तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

SAGAR' आईजी अनुराग और एसपी तरुण नायक को मिला राष्ट्रपति पदक

SAGAR' आईजी अनुराग और एसपी तरुण नायक को मिला राष्ट्रपति पदक

सागर। संभागीय मुख्यालय है, जहां पुलिस महानिरीक्षक (IG)और पुलिस अधीक्षक (SP) को एक साथ राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है। 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सागर में पदस्थ दोनों अधिकारियों को राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया।

राष्ट्रपति पुलिस सराहनीय सेवा के लिए पुलिस महानिरीक्षक श्री अनुराग हुए सम्मानित
 स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति का पुलिस सराहनीय सेवा के लिए पुरस्कार सागर संभाग के पुलिस महानिरीक्षक श्री अनुराग को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा भोपाल में आयोजित मुख्य समारोह  कार्यक्रम में सम्मानित किया गया।

पुलिस महानिरीक्षक श्री अनुराग 2003 के आईपीएस हैं । पुलिस महानिरीक्षक श्री अनुराग विगत वर्षों में टीकमगढ़, सिंगरौली ,भिंड, हरदा, उज्जैन में पुलिस अधीक्षक के पद पर कार्य करने के बाद 5 वर्ष तक सीबीआई में कार्यरत रहे ।श्री अनुराग एक वर्ष सीआईडी में भी रहे ,श्री अनुराग सीआईडी मैं कार्य करने के पश्चात सागर संभाग के पुलिस महानिरीक्षक के पद पर कार्यरत हैं।पुलिस महानिरीक्षक श्री अनुराग को राष्ट्रपति पुलिस सराहनीय सम्मान प्राप्त करने पर संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला, उप पुलिस महानिरीक्षक श्री विवेक राज सिंह, कलेक्टर श्री दीपक आर्य ,पुलिस अधीक्षक श्री तरुण नायक ने बधाई प्रेषित की है।

एसपी तरुण नायक को मिला वीरता का राष्ट्रपति पदक


 पुलिस अधीक्षक श्री तरुण नायक को 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर वीरता के लिए राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित किया गया। श्री नायक को स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित भोपाल के मुख्य समारोह में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सम्मानित किया गया। श्री नायक को राष्ट्रपति पदक से सम्मानित होने पर संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला पुलिस महानिरीक्षक श्री अनुराग, कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बधाई दी है।
                    

बालाघाट के पुजारी टोला में दो माओवादियों को मार गिराया था


उल्लेखनीय है कि तत्कालीन कमान्डेट हॉक फोर्स जिला बालाघाट पदस्थापना दौरान 9 एवं 10 जुलाई 2019 की रात नक्सल दलम के सदस्यों के पुजारीटौला गांव में जाने की सूचना मिलने पर तत्कालीन कमान्डेट तरुण नायक हॉक फोर्स द्वारा ग्राम पुजारीटौला के सर्चिंग ऑपरेशन के लिए पार्टियों को विधिवत् ब्रीफ कर स्वयं पार्टी का नेतृत्व करते हुए पुजारीटौला में नक्सल दलम के माओवादियों को आत्मसमर्पण चुनौती दी थी, लेकिन नक्सलियों द्वारा पुलिस पार्टियों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरु कर दी थी। भागने का प्रयास किया तो कमान्डेट तरुण नायक की नेतृत्व वाली टीम द्वारा भागते हुए नक्सलियों को रोकने का प्रयास किया, पर माओवादी नक्सली द्वारा तरुण नायक के नेतृत्व वाली पुलिस टीम पर फायरिंग शुरु कर दी गई। पुलिस टीम द्वारा नक्सलियों पर जवाबी फायरिंग की गई। कुछ नक्सली अंधेरे का फायदा उठाकर जंगल की तरफ भाग गए । फायरिंग रुकने के बाद आसपास के क्षेत्र की सर्चिंग किए जाने पर दो इनामी नक्सली पुलिस मुठभेड़ में मृत पाए गए थे।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive