भोपाल।  एमपी में शराबबंदी को लेकर मामला लगातार गर्माता जा रहा है। आज से नई  नीति के साथ शराब दुकान खुल रही है। उधर इनके खिलाफ लगातार प्रदेश के कई इलाकों में विरोध प्रदर्शन चल रहा है। आज कई शराब दुकानों पर तोड़फोड़ भी हुई। सागर, विदिशा और रीवा से ऐसी खबरे सामने आई। पूर्व सीएम उमा भारती द्वारा पिछले दिनों भोपाल में एक शराब दुकान में पथराव की घटना के बाद। कई जगह उमा के इस तरीके को महिलाएं अन्जाम देते दिखी। आज फिर उमा भारती ने तवेटर पर अपने तेवर दिखाए।



उमा भारती का ट्वीट 
कल से चैत्र की नवरात्रि है यह नौ दिन नारी शक्ति की पूजा का पर्व है। आज हमने मध्य प्रदेश में नई शराब नीति लागू की है इसमें लोगों को ज्यादा शराब कैसे पिलाई जा सके, अहातों में ज्यादा शराब कैसे परोसी जा सके इस व्यवस्था को निश्चित किया है। मध्यप्रदेश में जिसका सर्वत्र नारी शक्ति द्वारा विरोध हो रहा है।
 छत्तीसगढ़ एवं दिल्ली की भारतीय जनता पार्टी की राज्य की इकाइयां इसी प्रकार की शराब की नीति के विरोध में सड़क पर उतर आए हैं।
 मैं मध्य प्रदेश की महिलाओं एवं बेटियों के साथ हूं, शराब खोरी के शिकार हो गए बेटों के लिए भी चिंतित हूं, उनकी इज्जत एवं जान पर खेलकर हम राजस्व कमा रहे हैं इस पर शर्मिंदा भी हूं।


सागर जिले के देवरी में महिलाओं का उग्र प्रदर्शन शराब दुकान हटाने के लिए महिलाओं  ने फेंके पत्थर की नारेबाजी




 पूर्व सीएम उमा भारती द्वारा शराबबंदी को लेकर शराब दुकान में कई गई तोड़फोड़ का असर दिखने लगा है। इससे महिलाए उत्साहित है। आज सागर जिले के देवरी में बस स्टैंड ओर देशी और अंग्रेजी शराब दुकान में महिलाओं ने घुसकर तोड़फोड़ की। दुकानदारो  ने ताले लगा लिए। पुलिस की समझाईश के बाद महिलाएं मानी। 
देवरी  बस स्टैंड स्तिथ अंग्रेजी एवं देशी शराब दुकान को हटाने के एवं खुलने वाली अंग्रेजी शराब दुकान लिए क्षेत्र की महिलाओं ने शुक्रवार को बड़ी संख्या में पहुंचकर शराब दुकान पर जमकर पथराव किया। 



महिलाओं के साथ-साथ बड़ी मात्रा में बच्चों  ने भी घटना स्थल पर पहुंचकर शराब दुकान हटाने के लिए विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी की। विरोध कर रही महिलाओं ने कहा आगामी समय में शराब दुकान नहीं हटी तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। ये महिलाएं हाथों में तख्तियां लिए थी। महिलाओं के मुताबिकबाजार में खरीदी करने आते है तो स्टैंड पर दारुखोर परेशान करते है। 




थाना प्रभारी आशीष शर्मा ने बताया है की  घटना की पूरी  जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुचा दी है। 

भाजपा विधायक के पी त्रिपाठी ने किया प्रदर्शन

रीवा जिले के सेमरिया से भाजपा विधायक के पी त्रिपाठी और उनके समर्थकों ने आज रीवा में शराब दुकान खोलने को लेकर प्रदर्शन किया। विधायक अपने समर्थकों के साथ अंग्रेजी शराब दुकान के बाहर बैठे। इस दौरान तोड़फोड़ भी हुई। आधा दर्जन लोगों के घायल होने की सूचना भी रही।मोके पर पुलिस अमल मौजूद रहा। 




0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense