बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR ::धान भुगतानमें फर्जीवाड़ा, कंप्यूटर आपरेटर पर FIR दर्ज

SAGAR ::धान भुगतानमें फर्जीवाड़ा, कंप्यूटर आपरेटर पर FIR दर्ज 

सागर, 29 सितंबर 2022।
कलेक्टर श्री दीपक आर्य के निर्देशन में धान भुगतान से संबंधित सी.एम. हेल्पलाईन में लंबित शिकायतों जॉच की गई। जॉच में सेवा सहकारी समिति जमुनिया पंडित देवरी द्वारा संचालित धान उपार्जन केन्द्र से संबंधित शिकायतों में आवेदकों से संपर्क किया गया। समिति प्रबंधक रामस्वरूप आठिया से जानकारी प्राप्त की गई। समिति प्रबंधक द्वारा बताया गया कि दो किसानों की फर्जी एन्ट्री तत्कालीन कम्प्यूटर ऑपरेटर गौरव जैन द्वारा की गई जबकि संबंधित किसानों की धान विक्रय हेतु उपार्जन केन्द्र पर प्राप्त नहीं हुई थी।
 उक्त किसानों द्वारा राशि की मांग की गई, जिसकी एन्ट्री समिति के रजिस्टर में भी दर्ज नहीं पाई गई। उक्त संबंध में विस्तृति जॉच की गई, जिसमें कम्प्यूटर ऑपरेटर गौरव जैन द्वारा समिति के 7 कृषकों के खातों में संषोधन कर अपने परिजनो एवं परिचितों के बैंक खाते संबंधित किसानो के पंजीयन नंबर पर दर्ज कर 346.4 कुवटंल धान की कुल राशि 6,72,009 रूपये का भुगतान कराकर फर्जीवाडा किया गया है ।
इस संबंध में कलेक्टर के निर्देश पर धान उपार्जन केन्द्र प्रभारी सेवा सहकारी समिति जमुनिया पंडित के समिति प्रबंधक रामस्वरूप आठिया द्वारा थाना देवरी में अनावेदक तत्कालीन कम्प्यूटर ऑपरेटर गौरव जैन पिता प्रमोद जैन निवासी जवाहर वार्ड देवरी के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कराया गया है । कलेक्टर द्वारा निर्देशित किया गया है कि ऐसे फर्जीवाडा करने वालो पर कड़ी कार्यवाही की जाये।          
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive