बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

समस्या विहीन बनेगा सुरखी विधानसभा क्षेत्र :गोविंद सिंह राजपूत

समस्या विहीन बनेगा सुरखी विधानसभा क्षेत्र :गोविंद सिंह राजपूत


सागर। मुख्यमंत्री जन सेवा शिविर में कोई भी व्यक्ति छूटना नहीं चाहिए जीरो टारगेट लेकर मुख्यमंत्री जन सेवा शिविर में काम करना है सुरखी विधानसभा क्षेत्र को समस्या विहीन बनाना हमारा लक्ष्य है   अधिक से अधिक लोगों के काम अधिकारी, कर्मचारी  निपटाएं ,नहीं तो खुद निपटने को तैयार हो जाएं यह बात राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने ग्राम घूघर में आयोजित मुख्यमंत्री जन सेवा शिविर के दौरान कही।

श्री राजपूत ने  कहा कि मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान एक ऐसा अभियान है जिसमें ऐसे पात्र हितग्राहियों को लाभ देने का कार्य किया जाएगा जो किसी कारण से महत्वपूर्ण जनकल्याणकारी योजनाओं से वंचित रह गए हैं इसको लेकर पूरी सुरखी विधानसभा क्षेत्र में हर जगह शिविर लगाए जा रहे हैं ताकि हमारे क्षेत्र वासियों की समस्याओं का निराकरण उनके गांव में हो सके हमारे क्षेत्र के लोग अपने कामों के लिए अधिकारियों और कार्यालयों के चक्कर ना लगाएं इस उद्देश्य को लेकर हर ग्राम पंचायत में यह शिविर आयोजित किए जा रहे हैं जहां अधिकारियों का पूरा दल पहुंचेगा और आपकी समस्याओं का निराकरण करेगा।


एक ही स्थान पर दो बार लगेंगे शिविर

मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान का शिविर सिर्फ औपचारिकता नहीं है बल्कि यह एक ऐसा अभियान है जिसमें लोगों की समस्याओं का निराकरण उनके गांव में होगा श्री राजपूत ने कहा कि यह शिविर एक ही गांव में दो बार लगाए जाएंगे पहली बार में लोगों की समस्याओं से संबंधित आवेदन लिए जाएंगे तथा दूसरी बार में उसी स्थान पर शिविर लगाकर अधिकारी कर्मचारी लिए गए आवेदनों की जानकारी लोगों को देंगे कि उनके आवेदनों पर क्या कार्यवाही अब तक हुई है। इसके लिए इसके लिए हर ग्राम पंचायत में शिविर की रिपोर्टिंग करने के लिए अध्यक्ष ,महामंत्री तथा बीएलए नियुक्त किए गए हैं जो शिविर की जानकारी हम तक पहुंचाएंगे श्री राजपूत ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो लोग आवेदन लेकर नहीं आ रहे हैं उनकी समस्या सुनकर अधिकारी कर्मचारी खुद आवेदन बनाएं और उनकी समस्या का निराकरण करें।
ग्राम गुरु घर में लगभग 126 आवेदन आए मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान का दूसरा शिविर 18 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा।

 करोड़ों के विकास कार्यों का किया भूमिपूजन

सुरखी विधानसभा क्षेत्र में 10हजार करोड़ के विकास कार्य चल रहे हैं मुख्यमंत्री जन सेवा शिविर के अवसर पर राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने ग्राम घूघर में करोड़ों की लागत के विकास कार्यों का भूमि पूजन किया जिनमें रोड निर्माण ,आंगनवाड़ी, भवन पंचायत भवन ,पानी की टंकी आदि शामिल है।
इस अवसर पर इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता हरनाम सिंह, जनपद अध्यक्ष रामबाबू सिंह, साहब सिंह ,गुड्डा शुक्ला ,राज किशोर तिवारी ,अरुण दुबे ,अर्जुन पटेल ,सरपंच गीता ,जिला पंचायत सदस्य संतोष पटेल ,उदय सिंह, योगेंद्र ,अभिषेक रोहण, रवि सोनी भैया राम ,मोती लाल पटेल, मंसाराम पटेल, शीतल जैन गोरेलाल पटेल ,छतर सिंह भगवान दास, तखत सिंह सहित एसडीएम ,तहसीलदार तथा संबंधित विभाग के अधिकारी कर्मचारी शिविर में मौजूद रहे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive