बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सार्वजनिक तिसाला बड़ी पूजा रथ यात्रा, महिलाओं ने की नाकाबंदी

सार्वजनिक तिसाला बड़ी पूजा रथ यात्रा, महिलाओं ने की नाकाबंदी

सागर। सार्वजनिक तिसाला बड़ी पूजा रथ यात्रा के उपलक्ष में महिलाओं द्वारा 11 जुलाई से जल चढ़ाकर की जा रही नाकेबंदी के अंतिम दिन शीतला माता मंदिर भीतर बाजार में जल छोड़कर शहर के सभी नाके बांधे।

विकास केसरवानी, शिवलाल गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि तिसाला बड़ी पूजा रथयात्रा 22 जुलाई दिन शुक्रवार को निकाली जा रही है रथयात्रा के पहले महिलाओं द्वारा शहर के विभिन्न देवी जी के मंदिरों में जल चढ़ा कर नाकेबंदी की जाती है महिलाओं द्वारा 11 जुलाई से लगातार पद्माकर अंबे जी का मंदिर,चकराघाट,गौरी शंकर मंदिरदेवी जी का मंदिर भीतर बाजार एवं शीतला माता मंदिर में जल छोड़कर की नाकेबंदी ।16 जुलाई को बाजार लूटा जाएगा एवं रिश्तेदारों के यहां भीखी मांगी जाएगी ।17 जुलाई की रात्रि महिलाओं द्वारा गुजिया बनाई जाएगी। 18 जुलाई को सुबह विषोला का पूजन होगा एवं 22 जुलाई को धूमधाम से रथयात्रा शीतला माता मंदिर भीतर बाजार से निकाली जाएगी जो शहर के विभिन्न मार्गो से होती हुई पुरानी सदर मकरोनिया रोड पर विसर्जित की जाएगी।


रथ यात्रा में स्वर्ण रथ बना रहे राजेश साहू एवं उनकी टीम ने बताया कि रथ की तैयारियां अंतिम दौर में चल रही है 21 तारीख तक रथ पूरी तरह से तैयार किया जाएगा वही भीतर बाजार में श्री राम अखाड़ा के शिष्यों द्वारा अखाड़े की प्रैक्टिस लगातार जारी है जिसमें छोटे-छोटे बच्चे बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive