तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

सांसद एवं महापौर ने निर्माण कार्य की समीक्षा, कामो में देरी करने वाले ठेकेदारों को होंगे नोटिस जारी

सांसद एवं महापौर ने निर्माण कार्य की समीक्षा, कामो में देरी करने वाले ठेकेदारों को होंगे नोटिस जारी

सागर ।  सांसद  राजबहादुर सिंह एवं महापौर श्रीमती संगीता डॉ. सुशील तिवारी ने नगर निगम द्वारा शहर में चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यो की समीक्षा करते हुये निर्देश दिये की जो कार्य चल रहे उनकी कार्य की गुणवत्ता और समय सीमा का विशेष ध्यान रखा जाये साथ ही जो कार्य लंबित है, ओर पूर्ण करने में संबंधित ठेकेदार  रूचि नही ले रहे है, तो ऐसे ठेकेदारों को नोटिस दिया जाये उसके बाजवूद कार्य न करने पर ठेकेदार के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाये।  


बैठक में सांसद एवं महापौर ने क्रमबार चल रहे निर्माण कार्य, लंबित कार्य, कार्य लंबित होने के कारण की बिन्दुबार संबंधित वार्ड के इंजीनियर से जानकारी ली और निर्देश दिये जो कार्य समय सीमा समाप्त होने जाने के बाद भी पूर्ण नही किये गये है, ऐेसे ठेकेदारों को नोटिस दिया जाये उसके बाद कार्य पूर्ण ना होने की स्थिति में संबंधित ठेकेदार के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायें, साथ ही ऐसे निर्माण कार्य जिनको पूर्ण करने में कोई बाधा उत्पन्न हो रही है तो ऐसे कार्यो की सूची बनाकर तत्काल निगम आयुक्त को जानकारी दी जाये ताकि उस बाधा को दूर किया जा सकें।



अटल पार्क में स्थापित की जाने वाली भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री माननीय अटल विहारी बाजपेयी जी प्रतिमा एवं सागर झील में स्थापित की जाने वाली लाखा बंजारा की प्रतिमा को स्थापित करने की कार्यवाही शीघ्र की जाये, बैठक मे उन्होने यह भी निर्देश दिये कि निर्माण कार्यो को औचक निरीक्षण भी किया जायेगा, और निरीक्षण के दौरान कोई कमी पाये जाने पर संबंधित सब इंजीनियर पर कार्यवाही की जायेगी।
बैठक में सांसद, महापौर एवं नगर निगम कमिश्नर ने निर्देश दिये कि शासन निर्देशानुसार तकनीकी मापदण्डों के अनुसार कार्य कराये तथा वारिश के मौसम में वृक्षारोपण हेतु स्थल चिन्हित कर वृक्षारोपण की कार्य योजना बनाकर तीन दिवस के भीतर प्रस्तुत करें।



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive