बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR : मडिया बांध के डूब ग्राम परासरी खुर्द में पहुचे कलेक्टर, ★ शेष बचे ग्रामवासी तत्काल गांव छोड़ने की अपील की

SAGAR : मडिया बांध के डूब ग्राम परासरी खुर्द में पहुचे कलेक्टर, 
★ शेष बचे ग्रामवासी तत्काल गांव छोड़ने की अपील की 


सागर, 16 अगस्त 2022
कलेक्टर श्री दीपक आर्य और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री क्षितिज सिंगल, अनुविभागीय अधिकारी देवेंद्र प्रताप सिंह, तहसीलदार श्री कुलदीप सिंह, के साथ मडिया बांध में डूब में आए ग्राम परासरी खुर्द पैदल चलकर पहुंचे, जहां शेष बचे ग्राम वासियों से उन्होंने शीघ्र ही ग्राम छोड़ने हेतु अपील की।
  कलेक्टर श्री आर्य राहतगढ़ विकासखंड के ग्राम परासरी खुर्द पहुंचे जहां मडिया डैम से डूब में आने वाले व्यक्तियों से मुलाकात की एवं चौपाल लगाकर समझाइश भी दी ।
उन्होंने कहा कि आप लोगों को मुआवजे की राशि एवं विस्थापन स्थल पहले से ही मिल चुका है। आप शीघ्र ही अपना सामान एवं पशुओं के साथ ग्राम को छोड़कर विस्थापन स्थल पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि मड़िया डैम में लगातार पानी भराव हो रहा है जिससे परासरी खुर्द गांव भी पानी भराव की स्थिति में है ।


कलेक्टर श्री दीपक आर्य लगभग 2 किलोमीटर पैदल चलकर ग्राम परासरी खुर्द पहुंचे जहां उन्होंने शेष रहे ग्राम वासियों से विस्तार से चर्चा की एवं उनकी परेशानियों के समाधान हेतु विभागीय अधिकारियों को तत्काल दूर करने के निर्देश दिए ।
कलेक्टर श्री आर्य ने कहा कि आप लोगों को खेजरा माफी में जमीन प्रदान की गई है आप सभी अपना सामान लेकर तत्काल ग्राम छोड़कर खेजरा माफी पहुंचे एवं सुरक्षित रहें उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति में यह गांव अब रहने लायक नहीं है क्योंकि निरंतर पानी बढ़ रहा है और आप असुरक्षित हैं आप सभी सुरक्षित स्थल पर पहुंचे ।
अनुविभागीय अधिकारी श्री देवेंद्र सिंह ने बताया कि मडिया डैम में रूम में आने वाले समस्त ग्राम वासियों को मुआवजा एवं विस्थापन हेतु जमीन आवंटित की गई है किंतु परसदी खुर्द की कुछ ग्राम वासियों ने अभी तक ग्राम नहीं छोड़ा है जिस कारण यह स्थिति निर्मित हुई है उन्होंने कहा कि तत्काल सभी लोग सुरक्षित स्थल पर पहुंचे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive