बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR: स्कूली छात्राओं ने किया महिला ऊर्जा हेल्प डेस्क का शुभारंभ

SAGAR: स्कूली छात्राओं ने किया  महिला ऊर्जा हेल्प डेस्क का शुभारंभ
 
 सागर। महिलाओं के प्रति अपराधों की रोकथाम हेतु, सभी थानों में महिला ऊर्जा डेस्क की स्थापना की जा रही है साथ ही आज से जन जागरूकता अभियान "चेतना" का शुभारंभ भी किया गया है  पुलिस अधीक्षक श्री तरुण नायक स्‍वयं थाना बेहरोल पहुंचे एवं पुलिस अधीक्षक की उपस्थिति में स्कूल की बच्चियों ने फीता काटकर ऊर्जा महिला डेस्क क  उद्धघाटन किया एंव 1 हफ्ते तक चलने वाले जन-जागरूकता अभियान चेतना का भी शुभारंभ किया।
    सम्पूर्ण  कार्यक्रम मे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बीना श्रीमती ज्योति ठाकुर एवं उप पुलिस अधीक्षक निकिता गोकुलवार, थाना प्रभारी बहरोल उपस्थित रहे साथ बहरोल थाने में पदस्थ सभी कर्मचारी महिला डेस्क प्रभारी व ग्रामवासी महिलाये, आशा कार्यकर्ता तथा बहरोल के गणमान्य नागरिक एवं बहरोल हाई स्कूल की सभी शिक्षक व छात्राए उपस्थित रही ।

 ऊर्जा महिला हेल्प डेस्क को इस उद्देश्य से बनाया गया है की महिलाओं को थाने आकर आसानी से थाना परिसर से अलग महिला अधिकारी द्वारा महिलाओं से सम्बंधित शिकायत सुनी जा सके ।इसी क्रम में बहरोल थाना अंतर्गत ऊर्जा महिला डेस्क का शुभारंभ एवं "चेतना "अभियान का शुभारंभ पुलिस अधीक्षक की उपस्थिति में छात्राओं द्वारा  किया गया जिसमें  पुलिस अधीक्षक  के द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित सभी को महिलाओं के प्रति अपराध न होने देने एंव अगर उनके प्रति कोई अपराध हो रहा है तो पुलिस को तुरन्त शिकायत सूचना देंगे की शपथ दिलाई गई एवं सुनहरे पंख फिल्म दिखाई गई। 

इसके साथ ही जिले के अन्य 08 थाना आगासोद खिमलासा, भानगढ़, खुरई ग्रामीण, छानबीला, बरायठा, खिमलासा, महाराजपुर में भी महिला ऊर्जा हेल्प डेस्क की शुरुआत आज से की गई है, इसके साथ अब जिले के समस्त थानों में ऊर्जा महिला हेल्प डेस्क की स्थापना हो गई है जिले के किसी भी थाने में जाकर महिलाएं थाना परिसर से अलग बने ऊर्जा हेल्पडेस्क भवन में महिला अधिकारी से अपनी शिकायत निसंकोच कर सकती हैं।


 जिले के समस्त थानों में आज से 1 हफ्ते तक चलने वाले जन जागरूकता  अभियान चेतना का भी शुभारंभ  पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार किया गया है जो लगातार एक हफ्ते तक महिलाओं में अपराधों के प्रति जागरूकता लाने हेतु जारी रहेगा
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive