बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

राहतगढ़ वाटरफॉल के कार्य एक माह में पूरे करें : मंत्री गोविंद राजपूत

 

राहतगढ़ वाटरफॉल के कार्य एक माह में पूरे  करें : मंत्री गोविंद राजपूत

सागर, 20 अगस्त 2022
राहतगढ़ वाटरफॉल का प्राकृतिक सौंदर्य एवं नव-निर्माण प्रदेश वासियों के साथ-साथ बुंदेलखंड के लोगों को आकर्षित कर रहा है।
 राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने राहतगढ़ वाटरफॉल में आयोजित पर्यटन विभाग की समीक्षा बैठक में दिए। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्री हीरा सिंह राजपूत, नगर पालिका अध्यक्ष, जनपद पंचायत अध्यक्ष श्री विनोद कपूर, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री क्षितिज सिंघल, डीएफओ श्री नवीन गर्ग, अनुविभागीय अधिकारी श्री देवेंद्र प्रताप सिंह ,जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एस. के .प्रजापति तहसीलदार श्री कुलदीप सिंह, श्री वैभव बैरागी, आर्किटेक्ट श्रीमती मयूरी सक्सेना सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे ।


मंत्री श्री राजपूत ने कलेक्टर श्री दीपक आर्य  के साथ राहतगढ़ वाटरफॉल का आकस्मिक निरीक्षण किया। एवं अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित कर आवश्यक निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत की महत्वाकांक्षी योजना के तहत राहतगढ़ वाटरफॉल को देश में एक बड़े पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की कार्य योजना है। जिसके लिए 2 करोड़ 50 लाख रुपए से भी अधिक की राशि स्वीकृत की गई है। इस संबंध में निरंतर कार्य किए जा रहे हैं।
मंत्री श्री राजपूत ने निर्देश दिए कि वाटरफॉल में पेयजल के लिए ओवरहेड टैंक बनाएं एवं वाटर फिल्टर भी स्थापित करें ।उन्होंने निर्देश दिए कि सागर- भोपाल रोड पर वाटरफॉल के मुख्य द्वार की आकर्षक डिजाइन तैयार की जाए ।उन्होंने बच्चों के खेलकूद के लिए अलग से स्थान तैयार करने के निर्देश दिए ।उन्होंने कहा कि हॉकर जोन भी बनाएं, जिससे यहां पर्यटको को  खाद्य एवं अन्य सामग्री आसानी से मुहैया हो सके ।उन्होंने केफेटेरिया में तत्काल फर्नीचर एवं अन्य व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए। मंत्री श्री राजपूत में वाटरफॉल से राहतगढ़ किले तक सड़क निर्माण के भी निर्देश दिए।
क्षेत्र में विकास कार्यों की प्रगति देखने  राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री राजपूत, कलेक्टर श्री दीपक आर्य के साथ मौके पर पहुंचे और प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि राहतगढ़ वाटरफॉल पर्यटन स्थल के विकास हेतु किए जा रहे समस्त कार्य गुणवत्तापूर्ण किए जाएं। साथ ही समस्त कार्यों को समय-सीमा में पूर्ण किया जाए।             
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive