बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बूथ विजय संकल्प अभियान की शुरूआत की

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बूथ विजय संकल्प अभियान की शुरूआत की



बांदरी। भाजपा में सबसे बड़ा पद कार्यकर्ता का होता है। यह कार्यकर्ताओं की ही पार्टी है इसमें कब किसको क्या दायित्व मिल जाए यह संभावना सदैव खुली रहती है। राजनीति में धैर्य होना चाहिए,सभी का समय आता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी एक साधारण कार्यकर्ता थे और चाय बेचा करते थे। आज वे प्रधानमंत्री हैं। यह उद्गार नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने अटाटीला में बूथ विजय संकल्प अभियान का आरंभ करते हुए सभा में व्यक्त किए।

     मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा के टिकट की अपेक्षा सभी को होती है पर किसी स्थान पर टिकट तो एक को ही मिलता है। पार्टी जिसे भी टिकट दे पार्टी के निर्णय को शिरोधार्य कर पूरी निष्ठा और मेहनत से पार्टी को जिताने में लग जाना चाहिए। नगर पंचायत भाजपा की बनेगी तो विकास कार्यों में आसानी और गति रहेगी। मंत्री श्री सिंह ने सभी कार्यकर्ताओं वे आमजनों से उनके पोलिंग बूथ पर भाजपा को जिताने की अपील की।

     आज बांदरी के नगर परिषद बनने के बाद आप सबको दिख रहा होगा कि पहले में और अब में क्या अंतर दिख है। बांदरी नगर परिषद क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत अभी तक हम लगभग 6 हजार मकान स्वीकृत करा चुके हैं। जिनकी लागत ढाई-ढाई लाख रूपए है, अकेले अटाटीला में लगभग 450 मकान स्वीकृत कराए हैं, जिनकी लागत करीब 11 करोड़ रूपए है। अगर मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा आवास स्वीकृत हुए हैं तो वह खुरई विधानसभा क्षेत्र में हुए हैं। पहले साल में एक-दो कुटीर आती थीं। अब हर गरीब परिवार का मकान बन रहा है।

    मंत्री श्री सिंह ने कहा है कि अपने क्षेत्र में एक भी मकान कच्चा नहीं रहेगा। सबका मकान पक्का होगा। कहीं भी आपको खपरों का मकान नहीं मिलेगा, हर मकान की छत पक्की होगी। श्री सिंह ने कहा कि आने वाले समय में पीने का पानी नल की टोंटी से हर घर तक पहुंचेगा। पीने के पानी के लिए बांदरी नगर परिषद को 47 करोड़ की राशि स्वीकृत की है।

     श्री सिंह ने कहा कि क्षेत्र में पहले साफ-सफाई नहीं हो पाती थी, अब प्रतिदिन साफ-सफाई हो रही है। नगर परिषद बांदरी के पास सफाई कराने के सारे साधन उपलब्ध हैं, जिनमें जेसीबी, ट्रेक्टर ट्राली, कचरा गाड़ी, फायर लारी शामिल है। हमारा प्रयास है कि हर गांव में सामुदायिक भवन हो जहां पर लोग धार्मिक, सामाजिक, वैवाहिक कार्यक्रम कर सकें एवं जहां-जहां भवन की आवश्यकता होगी वहां भी साल भर में भवन बनाएंगे। हमारी कोशिश है कि, गांव में जितनी बड़ी जगह मिले वहां तालाब बनाएंगे। जिससे निस्तार के साधन बढ़े।

     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि हम हर वार्ड में स्ट्रीट लाईट लगवा रहे हैं, कई जगह हाईमास्क लाईट भी लगा रहे हैं। धार्मिक कार्यक्रमों में मंदिरों एवं जिन जगहों पर भीड़ होती है वहां फ्लड लाईट लगाने का काम भी करेंगे। बांदरी में हमने सीएम राईज स्कूल मंजूर कराई है, यह सीएम राईज स्कूल 38 करोड़ की लागत से बनेगा। बिल्डिंग, छात्रावास, कम्प्यूटर लेब सहित प्राईवेट स्कूल से अच्छी व्यवस्थाएं इस सीएम राईज स्कूल में होंगी। स्कूल की बिल्डिंग बनाने का काम भी जल्दी शुरू किया जाएगा। इस स्कूल में सरकार की तरफ से विद्यार्थियों को निःशुल्क लाने-ले जाने के लिए बस रहेगी। शिक्षकों को रहने की व्यवस्था भी होगी। मंत्री श्री सिंह ने बताया कि, हमने वन विभाग से 38 एकड़ जगह लेकर नगर पंचायत को दी है जिससे शादी घर, स्टेडियम और अन्य विकास कार्य किए जाएंगे। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि, चुनाव के बाद हमारी बांदरी की तहसील भी मंजूर हो जाएगी और अटाटीला में हाईस्कूल एवं सामुदायिक भवन भी बनाने का आश्वासन दिया।


      अपने उद्बोधन में मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बांदरी नगर परिषद सहित तीन नई परिषदों के गठन को उपलब्धि बताते हुए कहा कि इससे पीएम आवास सहित सभी योजनाओं की सुलभता हो गई है, नियमित साफ सफाई और पेयजल आपूर्ति की सुनिश्चितता हुई है। उन्होंने कहा कि सिंचाई,नलों से हर घर में पेयजलापूर्ति, स्वसहायता समूहों की सृजनात्मक आर्थिक गतिविधियों, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, तीर्थ दर्शन योजना, आयुष्मान भारत योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि भाजपा को चुनना ही विकास को चुनना है।

     इस अवसर पर चंद्रिका प्रसाद पाराशर, केसरी सिंह, अभय सिंह, गोविंद सिंह, प्रदीप दुबे रजवास, पप्पू मुकद्दम, बंटी पिठोरिया, मुकेश जैन बांदरी, संजय जैन, देशराज ठाकुर नेतना, राजा सिंह, गंधर्व सिंह, प्रीतम सिंह, लक्ष्मीकांत सिंह, अमोल सिंह, प्रहलाद सिंह, नरेश सिंह, विश्वनाथ सिंह, सनद साहू, सुरेन्द्र सिंह, आजाद यादव, लक्ष्मण आदिवासी, दयाराम चढ़ार, रामप्रसाद आदिवासी, संदीप वैद्य, राजेन्द्र सिंह, सुल्तान सिंह, अजय जैन, राजेश मिश्रा, श्रीमती लक्ष्मी लोधी, श्रीमती अनिता ताम्रकार, श्रीमती विद्या लोधी, श्रीमती रामदेवी लोधी, श्रीमती पूजा अहिरवार, रोशनी अहिरवार, पूर्व सरपंच संतोष सिंह सहित पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता, नेता एवं आमजन उपस्थित थे।



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive