तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

भाजपा ने ओबीसी वर्ग से प्रधानमंत्री और प्रदेश में 3 मुख्यमंत्री दिए, कांग्रेस एक मुख्यमंत्री तक नहीं दे पाईः मंत्री भूपेन्द्र सिंह★पिछड़ा वर्ग कल्याण संगठन ने किया नागरिक अभिनंदन


भाजपा ने ओबीसी वर्ग से प्रधानमंत्री और प्रदेश में 3 मुख्यमंत्री दिए, कांग्रेस एक मुख्यमंत्री तक नहीं दे पाईः मंत्री भूपेन्द्र सिंह

★पिछड़ा वर्ग कल्याण संगठन ने किया नागरिक अभिनंदन
 



सागर। ओबीसी आरक्षण की लड़ाई सफलता पूर्वक लड़कर आरक्षण दिलाने के लिए नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह का सागर जिले की पिछड़ा वर्ग समाज के पिछड़ा वर्ग कल्याण संगठन की ओर से समारोह पूर्वक भव्य नागरिक अभिनंदन किया गया। इस मौके पर मंत्री भूपेंद्र सिंह ने ओबीसी आरक्षण की न्यायालय में किए गये संघर्ष का विवरण सुनाते हुए बताया कि कांग्रेस के लोगों ने महाराष्ट्र के जिस केस का उदाहरण देकर सुप्रीम कोर्ट से मध्यप्रदेश का ओबीसी आरक्षण निरस्त कराया था उसी कांग्रेस गठबंधन की सरकार वाले महाराष्ट्र राज्य में ओबीसी आरक्षण के बिना पंचायत चुनाव संपन्न हो गये और अगले महीने वहां नगरीय निकाय चुनावों में भी कांग्रेस ओबीसी आरक्षण देने में विफल रही। इसके उलट मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने साहस और धैर्य के साथ सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई लड़ी और ओबीसी वर्ग को आरक्षण दिलाने में सफलता पाई।




    मंत्री भूपेंद्र सिंह ने अपने उद्बोधन में बताया कि मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह जी की सरकार फिर से बनते ही हमने 27 प्रतिशत आरक्षण के साथ पंचायत चुनाव संपन्न कराने का निर्णय लिया था और राज्य निर्वाचन आयोग ने अधिसूचना जारी करके चुनाव प्रक्रिया शुरू कर दी थी पर कांग्रेस ने अपने लोगों से लगातार न्यायालय में याचिकाएं लगवा कर अंततः सुप्रीम कोर्ट से ओबीसी आरक्षण निरस्त कराने का आदेश कराया था। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि कोर्ट के इस फैसले के बाद कांग्रेस के लोगों ने विधानसभा में मेरे भाषण की याद दिला कर यह तक कहना शुरू कर दिया था कि अब मुझे फांसी लगाने की तैयारी कर लेना चाहिए। ऐसी हताशा के समय मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान ने अपना विदेश दौरा रद्द करके हम लोगों के साथ दिल्ली जा कर भारत के सालीसीटर जनरल तुषार मेहता, एडीशनल सालीसीटर जनरल सुब्रह्मण्यम और अन्य वरिष्ठ अधिवक्ताओं से मिले और सुप्रीम कोर्ट में एप्लीकेशन आप माडीफिकेशन लगाई। इस एप्लिकेशन पर भी कांग्रेस नेताओं ने कहा था कि ऐसी एप्लिकेशन से कुछ नहीं होगा। लेकिन मध्यप्रदेश सरकार द्वारा चुनी गई लीगल टीम ने सुप्रीम कोर्ट की उसी बेंच में मध्यप्रदेश पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग की 600 पेज की रिपोर्ट के निकायवार ओबीसी जनसंख्या के आंकड़े प्रस्तुत किए और सुप्रीम कोर्ट ने 35 प्रतिशत तक आरक्षण और 2022 का परिसीमन मानते हुए ओबीसी आरक्षण के साथ निकाय चुनाव कराने का एतिहासिक आदेश पारित कर दिया।



     मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कार्यक्रम में उपस्थित समस्त ओबीसी समाज के समक्ष नगरीय निकाय व पंचायतों के लिए संपन्न हुई आरक्षण प्रक्रिया के बाद मिले ओबीसी आरक्षण के निकाय वार तथ्यात्मक आंकड़े प्रस्तुत करते हुए बताया कि विभिन्न निकायों में महापौर, नगरपालिका अध्यक्ष, नगर परिषद अध्यक्ष, वार्ड पार्षदों के पदों पर ओबीसी के लिए आरक्षण पिछले बार की तय सीमा से भी बढ़ कर 30 प्रतिशत तक पहुंच गया। कुछ जगहों पर यह आरक्षण 35 प्रतिशत तक भी मिला है।

     मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी ही है जिसने पिछड़ा वर्ग से देश के इतिहास के सबसे प्रभावशाली प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के रूप में दिया है। यह भारतीय जनता पार्टी ही है जिसने मध्यप्रदेश को पिछड़ा वर्ग से तीन मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चैहान, सुश्री उमा भारती और श्री बाबूलाल गौर जी के रूप में दिए। और यह वही कांग्रेस है जिसने मध्यप्रदेश से कभी पिछड़ा वर्ग से एक मुख्यमंत्री तक नहीं दिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की सरकार ने देश में पहली बार पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने का एतिहासिक निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि हमारे ओबीसी समाज को कांग्रेस और कमलनाथ की झूठ पर आधारित गुमराह करने वाली साजिशों को समझना होगा। श्री सिंह ने कहा कि हमने अभी चुनाव और शिक्षा क्षेत्र के एडमिशन में ओबीसी आरक्षण कर उच्च सफलताएं पाई हैं। नौकरियों में आरक्षण की वैधानिक लड़ाई भी हम न्यायालयों से इसी तरह जीतेंगे।


 कार्यक्रम में सांसद राजबहादुर सिंह व विधायक शैलेन्द्र जैन ने अपने उद्बोधन में निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण के लिए किए गये संघर्ष के लिए मंत्री भूपेंद्र सिंह व भाजपा सरकार के योगदान को रेखांकित कर उनका आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में पिछड़ा वर्ग कल्याण संगठन ने मंत्री भूपेंद्र सिंह एवं सांसद राजबहादुर सिंह से उनकी स्वीकृति लेकर सर्वसम्मति से संगठन का संरक्षक बनाया। ओबीसी वर्ग के यादव, लोधी, साहू, स्वर्णकार, ताम्रकार, सैनी, सेन, प्रजापति, विश्वकर्मा, कुर्मी, गुर्जर, रैंकवार, रजक सहित सभी समाजों के प्रतिनिधियों ने बारी बारी से मंच पर पहुंच कर मंत्री भूपेंद्र सिंह का शाल, श्रीफल, पुष्पहारों व स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका अभिनंदन किया।


*इन्होंने किया मंत्री भूपेन्द्र सिंह का अभिनंदन*

     सागर जिले की पिछड़ा वर्ग समाज के पिछड़ा वर्ग कल्याण संगठन की ओर से साहू समाज से जगन्नाथ गुरैया, ईश्वर साहू, राजकुमार साहू, अशोक चैनपुरा, लोधी समाज से लक्ष्मण सिंह, रामस्वरूप, गोकल ठाकुर, लक्ष्मण सिंह सिलारपुर, सोनी समाज से विक्रम सोनी, माखन सोनी, माधव सोनी, महेश सोनी, वीरू सोनी, द्वारका सोनी, नेमा समाज डाॅ. डीपी नेमा, रामेश्वर नेमा, अतुल नेमा, मनीष नेमा, कुशवाहा समाज से अर्जुन पटैल, केसी पटैल, ऊषा कुशवाहा, यादव समाज से प्रेमनारायण यादव, नरेश यादव, सुष्मा यादव, घोषी समाज से मस्तराम घोषी, राजेन्द्र घोषी, निर्भय घोषी, सचिन घोषी, शिवम, कोष्ठी समाज से जगन कोष्ठी, मनीष कोष्टी, नामदेव समाज से रामेश्वर नामदेव, राहुल नामदेव, प्रजापति समाज से जुगल प्रजापति, उमेश दक्ष, संजय प्रजापति, विनोद प्रजापति, कुर्मी समाज से रोशन कुर्मी, राजकुमार पटैल, धरमेन्द्र पटैल, रजक समाज से दशरथ मालवीय, अनिल रजक, सेन समाज से राजेश्वर सेन, राजू सेन, चैरसिया समाज से कैलाश चैरसिया, अमन चैरसिया, मनोज चैरसिया संजय चैरसिया, ताम्रकार समाज से सुनीत ताम्रकार, धन्नालाल ताम्रकार, रैकवार समाज से रज्जू रैकरवार, मनोज रैकवार, दीप्ति रैकवार, सुनील रैकवार, विश्वकर्मा समाज से अनिल विश्वकर्मा, आनंद विश्वकर्मा, गणेश विश्वकर्मा, हरीश विश्वकर्मा, नीलेश विश्वकर्मा, दांगी समाज से हरिराम भैया, शैलेन्द्र दांगी, सैनी समाज से टिंकल सैनी, राजेश सैनी, लक्ष्मीप्रसाद, बंटी सैनी, किशोर अरोरा एवं गुर्जर समाज से के.के. गुर्जर ने मंत्री भूपेन्द्र सिंह का अभिनंदन किया है।


 

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive