बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर सेवादल ने किया पौधरोपण◾जन्माष्टमी चल समारोह का किया भव्य स्वागत

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर सेवादल ने किया पौधरोपण
◾जन्माष्टमी  चल समारोह का किया भव्य स्वागत


सागर। शहर कांग्रेस सेवादल ने पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न राजीव गांधी का 78 वां जन्मदिन को सेवादल का योद्धा लगायेगा पौधा अभियान के रूप में मनाया,जिसके तहत् काकागंज मुक्तिधाम में पौधारोपण किया गया और पर्यावरण बचाने का संदेश दिया।
इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष अमित दुबे रामजी  ने कहा कि उन्होंने कहा कि राजीव गांधी के जीवन के बारे बोलना सूरज को दीया दिखाने के बराबर है। राजीव गांधी सूचना क्रांति और संचार क्रांति के अग्रदूत थे। उनमें देश की सेवा का जज्बा था। 

सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने कहा कि राजीव गांधी पर हमला उनकी विचारधारा पर था,हमे उसी विचारधारा से लडना है। ऐसे नेता को कभी भुलाया नहीं जा सकता। देश को उनकी कमी हमेशा खलती रहेगी। देश के युवा प्रधानमंत्री ने युवाओं को 18 साल की उम्र में वोट का अधिकार दिलवाया और देश में कंप्यूटर युग की क्रांति लाई। वर्तमान सरकार बेशक इस परिवार के नामों को हटाने की जितनी मर्जी कोशिश कर ले, लेकिन देशवासियों के दिलों से उन्हें नहीं हटा सकते।
इस अवसर पर काका गंज मुक्तिधाम के अध्यक्ष और कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष गोवर्धन रैकवार ने पौधों की देखरेख, सरक्षा की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ली।
इस अवसर पर महेश जाटव,प्रदीप गुप्ता, द्वारका चौधरी,नितिन पचौरी,प्रीतम यादव, आनंद हैला,कल्लू पटैल,उमर खान,राजकुमार मिश्रा,अंकुर यादव, अनिल अहिरवार, हरिराम,लल्ला यादव,रामचरण,मुकेश रैकवार, बृजेश पटेल,अभिषेक अहिरवार आदि उपस्थित रहे।

जन्माष्टमी के चल समारोह का किया भव्य स्वागत

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में यादव समाज ने चल समारोह का आयोजन किया जो शहर के विभिन्न मार्गों से होकर निकला जिसका सदर क्षेत्र में शहर कांग्रेस सेवादल के ब्लाकाध्यक्ष आनंद हैला के नेतृत्व में भव्य स्वागत किया गया। यादव समाज के प्रमुख और वरिष्ठ जनों को शाल-श्रीफल देकर और पुष्पमाला पहनाकर भव्य स्वागत किया गया।
चल समारोह पर पुष्प वर्षा की गयी,झांकी की पूजा-अर्चना की गयी‌।

चल समारोह के अंत में चल समारोह आयोजकों द्वारा सेवादल परिवार को साफा पहनाकर सम्मान किया गया।स्वागतकर्ताओं में कार्यवाहक अध्यक्ष महेश जाटव,सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे,प्रदीप गुप्ता, पार्षद बब्बू यादव,प्रीतम यादव,कल्लू पटेल,दीपक यादव,लखन यादव, सुनील नेगी,अंकुर यादव,लल्ला यादव आदि जन उपस्थित रहे।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive