तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

साप्ताहिक राशिफल : 15 अगस्त से 21 अगस्त 2022 तक ★ पण्डित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल : 15 अगस्त से 21 अगस्त 2022 तक 
★ पण्डित अनिल पांडेय


जय श्री राम
सबसे पहले आपको स्वाधीनता दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं।
तुलसीदास जी ने कहा है 
परहित सरिस धर्म नहिं भाई 
पर पीड़ा सम नहिं अधिमाई।
दूसरों को कष्ट देने की समान दूसरा कोई भी अधर्म नहीं है । इसके विपरीत दूसरों की मदद करना सबसे बड़ा धर्म है । हमें इसका अनुसरण करना चाहिए । मैं पंडित अनिल पाण्डेय आपको 15 अगस्त से 21 अगस्त 2022 तक  अर्थात विक्रम संवत 2079 शक संवत 1944 के भाद्रपद कृष्ण पक्ष की चतुर्थी से भाद्रपद कृष्ण पक्ष की दसमी तक के सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल आपको बताऊंगा ।
इस सप्ताह प्रारंभ में चंद्रमा मीन राशि में रहेगा । तदोपरांत मेष एवं वृष राशि से होता हुआ 21 अगस्त की रात 7:56 पर मिथुन राशि में गोचर करेगा ।
पूरे सप्ताह गुरु मीन राशि में वक्री रहेगा । शनि मकर राशि में वक्री  रहेगा । राहु मेष राशि में वक्री रहेगा । शुक्र कर्क राशि में तथा मंगल वृष राशि में गोचर करेगा । सूर्य प्रारंभ में कर्क राशि का रहेगा 17 तारीख को 9:45 राशि सिंह राशि में गोचर करेगा । बुद्ध प्रारंभ में सिंह राशि में रहेंगे तथा 20 तारीख के 2:17 रात से कन्या राशि में प्रवेश करेंगे ।
आइए अब हम राशि वार राशिफल की चर्चा करते हैं।

मेष राशि
इस सप्ताह अगर कोई बाधा नहीं आई तो आपके पास धन आने का योग है । आपका व्यापार उत्तम चलेगा । आपको अपने संतान से सहयोग प्राप्त होगा । छात्रों की पढ़ाई उत्तम चलेगी । आपके सुख में कमी आएगी । कार्यालय में आपका लोगों से टकराव होगा । भाग्य आपका साथ देगा । इस सप्ताह आपके लिए 17 और 18 अगस्त उत्तम और हितकारी है ।  15 और 16 अगस्त को आपको कार्य करने में सावधानी बरतना चाहिए । इस सप्ताह आप के खर्चे बढ़ सकते हैं । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह भगवान शिव का दूध और जल से अभिषेक करवाएं । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

वृष राशि
इस सप्ताह आपके सुख में वृद्धि होगी । आपको यश मिलेगा । आपके माताजी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । भाई बहनों से आपके संबंध खराब हो सकते हैं । आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा । आपको  शारीरिक कष्ट हो सकता है । इस सप्ताह आपके लिए 19 ,20 और 21 तारीख हितकारी है । 17 और 18 अगस्त को  कम से कम कार्य करने का आपको प्रयास करना चाहिए ।आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनि मंदिर में जाकर शनिदेव का पूजन करें। सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है ।

मिथुन राशि
इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। इस सप्ताह आपको शत्रु की चिंता नहीं करना चाहिए । भाई बहनों से आपके संबंध उत्तम रहेंगे । आपको अपने भाई बहनों से सहयोग प्राप्त होगा । भाग्य सामान्य रूप से साथ देगा। छोटी मोटी दुर्घटना हो सकती है । गलत रास्ते से धन आने का योग है । इस सप्ताह आपके लिए 15 और 16 तारीख उत्तम और लाभदायक है । 19 ,20 और 21 को आपको सावधान रहना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में  शनिवार को जाकर कम से कम 3 बार हनुमान चालीसा का जाप करें । यह कार्य आपको पूरे वर्ष भर करना चाहिए। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

कर्क राशि
इस सप्ताह आपके पास उत्तम धन आने की उम्मीद है । व्यापार में तरक्की होना संभावित है । स्वास्थ्य थोड़ा कम ठीक रहेगा । आपके जीवनसाथी के कमर और गर्दन में दर्द हो सकता है । इस सप्ताह  आप भाग्य से कम उम्मीद करें । अच्छे से अच्छा शत्रु  इस सप्ताह परास्त हो जाएगा । आपको अपने संतान से सुख प्राप्त होगा । इस सप्ताह    17 और 18 तारीख आपके लिए शुभ है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शुक्रवार को किसी भी मंदिर पर जाकर किसी योग्य ब्राह्मण को सफेद वस्त्रों का दान दें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

सिंह राशि
लग्नेश वर्तमान में आपके लग्न भाव में गोचर कर रहा है जिसके कारण  यह सप्ताह आपके लिए  ठीक रहना चाहिए । आपके जीवनसाथी को कष्ट हो सकता है । भाग्य कम साथ देगा । आपको अपने पौरूष पर यकीन करना पड़ेगा । खर्चों में थोड़ी कमी आएगी । माताजी को कष्ट हो सकता है । इस सप्ताह आपके लिए 19 ,20 और 21 अगस्त किसी भी कार्य को करने के लिए अत्यंत उपयुक्त हैं । 19 ,20 और 21 अगस्त को आप जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको सफलता मिलना तय है । 15 और 16 अगस्त को आप कोई भी कार्य बहुत सावधानी से करें । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप राहु की शांति हेतु उपाय करवाएं । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

कन्या राशि
इस सप्ताह आपको कचहरी के कार्यों में सफलता मिलेगी । धन आते आते रुक सकता है । भाई बहनों से संबंध में सामान्य रहेंगे । संतान को कष्ट हो सकता है । इस सप्ताह आपके लिए 15 और 16 अगस्त अत्यंत उपयुक्त है । अपने लंबित कार्यों को आप 15 और 16 अगस्त को करने का प्रयास करें । 17 और 18 अगस्त को आपको कोई भी कार्य विशेष सावधानी से करना चाहिए । परिवार के समस्त सदस्यों के कष्टों को दूर करने के लिए आपको चाहिए कि आप पूरे सप्ताह भगवान शिव का अभिषेक करें या किसी विद्वान ब्राह्मण से करावे । सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

तुला राशि
तुला राशि के जातकों के पास इस बार धन आने का अद्भुत और अच्छा योग है । अगर आपकी विंशोत्तरी दशा अच्छी चल रही है तो आप यह निश्चित माने कि आप के पास एक बड़ी रकम आएगी। आपका स्वास्थ्य तो ठीक रहेगा परंतु आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में दिक्कत आ सकती है । गलत रास्ते से भी धन आ सकता है । किसी प्रकार  से आपके शरीर से खून निकलने की आशंका है । आपको चाहिए कि आप थोड़ा सावधान रहें । इस सप्ताह आपके लिए 17 और 18 अगस्त फलदाई हैं । सप्ताह के बाकी दिनों में आपको सावधान रहना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह प्रतिदिन गणेश अथर्वशीर्ष का स्वयं पाठ करें या किसी विद्वान ब्राह्मण से करवाएं । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

वृश्चिक राशि
आपको व्यापार और अपने कार्यालय में इस सप्ताह अद्भुत सफलताएं मिल सकती हैं । भाग्य थोड़ा कम साथ देगा जिसके लिए आपको अमेरिकन डायमंड या डायमंड धारण करना चाहिए । शत्रुओं से डरने की कोई आवश्यकता नहीं है । आपके जीवन साथी को शारीरिक कष्ट होगा । आपके संतान भी थोड़े परेशान हो सकते हैं । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप अपने सभी रुके हुए कार्यों को 19। ,20 और 21 अगस्त को करें । 19 ,20 और 21 अगस्त को आप जो भी कार्य करेंगे उसमें से 90% में आपको सफलता मिलेगी । 17 और 18 अगस्त को आपको सावधानी पूर्वक कार्य करना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह अपने जीवनसाथी और बच्चों के लिए मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर  भिखारियों के बीच गुड़ का दान करें। सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

धनु राशि
इस सप्ताह भाग्य आपका साथ देगा । अगर आप प्रयास करेंगे तो इस सप्ताह आपके सभी शत्रु आप से हार मान लेंगे । माता जी को और पिताजी को थोड़ा कष्ट हो सकता है । अगर आप अधिकारी हैं तो कार्यालय में आपकी स्थिति अच्छी रहेगी । अगर आप कर्मचारी हैं तो आप की स्थिति थोड़ी खराब हो सकती है । आपका स्वास्थ्य ठीक रहना चाहिए । इस सप्ताह आपके लिए 15 और 16 अगस्त शुभ फलदाई हैं । 19 ,20 और 21 अगस्त को आपको कार्यों को करने हेतु के समय सावधान रहना चाहिए । आपको चाहिए कि अपने माताजी और पिताजी के उत्तम स्वास्थ्य के लिए  इस सप्ताह रुद्राष्टक का पाठ करें । सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों को इस सप्ताह थोड़ी से धन की प्राप्ति संभव है । आपको दुर्घटनाओं से अपना बचाव करना चाहिए । आपके संतान को भी कष्ट हो सकता है । इस सप्ताह आपके लिए 17 और 18 अगस्त उत्तम है । अपने पूरे परिवार के दुख दर्द को दूर करने के लिए आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह प्रतिदिन भगवान भोलेनाथ का अभिषेक करें एवं उनकी प्रार्थना करें । आपके लिए सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

कुंभ राशि
अगर आप व्यापारी हैं तो यह सप्ताह आपके व्यापार के लिए उत्तम है। इस सप्ताह आपको व्यापार से धन लाभ भी होगा । भाग्य आपका साथ दे रहा है । शत्रुओं से आपको सतर्क रहना चाहिए । भाइयों से आपके संबंध में बुराई आएगी । कार्यालय में आप की स्थिति मजबूत होगी । इस सप्ताह आपके लिए 19 ,20 और 21 अगस्त बहुत लाभप्रद हैं । इस तारीख में आप जो भी कार्य करेंगे उसमें सफलता मिलेगी । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन गाय को हरा चारा खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।

मीन राशि
आपके प्रयासों से इस सप्ताह आपको अपने शत्रुओं से मुक्ति मिल सकती है ।  आपका स्वास्थ्य इस सप्ताह ठीक रहेगा । भाग्य आपका साथ देगा । कार्यालय में आपकी स्थिति ठीक होगी । आपको अपने वकील के मदद से न्यायालयीन  कार्यों में सफलता मिल सकती है । इस सप्ताह आपके लिए 15 और 16 अगस्त उपयुक्त और हितकारी है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शुक्रवार को मंदिर में जाकर पुजारी जी को सफेद वस्तुओं का दान दें । इससे आपके संतान के कष्ट में कमी आएगी । सप्ताह का शुभ दिन सोमवार  है ।
साथियों भारतवर्ष  का पढ़ा-लिखा तबका राशिफल को बिल्कुल गलत मानता है । उनका कहना है कि अरबों की जनसंख्या में कुल 12 तरह का ही  राशिफल होना संभव नहीं है । कुछ स्वार्थी लोगों ने अखबारों में तरह-तरह के राशिफल निकाल कर  राशिफल की दुर्गति भी कर रहे हैं । परंतु ऐसी बात नहीं है । अगर आप ध्यान से  अपने लग्न का राशिफल देखें तो पाएंगे कि आप का राशिफल 80% से ऊपर सही निकल रहा है । ऐसा कैसे और क्यों होता है यह हम अगली बार बताएंगे।
मां शारदा से मेरी प्रार्थना है कि आप सभी स्वस्थ सुखी और संपन्न रहें।

जय मां शारदा।

निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
प्रश्न कुंडली विशेषज्ञ और वास्तु शास्त्री
साकेत धाम कॉलोनी, मकरोनिया
 सागर। 470004
 मो 8959594400
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive