बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR : कटरबाज गैंग का आतंक, पुलिस ने निकाला जुलूस

SAGAR : कटरबाज गैंग का आतंक, पुलिस ने निकाला जुलूस 


सागर। महानगरों और संगठित गिरोह की तर्ज पर मप्र के सागर में कटरबाजों गैंग सक्रिय है। अब ये गैंग सराफा व्यापारियों के बच्चों को धमकराकर गुंडा टैक्स अर्थात (एक्टॉर्शन मनी) की वसूली कर रहे हैं। करीब छह महीने से ये छोटे व्यापारियों से कटर दिखाकर वसूली भी कर रहे हैं। 
मुंबई के माफिया और उज्जैन के दुर्लभ कश्यप गैंग की तर्ज पर बुंदेलखंड के संभागीय मुख्यालय पर अपराधी एक बार फिर सिर उठाने लगे हैं। यहां 0001, 5252 और एक्स एक्स, एक्स करके गिरोह सक्रिय हैं। ये कटरबाज युवाओं की गैंग हैं। इनके निशाने पर सराफा कारोबारी और कारीगर हैं। बाजार में जब-तब कटर अड़ाकर ये वसूली करते भी नजर आते हैं। इनके आतंक और फोन पर मिल रही धमकियों के बाद मामला पुलिस में पहुंचा तो हड़कंप मच गया। रात में दो थानों की पुलिस ने छापामार कार्रवाई की तर्ज पर 8 कट्टरबाजों को पकड़ लिया और सड़क पर इनका जुलूस निकाल दिया। पूरे बड़ाबाजार और आसपास के इलाको में इनकी गतिविधियां चल रही है। कुछ बड़े लोगो का सरंक्षण भी है। 


मप्र के सागर में इन दिनों कटरबाजों की टीम अब सुनियोजित तरीके से अपराध को अंजाम देने लगी है। बीते दो साल में बड़ा बाजार इलाके में इनका आतंक बना हुआ है। श्रीराम चौक पर चाट-फुल्की, चाय-नाश्ता की दुकानों से जब-तब कटर अड़कार वसूली करते रहे हैं। दर्जनभर से अधिक कटर मारने की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। अब ये बाकायदा गैंग बनाकर शहर में गुंडा टैक्स की वसूली पर आमदा हो गए। लोगों के चेहरे पर कटर मारने और जान से मारने की धमकी देकर सराफा व्यापारियों और उनके बच्चों को फोन लगाकर धमका रहे हैं। व्यापारी रामस्वरुप सोनी के बेटे अनमोन सोनी ने पुलिस को शिकायत दी है कि कटरबाज गैंग के सदस्य फोन पर धमका रहे हैं और 50 हजार रुपये की मांग कर रहे हैं। 




सराफा व्यापारी संगठित हुए और पुलिस में शिकायत करने पहुंचे थे 

जानकारी अनुसार अनमोल पिता रामस्वरुप सोनी ने कोतवाली तथा शिवा सोनी, उत्कर्ष सोनी सूबेदार वार्ड सहित अन्य कारीगरों ने मोतीनगर थाने में शिकायती आवेदन दिया था। इसके अलावा इन्होंने सराफा एसोसिएशन अध्यक्ष, मंत्री और कोषाध्यक्ष से मिलकर इस मामले में मदद मांगने पहुंचे थे। जिसके बाद सराफा एसोसिएशन के सदस्य एकत्रित होकर मदद को आगे आए हैं। 

करीब हफ्तेभर से सराफा व्यापारियों के बच्चों और कारीगरों को धमकी मिल रही थीं। एक व्यापारी की दुकान पर जाकर भी कटरबाज गैंग के सदस्य वसूली करने पहुंचे थे, व्यापारी नहीं मिला तो छोटे भाई को जान से मारने की धमकी देकर आए थे। बीते शाम सराफा में सारे सराफा व्यापारी एकत्रित हुए और उसके बाद सराफा अध्यक्ष के नेतृत्व में पुलिस अधिकारियों के पास पहुंचे थे। लिखित में दो अलग-अलग आवेदन भी पुलिस को दिए गए हैं। 


पुलिस ने कटरबाजों को पकड़ा और जुलूस निकाल दिया 

शनिवार देर रात पुलिस सराफा व्यपारियों के रुख और आक्रोश को देखकर एक्शन में आ गई। मामले में राजनीतिक लोगों ने भी अधिकारियों को फोन लगाए तो आनन-फानन में मोतीनगर पुलिस ने दो कटरबाजों को उठा लिया, इधर कोतवाली थाना प्रभारी मानस द्विवेदी ने बड़ा बाजार के मोहन नगर वार्ड इलाके में छापामार कार्रवाई करते हुए साहू समाज धर्मशाला के पीछे गली से छह कटरबाज गैंग के सदस्यों जिसमें कथित तौर पर एक सरगना भी बताया जा रहा है, उठा लिया। इनका मौके से थाने तक जुलूस भी निकाल दिया गया। पुलिस इन्हें कालर से पकड़कर मारते हुए थाने ले गई थी, ताकि इनकी दहशत कम हो सके। 


सराफा व्यापारियों ने कहा-पुलिस नहीं पकड़ेगी तो हम सबक सिखाएंगे 

सराफा एसोसिएशन की बैठक देर रात बुलाई गई थी। इसमें निर्णय लिया गया कि कटरबाजों के खिलाफ एसोसिएशन का हर एक सदस्य खड़ा है। इस मामले में पुलिस से पीड़ितों द्वारा अलग-अलग शिकायत करने की बात भी कही गई है। करीब घंटे भर तक चली इस बैठक में व्यापारियों और कारीगरों सहित सदस्यों ने कानूनी कार्रवाई के लिए तो कहा ही साथ ही यह भी कहा कि यदि पुलिस ठोस कार्रवाई नहीं करती तो इन कटरबाजों को हम खुद सबक सिखाएंगे। यही बात पुलिस के बड़े अधिकारियों के सामने भी कही गई थी, जिसके बाद पुलिस एकदम से एक्शन में आ गई।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive