बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मीडिया कर्मी मोबाइल, कैमरा, वीडियो कैमरा मीडिया सेंटर तक जा सकेंगे, मतगणना हाल में नहीं- कलेक्टर ★ कलेक्टर -एसपी ने मतगणना स्थल का किया निरीक्षण

मीडिया कर्मी  मोबाइल, कैमरा, वीडियो कैमरा मीडिया सेंटर तक जा सकेंगे, मतगणना हाल में नहीं- कलेक्टर 
★ कलेक्टर -एसपी  ने मतगणना स्थल का किया निरीक्षण


सागर 15 जुलाई 2022
मीडिया कर्मी अपने मोबाइल फोन  मीडिया सेंटर तक ले जा सकेंगे । उक्त जानकारी कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक आर्य ने आज मतगणना की तैयारियों की समीक्षा बैठक में दी । इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री तरुण नायक, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री क्षितिज सिंघल, अपर कलेक्टर श्री अखिलेश जैन ,उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री शशि मिश्रा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विक्रम सिंह कुशवाहा, अनुविभागीय अधिकारी श्रीमती सपना त्रिपाठी सहित अन्य रिटर्निंग अधिकारी एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी,  एवं   समस्त थाना प्रभारी मौजूद थे ।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक आर्य  ने  निर्देश दिए कि मीडिया कर्मियों को कवरेज हेतु मतगणना स्थल पर मीडिया सेंटर स्थापित किया गया है ,जहां  मीडिया कर्मी जनसंपर्क अधिकारी द्वारा नियुक्त अधिकारी के समक्ष अपने मोबाइल जमा करेंगे । वे बारी - बारी से 4 या 5 के समूह में मतगणना कक्ष का निर्धारित स्थल से अवलोकन कर सकेंगे। उन्होंने निर्देष दिए कि मतगणना परिसर में बनाये गये मीडिया सेंटर तक मीडियाकर्मी मोबाईल, कैमरे, वीडियो कैमरा ले जा सकेंगे। मीडियाकर्मियों को मतगणना हॉल में मोबाईल, कैमरे, वीडियो कैमरा ले जाने की अनुमति नहीं रहेगी।  उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति में मतगणना कक्ष में मोबाईल, कैमरे, वीडियो कैमरा ले जाना  वर्जित रहेगा।

उन्होंने कहा कि समस्त शासकीय कर्मचारी अपने प्रवेश पत्र के माध्यम से प्रातः 8ः00 बजे तक अपनी उपस्थिति सुनिश्चित कराएं। उन्होंने कहा कि मतगणना में लगे समस्त अधिकारी- कर्मचारी को राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि मतगणना कार्य में किसी भी स्थिति में जल्दबाजी न करें ।

पुलिस अधीक्षक श्री तरुण नायक ने  बताया कि किसी भी स्थिति में बिना प्रवेश पत्र के किसी को भी प्रवेश न दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज का मुख्य प्रवेश द्वार ही चालू रहेगा ।अन्य प्रवेश द्वार को सील किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मतगणना स्थल एवं मतगणना कक्ष में प्रवेश के लिए अलग-अलग रंग के प्रवेश पत्र जारी किए जा रहे हैं। रंग के अनुसार ही प्रवेश दिया जाएगा ।उन्होंने कहा कि मतगणना कक्ष में एक समय में केवल एक प्रत्याशी या अभ्यार्थी का अभिकर्ता मौजूद रहेगा।
 
पुलिस अधीक्षक श्री नायक ने कहा कि मीडिया कर्मियों के मोबाइल फोन नंबर उनके प्रवेश पत्र पर एवं जनसंपर्क अधिकारी की सूची में अंकित हो, उन्हीं को प्रवेश दिया जाएगा।  पुलिस अधीक्षक श्री नायक ने बताया कि मतगणना स्थल की 3 चक्रों में सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। जिसमें प्रथम व्यवस्था इंजीनियर कॉलेज की मुख्य द्वार से प्रारंभ होगी, जो  मतगणना स्थल भवन तक रहेगी ।

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार दूसरी चक्र की व्यवस्था मतगणना भवन में प्रवेश पत्र एवं उनकी चेकिंग के समय होगी एवं तीसरी व्यवस्था मतगणना कक्ष में रंग के अनुसार प्रवेश पत्र चेक करते समय होगी। उन्होंने बताया कि सभी अभ्यर्थियों एवं उनके अभिकर्ताओं के वाहनों की पार्किंग  व्यवस्था बनाई जा रही है ।उन्होंने समस्त प्रत्याशियों एवं उनके अभिकर्ताओं को सुबह 8 बजे के पूर्व मतगणना स्थल पर प्रवेश करने की अपील भी की है।


मतगणना स्थल का निरीक्षण

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक आर्य ने पुलिस अधीक्षक श्री  तरुण नायक सहित अन्य अधिकारियों के साथ मतगणना स्थल का निरीक्षण किया एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने मतगणना स्थल पर समस्त आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विशेष रुप से बिजली आपूर्ति सुनिष्चित रखी जाए तथा मतगणना स्थल पर पेयजल की व्यवस्था रखी जाए। पुलिस अधीक्षक श्री तरुण नायक ने 3 चक्रों की सुरक्षा व्यवस्था की भी समीक्षा की। उन्होंने मतदान स्थल पर मौजूद पुलिसकर्मियों को बगैर प्रवेश पत्र धारियों को मतगणना स्थल पर प्रवेश न देने के निर्देश दिए।

SAGAR। विकासखण्ड मुख्यालयों पर पंच, सरपंच, जनपद सदस्य पद के निर्वाचन परिणामों की घोषणा★ देखे पूरी सूची


मतगणना स्थल पर मोबाइल फोन प्रतिबंधित रहेगा - कलेक्टर श्री आर्य
सागर 15 जुलाई 2022
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक आर्य ने बताया है कि मतगणना भवन तथा परिसर में मोबाइल फोन का उपयोग पूर्णतः प्रतिबंधित किया गया है। निर्वाचन पर्यवेक्षण हेतु आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षक उक्त प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे, ताकि वे आयोग से सतत संपर्क में बने रहें।

जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आर्य ने बताया कि नगरीय निकायों के आम निर्वाचनों की मतगणना के दौरान मोबाइल फोन का उपयोग मतगणना कार्य में बाधक होता है तथा मतगणना कार्य की गोपनीयता भंग होने की संभावना बनी रहती है। निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थी तथा उसके निर्वाचन अभिकर्ता के मोबाइल की मतगणना स्थल पर प्रवेश के दौरान जांच की जाएगी।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आर्य ने कहा है कि यदि कोई अभ्यर्थी या उसका निर्वाचन अभिकर्ता अथवा गणना अभिकर्ता मतगणना स्थल पर मोबाइल लाता है तो उसे प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इस संबंध में सभी अभ्यर्थियों, मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों को पूर्व से अवगत भी करा दिया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं मतगणना कार्य से सम्बद्ध अधिकारियों द्वारा आयोग से संपर्क हेतु मतगणना स्थल के समीप ही एक कक्ष में दूरभाष स्थापित किए जाने की व्यवस्था रहेगी, जिसका उपयोग आयोग से संपर्क हेतु किया जाएगा।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive