बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

शासकीय छात्रावास बना तालाब, कालोनी हुई जलमग्न, फंसे छात्रों ने जमकर नारेबाजी★ कलेक्टर ने किया मुआयना ,बरसाती पानी की निकासी के दिये निःर्देश★ पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी ने प्रशासनिक लापरवाही उजागर होने पर जताया तीखा आक्रोश।★नाले पर बना मकान है बाधक पानी की निकासी में

शासकीय छात्रावास बना तालाब, कालोनी हुई जलमग्न,  फंसे छात्रों ने  जमकर नारेबाजी

★ कलेक्टर ने किया मुआयना ,बरसाती पानी की निकासी के दिये निःर्देश

★ पूर्व मंत्री  सुरेंद्र चौधरी ने प्रशासनिक लापरवाही उजागर होने पर जताया तीखा आक्रोश।

★नाले पर बना मकान है बाधक पानी की निकासी में




सागर। लगातार हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर है। वही निचली बस्तियों मे जलमग्न है।  सागर के उपनगर मकरोनिया की विधापुरम कालोनी में जल भराव की स्थिति बन गयी। यहां बना सरकारी छात्रावास का परिसर तालाब में बदल गया। अंदर पानी घुस गया। इन हालातों में दलित छात्रों ने जमकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।  वही मौके पर पहुचे कलेक्टर दीपक आर्य ने पानी निकासी की व्यवस्था के निःर्देश दिये और नाले पर बने मकान को लवकर कार्यवाही के निःर्देश दिये। इस दोराम पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी ने वहां पहुचकर अधिकारियों से चर्चा की और अव्यवस्था के पर नाराजगी जताई।


 मकरोनिया क्षेत्र में भूमाफियों के बिना नियमो के निर्माण और मनमाने तरीके से हुई विकसित कालोनियों के कारण जरा से बारिश में  कालोनियों में पानी भरता है। 
मकरोनिया नगरपालिका की विद्या पुरम कालोनी स्थित अनुसूचित जाति छात्रावास में पानी भरने से अव्यवस्थाये फेल गई और छात्रावास में रह रहे छात्रों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। यहां करीब 40 छात्र रहते है। कल रात से पूरे परिसर में घुटनो घुटनो तक पानी भर गया। आज दूसरे दिन छात्रों ने आंदोलन कर घुटनो घुटनो तक भरे पानी मे खूब नारेबाजी की। दरअसल एक नाले के पास बना मकान के कारण छात्रावास और कालोनी में पानी भर रहा है। जिसकी शिकायत कलेक्टर दीपक आर्य से क्षेत्र के रहवासियों ने की। 



कलेक्टर ने दिए जांच के निःर्देश

कालोनी में पानी के भराव की खबर लगते ही कलेक्टर दीपक आर्य , एसडीएम सपना त्रिपाठी और प्रसाशनिक अमला पहुचा। पूरे क्षेत्र की स्थिति का जायजा लिया ।स्थानीय लोगों की माने तो अवैध निर्माण की वजह से पानी का निकास अवरुद्ध हुआ है। नतीजतन जलभराव की स्थिति निर्मित होने लगी है। कलेक्टर दीपक आर्य के अनुसार जलनिकासी की व्यवस्था की जा रही है। जिस नाले पर मकान बना है उसकी अनुमति देने वाले अफसरों को तलब किया जा रहा है। उन पर कार्यवाई की जाएगी। इसकी जांच कराई जा रही है। उधर कलेक्टर ने छात्रावास  में रह रहे छात्रों को दूसरी जगह शिफ्ट करा दिया है। 


पूर्व मंत्री  सुरेंद्र चौधरी ने प्रशासनिक लापरवाही उजागर होने पर जताया तीखा आक्रोश।
नरयावली विधान सभा क्षेत्र अन्तर्गत मकरोनिया स्थित शास. अनुसूचित जाति सीनियर बालक छात्रावास विद्यापुरम परिसर व कालोनी में प्रशासनिक लापरवाही से जलभराव होने पर मध्य प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री श्री सुरेन्द्र चौधरी ने छात्रावास पहुँचकर छात्रों तथा कॉलोनी वासियों से सम्पूर्ण घटनाक्रम की जानकारी ली तथा प्रशासनिक लापरवाही उजागर होने पर मौके पर उपस्थित प्रशानिक अधिकारियों से तीखा आक्रोश जताया। 




उन्होंने ह कहा कि प्रशासनिक लापरवाही के कारण ही छात्रावास और कॉलोनी में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हुई हैं।उन्होंने कहा कि छात्रावास और कॉलोनी में सार्वजनिक नाले का पानी भरने की विधिवत सूचना छात्रावास अधीक्षक व  कॉलोनी वासियों के द्वारा मकरोनिया नगर पालिका और आदिम जाति कल्याण विभाग को देने के वावजूद भी कोई कार्यवाही न होने के परिणाम स्वरूप जलभराव की स्थिति उत्पन्न हुई हैं जिसकी जबाबदेही से मकरोनिया नगर पालिका व आदिम जाति कल्याण विभाग बच नह सकता हैं। 




श्री चौधरी ने चेतावनी देते हुए कहा कि विद्यापुरम कालोनी के सार्वजनिक नाले के पानी निकासी की स्थाई व्यवस्था तथा जलभराव की उत्पन्न स्थिति के लिए जबाबदारो पर भी कार्यवाही की जावे अन्यथा कांग्रेस पार्टी आन्दोलन को बाध्य होगी जिसका सम्पूर्ण उत्तरदायित्व शासन /प्रशासन का होगा। इस तरह दौरान श्री चौधरी के साथ ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष देवेन्द्र कुर्मी, युवा कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष अशरफ खान,मदन सेन, रोहित वर्मा,एम.आई खान,संदीप चौधरी,कल्याण सिंह आदि मौजूद थे।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive