बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

साप्ताहिक राशिफल : 11 जुलाई से 17 जुलाई 2022 तक★ पण्डित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल : 11 जुलाई से 17 जुलाई 2022 तक

★ पण्डित अनिल पांडेय 



जय श्री राम।
रहीम दास जी ने कहा है
जो पुरुषारथ ते कहूं संपति मिलत रहीम।
पेट लागि बैराट घर तपत रसोई भीम ।।
अर्थात अगर पुरुषार्थ से ही सब कुछ मिल जाता तो विराट के घर पर भीम रसोई नहीं बना रहे होते। अर्थात भीम जैसा पुरुषार्थी व्यक्ति भाग्य के कारण विराट के घर पर रसोई बना रहा था। 
नमस्कार मैं  पंडित अनिल पांडे आप सभी को इस सप्ताह के आपके भाग्य के बारे में बताने के लिए 11 जुलाई से 17 जुलाई 2022 के सप्ताह के साप्ताहिक राशिफल को लेकर उपस्थित हुआ हूं।
सप्ताह के प्रारंभ में चंद्रमा वृश्चिक राशि का रहेगा । धनु और मकर राशि से होते हुए 16 तारीख को 8:23 दिन से कुंभ राशि में गोचर करेगा तथा 17 जुलाई तक कुंभ राशि में ही रहेगा। आइए हम राशि वार राशिफल के बारे में बात करते हैं ।


मेष राशि
सप्ताह के प्रारंभ में आपके पास अच्छी धनराशि आएगी।  सप्ताह के अंत में आपको सम्मान की प्राप्ति होगी । भाई बहनों से आपके संबंध उत्तम रहेंगे   । उनका सहयोग आपको प्राप्त होगा । आप के खर्चे में वृद्धि होगी सुख में वृद्धि होगी दुर्घटनाओं से बचने का प्रयास करें आपको अपने कार्यालय में कष्ट प्राप्त होगा स्थानांतरण भी हो सकता है इस सप्ताह 14 और 15 जुलाई को आप द्वारा किए जा रहे अधिकांश कार्य सफल होंगे । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।


वृष राशि
आपका स्वास्थ्य इस सप्ताह उत्तम रहेगा । अगर आप अविवाहित हैं तो विवाह के उत्तम प्रस्ताव आ सकते हैं । भाई बहनों के साथ आपके संबंध उत्तम रहेंगे । कचहरी के कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होगी । शत्रुओं को परास्त कर सकेंगे । इस सप्ताह धन आने  का अच्छा योग है । कार्यों को करने के लिए 16 और 17 जुलाई अत्यंत उपयुक्त हैं । 12 और 13 तारीख को आप द्वारा किए गए  कई कार्य  असफल हो सकते हैं । 11 जुलाई को आपके जीवन साथी को कुछ अच्छा प्राप्त हो सकता है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिवार के दिन शनि मंदिर में जाकर शनि देव का पूजन करें । सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।



मिथुन राशि
इस सप्ताह आपका और आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा  । कचहरी के कार्यों में सफलता का योग है । धन की प्राप्ति सामान्य होगी । शत्रुओं का विनाश होगा । कार्यालय में आपकी स्थिति सामान्य रहेगी । इस सप्ताह कार्यों को करने के लिए 12 और 13 जुलाई उपयुक्त है । 14 और 15 जुलाई को आप द्वारा किए गए कई कार्य असफल हो सकते हैं । 11 जुलाई को आपको रोगों से मुक्ति मिल सकती है । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप  दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में शनिवार को जाकर कम से कम 3 बार हनुमान चालीसा का जाप करें । अगर संभव हो यह कार्य लगातार तीन महीने करें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।


कर्क राशि
इस सप्ताह आपको धन की अच्छी प्राप्ति होगी ।  आपके और आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी आ सकती है । आपके संतान को सफलताएं मिलेंगी । भाग्य आपका साथ देगा । अगर कचहरी के कार्यों में कोई बाधा सामने आ रही है तो उसका  निवारण धन से हो जाएगा । इस सप्ताह आपके लिए 14 और 15 जुलाई शुभ है ।  12 ,13,तथा 16 और 17 जुलाई को आपके कई कार्य असफल हो सकते हैं । 11 जुलाई को आपके संतान को सफलता मिलेगी । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे सांयकाल  दीपक जलाएं और 7 बार पीपल की परिक्रमा करें । आपका शुभ दिन बृहस्पतिवार है।



सिंह राशि
सप्ताह के प्रारंभ में आपको अच्छा धन लाभ हो सकता है । इस सप्ताह व्यापार  अच्छा चलेगा। ।अगर आप प्रयास करेंगे तो कोई नया व्यापार प्रारंभ कर सकते हैं । आपके प्रयासों से आपके व्यापार में एक बड़ी वृद्धि हो सकती है । आपके खर्चे और सुख में वृद्धि होगी । इस सप्ताह 16 और 17 जुलाई आपके लिए शुभ फलदाई हैं 11 जुलाई को आप अपने सुख का कोई सामान खरीद सकते हैं 14 और 15 जुलाई को आपके कुछ कार्य सफल नहीं होंगे आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें। सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।


कन्या राशि
सप्ताह के बीच और अंत में आपको अपने कार्यालय में या किसी अन्य कार्यालय में अच्छा सहयोग प्राप्त होगा ।  धन की प्राप्ति में कुछ कमी आएगी अर्थात पिछले सप्ताह से थोड़ा कम धन प्राप्त होगा ।    अगर आप अविवाहित हैं तो इस वर्ष आपको विवाह के अच्छे प्रस्ताव आएंगे । आपके स्वास्थ्य में थोड़ी तकलीफ हो सकती है । आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य थोड़ा नरम गरम रहेगा । इस सप्ताह आपके लिए 12 और 13 जुलाई उत्तम और लाभप्रद है । 11 जुलाई को आपका अपने भाइयों  और बहनों  के साथ संबंधों में बदलाव आ सकता है । 16 और 17 जुलाई को   आप कुछ कार्यों में असफल हो सकते हैं । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शनिवार को दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान जी के सामने बैठकर कम से कम 3 बार हनुमान चालीसा का जाप करें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।


तुला राशि
सप्ताह के मध्य और अंत में भाग्य आपका भरपूर साथ देगा । आपका या आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता । भाई और बहनों से आपको सहयोग प्राप्त होगा। धन आने का अच्छा योग है । इस सप्ताह आपके लिए 14 और 15 जुलाई कार्यों को करने हेतु अनुकूल और लाभकारी हैं । 11 जुलाई को आपको धन लाभ हो सकता है । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप भगवान शिव का दूध और जल से अभिषेक करें करें। सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।


वृश्चिक राशि
इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । भाग्य के साथ देने में थोड़ी कमी आएगी । कचहरी के कार्यों में कम सफलता मिलेगी । शत्रुओं का विनाश होगा । भाई बहनों से दूरी बढ़ सकती है । संतान से सुख मिलेगा । छात्रों की पढ़ाई उत्तम चलेगी । इस सप्ताह आपके लिए 11 जुलाई तथा 16 और 17 जुलाई विभिन्न कार्यों को करने के लिए उपयुक्त एवं फलदाई हैं । 8 जुलाई के बाद कुछ परिवर्तन आ सकता है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह घर की बनी पहली रोटी गौमाता को दें । सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है।


धनु राशि
अगर आप अविवाहित हैं तो इस सप्ताह आपके विवाह के  प्रस्ताव आएंगे । आपके संतान को कुछ कष्ट हो सकता है । साथ ही  संतान को उन्नति भी मिल सकती है। गलत रास्ते से धन आने का योग है । कार्यालय में अधिकारियों से वाद-विवाद से बचें । इस सप्ताह आपके लिए 12 और 13 जुलाई शुभ फलदायक है । 11 जुलाई को आपको कचहरी के कार्य में सफलता मिल सकती है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह विष्णु सहस्त्रनाम का जाप करें । सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।


मकर राशि
आपका अपने भाई बहनों से बहुत उत्तम संबंध रहेगा । कार्यालय में आपके प्रतिष्ठा सामान्य रहेगी । आपके सुख में वृद्धि होगी । आपके जीवन साथी को लाभ होगा । धन की प्राप्ति होगी । कचहरी के कार्यों को इस सप्ताह आपको टाल देना चाहिए । इस सप्ताह आपके लिए 14 और 15 जुलाई फलदायक है । 12 और 13 जुलाई को आपको कोई भी कार्य सावधानीपूर्वक करना चाहिए । 11 जुलाई को आपको धन लाभ हो सकता है । आपको चाहिए कि आप  मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर पूजा पाठ करें । सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।


कुंभ राशि
इस सप्ताह आपके संतान की उन्नति होना निश्चित है । अगर वह व्यापार करते हैं तो व्यापार में उन्नति होगी । अगर वह छात्र हैं तो पढ़ाई में उनकी उन्नति होगी । अगर नौकरी पेशा है तो उनको वहां पर भी उन्नति हो सकती है। अगर आप कार्यालय में कार्य करते हैं तो कार्यालय में आपके  सम्मान में वृद्धि होगी । इस सप्ताह  नए कार्यों करने के लिए  11 जुलाई तथा 16 या 17 जुलाई उपयुक्त है । 14 और 15 जुलाई को आपके कुछ कार्य असफल हो सकते हैं । अतः उस दिन सावधानी पूर्वक कार्य करें । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह रुद्राष्टक का पाठ करें । सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।


मीन राशि
वर्तमान समय में लग्नेश आपके लग्न में विराजमान है । इसके कारण आपके स्वास्थ्य में अभूतपूर्व परिवर्तन आएगा । भाग्य आपका विशेष रूप से साथ देगा । आपके सुख में वृद्धि होगी । व्यापार अच्छा चलेगा । जीवन साथी से संबंध अच्छे रहेंगे । इस सप्ताह आपके लिए 12 और 13 जुलाई कार्यों को करने के लिए मंगलकारी और फलदायक है । 16 और 17 जुलाई को आपको सावधानी पूर्वक कार्य करना चाहिए । 8 जुलाई को आपका भाग्य आपका विशेष रूप से साथ देगा  । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह चींटियों को शक्कर दें । सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।
मेरे ज्योतिषीय गणना के अनुसार सुशांत सिंह के केस में  शीघ्र ही प्रगति प्रारंभ हो जाएगी । इस बात की भविष्यवाणी मैंने करीब डेढ़ वर्ष पूर्व की थी। दोषी को दंड मिलना भाग्य का विधान है । मां शारदा से प्रार्थना है कि आप सभी सुखी संपन्न और स्वस्थ रहें।

जय मां शारदा।

निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
प्रश्न कुंडली विशेषज्ञ और वास्तु शास्त्री
साकेत धाम कॉलोनी, मकरोनिया
 सागर। 470004
 मो 8959594400





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


इंस्टाग्राम


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive