बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR : मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान : लापरवाही बरतने पर जिला खाद्य आपूर्ति और कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी सहित चार को नोटिस

SAGAR : मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान : लापरवाही बरतने पर जिला खाद्य आपूर्ति और कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी सहित चार को नोटिस


सागर, 30 सितंबर 2022
सागर जिले में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत आयोजित षिविरों के प्रति घोर लापरवाही , स्वेच्छाचारिता एवं निर्देषों की अवेहलना करने पर कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी श्री राजेन्द्र वांयगकर, जनपद पंचायत देवरी की कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी कु. पलक खरे , जनपद पंचायत केसली के सहायक यंत्री श्री अरविंद मिश्रा, विकास विस्तार अधिकारी श्री योगेन्द्र तिवारी, डोमा ग्राम पंचायत के ग्राम रोजगार सहायक श्री मनोज राजपूत और आंगनवाडी कार्यकार्ता श्रीमती जानकी लोधी को नोटिस जारी किया है।
इन सभी को जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के समक्ष उपस्थित होकर उत्तर प्रस्तुत करने के निर्देष दिए गए है। जबाव अप्राप्त होने अथवा संतोषप्रद न होने की स्थिति में उनके विरूद्व एक पक्षीय कार्यवाही की चेतावनी दी गई है। जिसके लिए वे स्वयं जिम्मेदार होंगे।
जिला खाद्य अधिकारी और केसली के कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी को जारी नोटिस के अनुसार जिला पंचायत के सीईओ के दिनांक 27 सितंबर के जनपद पंचायत केसली के अंर्तगत ग्राम पंचायत केसली एवं

भुसौदा के भ्रमण के दौरान पाया गया कि जनसेवा अभियान के षिविर में खाद्य विभाग से कोई अधिकारी व कर्मचारी और न ही सेल्समेन पहुंच रहा है। इससे राषन वितरण संबंधी समस्याओं का निराकरण नहीं हो पा रहा है। जबकि पूर्व में भी निर्देष जारी किए गए थे। किन्तु षिविर में खाद्य विभाग से संबंधित अधिकारियों - कर्मचारियों की उपस्थ्ति सुनिष्चित कराने में इन अधिकारियों द्वारा कोई रूचि नहीं ली गई, जो राज्य शासन की अतिमहत्वपूर्ण योजना के निर्वहन में घोर लापरवाही व स्वेच्छचारिता एवं वरिष्ठ कार्यालय के आदेषों- निर्देषों की अवेहलना को प्रदषि्र्ात करता है ।
श्री अरविंद मिश्रा सहा.यंत्री , श्री मनोज राजपूत ग्राम रोजगार सहायक, श्री योगेन्द्र तिवारी विकास विस्तार अधिकारी और श्रीमती जानकी लोधी आंगनवाडी कार्यकर्ता केसली जनपद पंचायत की ग्र्राम पंचायत डोमा के षिविर से अनुपस्थित पाए गए थे। उनका यह कृत्य भी पदीय दायित्वों के साथ-साथ  शासन की अति महत्वपूर्ण योजना के निर्वहन में घोर लापरवाही व स्वेच्छचारिता एवं वरिष्ठ कार्यालय के आदेषों - निर्देषों की अवेहलना को प्रदर्षित करता हुआ पाया गया। उन सभी को भी जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के समक्ष उपस्थित होकर जबाव प्रस्तुत के लिए आदेषित किया गया है।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive