बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

खुरई नगरपालिका को मिला स्वच्छ सर्वेक्षण -22 में नेशनल अवार्ड, प्रदेश में नंबर वन स्थान ◾ मंत्री भूपेंद्र सिंह ने खुरई की जनता को दी बधाई*

खुरई नगरपालिका को मिला स्वच्छ सर्वेक्षण -22 में नेशनल अवार्ड,  प्रदेश में नंबर वन स्थान 
◾ मंत्री भूपेंद्र सिंह ने खुरई की जनता को दी बधाई*

 सागर। सागर जिले की खुरई नगरपालिका को स्वच्छ सर्वेक्षण-2022 में स्व संवहनीय नगर के वर्ग में राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है। सर्वेक्षण में 50 हजार से एक लाख की जनसंख्या वाले वर्ग में खुरई को देश के पश्चिमी जोन में चौथी रैंक मिली है और मध्यप्रदेश में पहली रैंक मिली है।  स्वच्छता कार्यों के लिए उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए खुरई नगरपालिका को अपने वर्ग के नगरों में मध्यप्रदेश में नंबर वन  स्थान मिला है। राष्ट्रपति की ओर से दिल्ली में आयोजित समारोह में खुरई नपा के सीएमओ को यह नेशनल अवार्ड प्रदान किया गया। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने इस उपलब्धि के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी, मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान का आभार व्यक्त करते हुए खुरई की जनता को हृदय से बधाई दी है।

     नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के निर्वाचन क्षेत्र खुरई के स्थानीय निवासियों ने नगरपालिका को नेशनल अवार्ड मिलने का परिणाम सुनने के बाद झंडा चौक पर एकत्रित हो कर जनसमूह ने आतिशबाजी की और मिष्ठान वितरण कर इस उपलब्धि का उत्सव मनाया। उल्लेखनीय है कि खुरई नगरपालिका क्षेत्र को स्वच्छ, सुंदर और व्यवस्थित बनाने की कार्यसंस्कृति देने के संकल्प में मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के साथ खुरई नगर की जनता ने अपनी पूरी सहभागिता दी और नगरपालिका के अमले के प्रयासों में जागरूकता दिखाते हुए साथ दिया। 

     खुरई की जनता की ओर से स्थानीय गणमान्य नागरिकों ने नेशनल अवार्ड मिलने की उपलब्धि पर मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह का शीघ्र ही नागरिक अभिनंदन करने का निर्णय भी लिया गया है। 

     इस उपलब्धि पर मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि किसी भी नगर को कायाकल्प करके स्वच्छ और सुंदर बनाने की प्रक्रिया स्थानीय नागरिकों की जागरूकता के बिना संभव नहीं है। इस उपलब्धि का श्रेय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी व मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की स्वच्छता अभियान के लिए प्रेरणा और उपलब्ध कराए संसाधनों के साथ साथ खुरई की जागरूक स्थानीय जनता को जाता है। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि यह लक्ष्य आसानी से हासिल नहीं हुआ है। सभी जानते हैं कि सात वर्ष पूर्व तक नगर की दशा कैसी थी। स्वच्छता और सौंदर्यीकरण की दिशा में पिछले सात वर्षों से चरणबद्ध जागरूकता अभियान और प्रशासकीय परिश्रम किए गए तब हम इस स्थिति तक पहुंच सके हैं। नपा के स्वच्छता कर्मियों, अधिकारियों को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है और विश्वास व्यक्त किया है कि जनता और नगरपालिका का अमला मिल कर खुरई को देश की नंबर वन नगरपालिका बनाने के लक्ष्य पर आगे बढ़ते रहेंगे और इस लक्ष्य की प्राप्ति करेंगे
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive