तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

स्कूल बस पलटी, एक छात्र की मौत, दो दर्जन से अधिक घायल, 6 गंभीर◾परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत के क्षेत्र की घटना◾ड्राइवर कर रहा था लगातार मोबाइल फोन पर बात▪️ कलेक्टर– एसपी पहुंचे, बस मालिक और चालक पर FIR दर्ज करने के निर्देश

स्कूल बस पलटी, एक छात्र की मौत, दो दर्जन से अधिक घायल, 6 गंभीर

◾ सीएम शिवराज सिंह ने जताया शोक

◾परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत के क्षेत्र की घटना

◾ड्राइवर कर रहा था लगातार मोबाइल फोन पर बात

▪️ कलेक्टर– एसपी पहुंचे, बस मालिक और चालक पर FIR दर्ज करने के निर्देश

सागर। स्कूल बसों के लगातार हो रहे हादसे के बाद भी स्कूल बस मालिक और चालको की लापरवाहियां सामने आ रही है। सागर जिले  के राहतगढ़ क्षेत्र में बच्चो से भरी एक स्कूल बस पलट गई। जिसमे एक छात्र की मौके पर मौत हो गई । जबकि दो दर्जन से अधिक बच्चे घायल हो गए। इस स्कूली बस में राहतगढ़ की तीन प्राईवेट स्कूलो के बच्चे ले जाए जा रहे थे। लेकिन बस में बच्चे क्षमता से अधिक थे। जिला प्रशासन पिछले एक महीने से स्कूल बसों की चेकिंग कर रहा है। लेकिन ग्रामीण इलाको में अनदेखी हो रही है। 

तीन निजी स्कूलों के थे बच्चे  ठूंस ठूंस कर भरे थे बस में
सागर जिले के राहतगढ़ विकासखंड में  आज सुबह एक प्राइवेट स्कूल की बस राहतगढ़– खुरई रोड पर ग्राम चंद्रापुर के पास अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई।दुर्घटना की जानकारी प्राप्त होते ही कलेक्टर  दीपक आर्य पुलिस अधीक्षक तरुण नायक सहित राजस्व एवं पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौके पर पहुंचे ।जहां उन्होंने घायल बच्चों को बस से बाहर निकाल कर छह एंबुलेंस से अधिक के माध्यम से राहतगढ़ स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया ।
 
इसमें करीब 38 बच्चो को चोटे आई। गंभीर रूप से घायल छह बच्चो को जिला हॉस्पिटल रिफर किया गया। इनमे रामपुरा ग्राम के शैलेंद्र सिंह कक्षा 9 वो के छात्र की मौत हो गई। निजी स्कूल की बस मैं स्कॉलर इंटरनेशनल स्कूल राहतगढ़ ,सेंट थॉमस कॉन्वेंट स्कूल राहतगढ़, एवं लक्ष्य पब्लिक स्कूल राहतगढ़ के लगभग 50  से अधिक बच्चे बस में मौजूद थे। 
 
FIR दर्ज करने के दिए निर्देश दिए कलेक्टर ने

कलेक्टर दीपक आर्य और एसपी तरुण नायक  ने बताया कि आज सुबह यह हादसा हुआ है । जानकारी लगते ही  घायल बच्चो को इलाज के लिए राहत और सागर इलाज के लिए मेडिकल कालेज भेजा है। इसमें एक बच्चे की मौत हो गई है। बस मालिक और ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है। घायलों के इलाज की समुचित व्यवस्था की गई है। 

मोबाइल फोन पर था ड्राइवर व्यस्त


          छात्रा अंकिता विश्वकर्मा

बताया जाता है जब बस पलटी तब ड्राइवर मोबाइल फोन पर बात कर रहा था। छात्रा अंकिता विश्वकर्मा ने रोते रोते बताया कि ड्राइवर लगातार बस  चलाते वक्त मोबाइल फोन पर बात कर रहा था। जब बस पलटी तो उस समय भी। ड्राइवर ने कुछ बच्चो को निकाला। फिर भाग निकला। उसकी शिकायत भी पहले हुई है। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने जताया शोक

सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट किया कि 
सागर जिले के राहतगढ़ में बच्चों की स्कूल बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से एक बच्चे के निधन की खबर से मन व्यथित है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दे। घायल बच्चों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना है। शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं।
।। ॐ शांति ।।
स्थानीय प्रशासन ने घायल बच्चों के इलाज के लिए तत्काल व्यवस्था की है। मैंने निर्देश दिए हैं कि बच्चों के बेहतरीन इलाज में कहीं कोई कसर न छोड़ी जाए।




परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत ने दिए जांच के निर्देश

राहतगढ़ के चंद्रपुर के पास स्कूल बस दुर्घटना को लेकर राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कमिश्नर मुकेश शुक्ला, कलेक्टर दीपक आर्य , एसपी तरुण नायक तथा अधिकारियों से बात की तथा निर्देश दिए कि सभी घायल बच्चों का अच्छे से अच्छा इलाज किया जाए तथा व्यवस्था की जाए ।श्री राजपूत ने उज्जैन में आयोजित कैबिनेट से अधिकारियों से दूरभाष पर बात की एवं निर्देशित किया कि मामले की पूरी जांच कर घायलों को उच्च स्तरीय चिकित्सा व्यवस्था की जाए।




घटना में हताहत हुए बच्चों के प्रति दुख एवं संवेदनाएं व्यक्त करते हुए श्री राजपूत ने कहा की घटना में घायल हुए बच्चों को 15 -15हजार तथा जिस बच्चे की मृत्यु हो गई है उसके लिए एक लाख की  आर्थिक सहायता परिजनो को दी जाएगी ।मौके पर प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे तथा बीएमसी में घायल बच्चों को भर्ती कराया गया बीएमसी डीन डॉ  आर एस वर्मा,  अधीक्षक  डॉ  सी के पिप्पल से बात कर राजस्व एवं परिवहन मंत्री ने निर्देशित किया कि किसी भी बच्चे की इलाज में कोई भी कमी नहीं आनी चाहिए ।

जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत पहुंचे घायल बच्चों को देखने

घायल बच्चों को देखने अपने आला अधिकारियों के साथ जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत बच्चों के समुचित इलाज के लिए एवं तमाम प्रकार की दवाइयां मिले इस हेतु उन्होंने आवश्यक निर्देश दिए तथा  मृतक बच्चे के परिवार को₹50000 आर्थिक सहायता एवं गंभीर बच्चों को दस दस हजार रुपए की धनराशि तत्काल समुचित इलाज के लिए भेंट  की। श्री राजपूत ने कहा कि दुर्घटना हृदय को दुखी करने वाली है हम अत्यंत दुखी हैं ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि मृतक बच्चे के परिवार को साहस और हिम्मत दे
घायल बच्चे शीघ्र स्वस्थ हो।

राहतगढ़ अस्पताल में जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत तथा भाजपा नेता अरविंद सिंह टिंकू राजा बच्चों को देखने के लिए पहुंचे तथा परिजनों से बात कर भरोसा दिलाया कि सभी बच्चों का अच्छे से अच्छा इलाज किया जाएगा एवं किसी भी प्रकार की कोई इलाज में परेशानी नहीं आएगी।

उधर बीएमसी में आकाश सिंह राजपूत तथा आदित्य राजपूत पहुंचे जहां उन्होंने घायल बच्चों के परिजनों से बात की एवं भरोसा दिलाया कि सभी बच्चों का अच्छे से अच्छा इलाज किया जाएगा।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive