तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

नगरीय प्रशासन मंत्री और लोकनिर्माण मंत्री के क्षेत्र में कांग्रेस का सफाया, सभी पार्षद भाजपा के जीते

नगरीय प्रशासन मंत्री और लोकनिर्माण मंत्री के क्षेत्र में कांग्रेस का सफाया, सभी पार्षद भाजपा के जीते



सागर। नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण में लोगो की निगाहे नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह और लोकनिर्माण मंत्री गोपाल भार्गव के क्षेत्रों के नतीजों पर टिकी थी। इन दोनो मंत्रियों के क्षेत्रों में पूरे पार्षद भाजपा के जीते।कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया।
सागर जिले में दूसरे चरण में नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह के विधानसभा क्षेत्र खुरई की  खुरई नगरपालिका ,पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव के विधानसभा क्षेत्र रहली की गढ़ाकोटा नगरपालिका और नवगठित कर्रापुर नगर परिषद में चुनाव सम्पन्न हुए। इन तीनों में भाजपा का दबदबा रहा।

खुरई नपा के सभी 32 वार्ड भाजपा की झोली में 21 निर्विरोध, सिर्फ 3 विपक्षी प्रत्याशी जमानत बचा सके

खुरई नगरपालिका परिषद चुनाव के परिणामों में सभी 32 वार्ड भाजपा के खाते में आए हैं। यहां के 21 वार्डों के भाजपा प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। शेष 11 वार्डों में हुए चुनावों में भाजपा प्रत्याशियों के विरुद्ध चुनाव लड़ रहे 19 प्रत्याशियों में से 16 प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई, सिर्फ तीन वार्डों के प्रत्याशी बमुश्किल जमानत बचा सके। 

खुरई में भाजपा ने नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह द्वारा किए गए विकास कार्यों और हितग्राही मूलक योजनाओं के सफल क्रियान्वयन पर चुनाव लड़ा था।  नगरपालिका परिषद के 32 वार्डों में कांग्रेस सिर्फ तीन प्रत्याशी खड़े कर सकी। इन तीन में से भी दो प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई। आंकड़ों की दृष्टि से देखें तो खुरई विधानसभा क्षेत्र के सभी चारों नगरीय निकायों के सभी 77 वार्डों में भाजपा का ध्वज लहरा गया है। इनमें से 75 फीसदी प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए। इस तरह आंकड़ों व तथ्यों के अनुसार खुरई विधानसभा क्षेत्र को कांग्रेस मुक्त कहा जा सकता है।
खुरई नगरपालिका के 32 वार्डों में से 14 वार्डों में भाजपा ने ओबीसी प्रत्याशियों को टिकट दिया था जो अब पार्षद बन चुके हैं। इस तरह 44 प्रतिशत आरक्षण यहां ओबीसी वर्ग को मिला है। 
मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने खुरई नगरपालिका परिषद चुनाव में भाजपा की इस महाविजय को केंद्र व राज्य की भाजपा सरकारों द्वारा किए गए विकास कार्यों व हितग्राही मूलक योजनाओं के सफल क्रियान्वयन की जीत बताया है। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि खुरई नगर की जनता विकास की पक्षधर है। कोई दूसरा मुद्दा या कोई अन्य दल यहां की जनता को विकास के लक्ष्य से भ्रमित नहीं कर सकता।
 नगर पालिका चुनाव के परिणाम उपरांत सभी भाजपा के नवनिर्वाचित पार्षदों ने विजय जुलूस निकाला एवं किला स्थित मां बिजासन मंदिर महाकाली मंदिर पहुंचकर मत्था टेका और क्षेत्र के सुख समृद्धि की कामना की। भारतीय जनता पार्टी के नेता गब्बर सिंह ठाकुर ने सभी नव निर्वाचित पार्षदों का मां बिजासन मंदिर परिसर में स्वागत किया। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के मंडल अध्यक्ष, ग्रामीण मंडल अध्यक्ष, भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पार्टी पदाधिकारी और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे। 

पीडब्ल्यूडीमंत्री के क्षेत्र में अधिकाश कांग्रेसियों की जमानत जब्त

एमपी के कद्दावर नेता और लगातार आठ विधानसभा चुनाव जीतने वाले पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव के गृहनगर गढ़ाकोटा नगरपालिका में भाजपा ने क्लीन स्वीप किया है। इसके सभी 23 वार्डो में भाजपा के उमीदवार चुनाव जीते। एक दफा फिर भाजपा को बहुमत मिला। 

पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव ने जीत पर कहा कि मेरे गृह नगर गढ़ाकोटा में सम्पन्न हुए नगर पालिका चुनाव के आज घोषित हुए परिणामों में सभी 23 वार्डों में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों को एकतरफा प्रचंड विजय प्राप्त हुई है। तथा कांग्रेस के अधिकतर प्रत्याशियों की जमानत जब्त हुई है । मतदाताओं ने नगर विकास को प्राथमिकता से अपना मत दिया औr सभी 23 उम्मीदवारों को विजयी बनाया है। जिसके लिए मैं अपने नगर की जनता का हृदय से आभारी हूँ । अब हम सभी पार्षदों के साथ नगर विकास एवं नगर की मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु प्रयास करेंगे ।

कर्रापुर में भाजपा ने लहराया परचम

 नगर परिषद कर्रापुर में 15 सीटों पर भाजपा ने 09 सीटों पर विजय हासिल की। सभी भाजपा प्रत्याशियो ंने विधायक कार्यालय रजाखेड़ी में विधायक श्री लारिया से मुलाकात कर आभार व्यक्त किया। वही विधायक श्री लारिया ने सभी भाजपा प्रत्याशियों को फूलमाला पहनाकर स्वागत एवं बधाई दी। कर्रापुर नगर परिषद के वार्ड क्र 06 के निर्दलीय प्रत्याशी माधव सींग एवं वार्ड क्र. 07 के निर्दलीय प्रत्याशी वर्षा शैलेन्द्र सिंह ने विधायक कार्यालय रजाखेड़ी में विधायक श्री लारिया के समक्ष भाजपा को समर्थन दिया। विधायक श्री लारिया ने दोनों निर्दलीय प्रत्याशियों का साल श्रीफल एवं पुष्पमाला से भाजपा परिवार में स्वागत किया।उधर नवगठित कर्रापुर नगर परिषद में भी भाजपा को बहुमत मिला। वहा  15 वार्ड में 9 वार्ड में भाजपा के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की। 2 वार्ड में कांग्रेस, 1 वार्ड में बसपा और 3 वार्ड में निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की।







Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive