बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR:;शासकीय कार्यालयों में नहीं होगा प्लास्टिक की बोतलों से पानी प्रदाय

SAGAR:;शासकीय कार्यालयों में नहीं होगा प्लास्टिक की बोतलों से पानी प्रदाय

सागर, 6 जून 2022.।
कलेक्टर श्री दीपक आर्य के द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के आह्वान के बाद अभिनव पहल  की  गई है जिसके अनुसार अब कलेक्टोरेट कार्यालय में प्लास्टिक की बोतलों से पानी सप्लाई नहीं होगा। उन्होंने सभी अधिकारियों से स्वयं की वॉटर बॉटल लेकर चलने की अपील की है। कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बताया कि पर्यावरण की दृष्टि से यह पहल प्रारंभ की जा रही है।
अपर कलेक्टर श्री अखिलेश जैन द्वारा इस पहल की मानिटरिंग की जाएगी एवं कार्यालयों की बैठकों में प्लास्टिक की बॉटल में पेयजल प्रदाय न हो इस पर विशेष ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि समस्त अधिकारी कर्मचारी अपने साथ पानी के लिए स्वयं की वॉटर बॉटल लेकर आएं।

अपर कलेक्टर श्री अखिलेश जैन ने बताया कि कलेक्टर श्री आर्य के निर्देश पर अभिनव पहल सर्वप्रथम कलेक्टर कार्यालय से प्रारंभ होगी तत्पश्चात जिले के समस्त शासकीय कार्यालयों में भी लागू की जाएगी।

विश्व पर्यावरण दिवस पर  मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा पानी बचाने,पेड़ लगाने,विद्युत खपत कम करने,कार्बन उत्सर्जन कम करने के निर्देश दिए गए है। तदनुसार सभी अधिकारियों से आग्रह किया गया है कि जिला कार्यालय की मीटिंग में आने पर साथ में अपनी पानी की बॉटल लायें, कलेक्टर कार्यालय की बैठकों में प्लास्टिक की बॉटल मे पानी सप्लाई नही होगा।                  
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive