बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR :;नगरीय निकाय के प्रथम चरण की मतगणना 17 को★ नगर निगम महापौर व पार्षद की चार कमरों में होगी गिनती ,होंगे 3 से लेकर 11 राउंड ★ कलेक्टर-एसपी ने किया मतगणना स्थल का निरीक्षण

SAGAR :;नगरीय निकाय के प्रथम चरण की मतगणना 17 को

★ नगर निगम महापौर व पार्षद की चार कमरों में होगी गिनती ,होंगे 3 से लेकर 11 राउंड 
★ कलेक्टर-एसपी  ने किया मतगणना स्थल का निरीक्षण


सागर 11 जुलाई 2022।
नगरीय निकाय निर्वाचन-2022 के प्रथम चरण की मतगणना 17 जुलाई को प्रातः 9 बजे से शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज सागर में प्रारंभ होगी। मतगणना को लेकर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक आर्य एवं पुलिस अधीक्षक श्री तरुण नायक ने मतगणना स्थल का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी एवं रिटर्निंग अधिकारी श्रीमती सपना त्रिपाठी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री शशि मिश्रा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विक्रम सिंह कुशवाहा, तहसीलदार श्री रोहित वर्मा, स्थानीय निर्वाचन पर्यवेक्षक श्री बेनीबाबू प्रजापति सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक आर्य ने शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज पहुंचकर मतगणना स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि मतगणना कक्षों की आवश्यक सफाई सुनिश्चित की जाए। अभिकर्ताओं को आने-जाने के लिए सूचना पटल जगह-जगह लगाए जाएं। जिससे कि अभिकर्ताओं को आने-जाने के लिए परेशानी का सामना न करना पड़े।


उन्होंने बताया कि नगर निगम सागर की महापौर एवं पार्षदों की मतगणना इंजीनियरिंग कॉलेज के मैकेनिकल विभाग के भू-तल पर चार कक्षों में कराई जाएगी। जबकि नगर पालिका परिषद सुरखी, बिलहरा, मकरोनिया, शाहपुर की मतगणना मैकेनिकल विभाग के प्रथम तल पर अलग-अलग एक-एक कक्षों में कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रत्येक कक्षों में प्रत्याषी एवं प्रत्याषी अभिकर्ताओं को आने-जाने के लिए अलग-अलग द्वार भी तैयार किए गए है। जो कि बगैर मोबाईल, फोन के प्रवेष करेंगे।
कलेक्टर श्री आर्य ने बताया कि नगरीय निकाय निर्वाचन-2022 के अंतर्गत प्रथम चरण में संपन्न हुए नगर निगम सागर एवं नगर पालिका परिषद सुरखी, बिलहरा, मकरोनिया, शाहपुर की मतगणना शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज सागर में संपन्न होगी, जबकि रहली नगर पालिका परिषद की मतगणना रहली की आईटीआई में बने स्ट्रांग रूम में संपन्न होगी। उन्होंने बताया कि मतगणना स्थल पर केवल अभिकर्ताओं के अलावा अन्य किसी भी व्यक्ति के प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

तीन से लेकर 11 राउंड तक होंगे

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आर्य ने बताया कि सागर नगर निगम की मतगणना में कम से कम तीन अधिकतम 11 राउंड की मतगणना होगी जो कि वार्ड के मतदाताओं के हिसाब से होगी। उन्होंने बताया कि सबसे अधिक राउंड वार्ड क्रमांक-22 में 11 राउंड होंगे। जबकि वार्ड क्रमांक 5 में 9 राउंड में मतगणना संपन्न होगी। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार वार्ड क्रमांक 46 में 8 राउंड में मतगणना संपन्न होगी। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार वार्ड क्रमांक 4, 67, 17, 20, 23, 25, 39 एवं 47 में 7-7 राउंड में मतगणना संपन्न होगी।  इसी प्रकार वार्ड क्रमांक 12, 14, 18, 19, 35, 45 एवं वार्ड क्रमांक 48 में 6-6 राउंड में मतगणना संपन्न की जाएगी। सबसे कम वार्ड क्रमांक-2, 10, 28 एवं 41 में 3-3 राउंड में मतगणना संपन्न होगी।

मोबाइल फोन रहेंगे प्रतिबंधित

पुलिस अधीक्षक श्री तरुण नायक ने बताया कि मतगणना को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए सुरक्षा व्यवस्था चौकस रखी जाएगी। जिसमें प्रत्याशी, प्रत्याशी अभिकर्ता, अधिकारी कर्मचारियों एवं जिला एवं पुलिस प्रशासन द्वारा दिए गए पहचान पत्र के अलावा किसी भी व्यक्ति को मतगणना स्थल पर प्रवेश प्रतिबंधित होगा। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार सागर-छतरपुर रोड पर स्थापित शासकीय इंजरिंग कॉलेज के मुख्य द्वार पर भी उक्त व्यक्तियों के अलावा अन्य व्यक्तियों का प्रवेश एवं रुकना प्रतिबंधित होगा।
पुलिस अधीक्षक श्री नायक ने बताया कि समस्त प्रत्याशी एवं उनके अभिकर्ताओं के लिए कक्ष के हिसाब से परिचय पत्र प्रदान किए जाएंगे, जो कि अलग-अलग रंगों के होंगे। पुलिस अधीक्षक श्री नायक ने बताया कि इसी प्रकार मतगणना स्थल पर प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को जारी किए गए
पहचान पत्र के साथ मीडिया सेंटर तक पहुंचेंगे। ताकि उनको जनसंपर्क विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा मतगणना स्थल तक प्रत्याशी एवं अभिकर्ताओं के प्रवेश द्वार से प्रवेश कराया जाएगा। उन्होंने बताया किया समस्त व्यक्तियों के लिए मोबाईल फोन पूर्णतः प्रतिबंधित रहेंगे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive