तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

छोटी-छोटी बचत कर के मध्य प्रदेश के विकास में सहभागी बने : प्रभारी मंत्री श्री भदौरिया▪️जन सहयोग से मध्यप्रदेश को देश का अग्रणी राज्य बनाएंगे - मंत्री श्री भार्गव*▪️मध्यप्रदेश स्थापना दिवस पर आयोजित हुए कार्यक्रम

छोटी-छोटी बचत कर के मध्य प्रदेश के विकास में सहभागी बने : प्रभारी मंत्री श्री भदौरिया
▪️जन सहयोग से मध्यप्रदेश को देश का अग्रणी राज्य बनाएंगे - मंत्री श्री भार्गव*
▪️मध्यप्रदेश स्थापना दिवस पर आयोजित  हुए कार्यक्रम

सागर 01 नवबंर 2022। छोटी-छोटी बचत करके मध्य प्रदेश के विकास में सहभागी बने । उक्त विचार मध्यप्रदेश शासन के सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन एवं मध्यप्रदेश के प्रभारी मंत्री श्री अरविंद सिंह भदौरिया ने मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित महाकवि पद्माकर सभागार में व्यक्त किए।  इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव, राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत, सांसद श्री राजबहादुर सिंह, विधायक श्री शैलेंद्र जैन, महापौर श्रीमती संगीता तिवारी, श्री गौरव सिरोठिया, संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला, पुलिस महानिरीक्षक श्री अनुराग, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक श्री तरुण नायक, नगर निगम कमिश्नर श्री चंद्रशेखर शुक्ला, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री क्षितिज सिंघल, अपर कलेक्टर श्री अखिलेश जैन, डिप्टी कलेक्टर सुश्री शशि मिश्रा सहित अन्य जनप्रतिनिधि अधिकारी एवं जनसमुदाय मौजूद था।
      मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में जिले के प्रभारी मंत्री श्री अरविंद सिंह भदौरिया ने कहा कि सभी प्रदेश वासी छोटी-छोटी बचत करके मध्यप्रदेश के विकास में सहभागी बने । उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से हम अपने घरों में कार्यालयों में एवं संस्थानों में दिन में बिजली जलाते हैं और उसको जला हुआ छोड़ देते हैं और इसी प्रकार कहीं भी कुछ भी सड़क पर या कहीं भी फेंक देते हैं जिससे स्वच्छता नहीं रह पाती। यदि हम यह सब न करें और बिजली बंद करें स्वच्छता का ध्यान रखें जिससे हमारा प्रदेश देश में अग्रणी बनेगा और विकास करेगा ।

        मंत्री श्री भदौरिया ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में लगातार विकास मध्यप्रदेश कर रहा है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश कृषि स्वच्छता, पेयजल, सड़क, स्वास्थ्य व सभी क्षेत्रों में देश में अपना स्थान बनाकर अव्वल बना हुआ है। उन्होंने कहा कि लाडली लक्ष्मी योजना हो टाइगर राज्य चीता राज्य भी हमारा मध्यप्रदेश बन रहा है । उन्होंने कहा कि मैं हमारे वरिष्ठ सहयोगी मंत्री श्री गोपाल भार्गव का हृदय से धन्यवाद देता हूं जिनके नेतृत्व में मध्यप्रदेश में तीन लाख किलोमीटर की सड़क का कार्य प्रगति पर है।
 लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि जन सहयोग से मध्यप्रदेश को देश का अग्रणी राज्य बनाए। उन्होंने कहा कि जब तक जन सहयोग नहीं होगा तब तक विकास करने में अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। राज्य की प्रगति का संकल्प लेकर कार्य करें ।


     मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि मैं मध्यप्रदेश की भूमि को नमन करता हूं जिस भूमि ने आज हम सभी को इस योग्य बना दिया कि हम दूसरों को कुछ कर सके । उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश का विभाजन हुआ था तब संसय था कि मध्यप्रदेश तरक्की करेगा कि नहीं किंतु सभी के सहयोग से एवं समन्वय से आज मध्यप्रदेश देश में अग्रणी है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, पानी सभी की उत्तम व्यवस्था में की जा रही हैं ।

        राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य से विकसित राज्य बनाने का कार्य सरकार कर रही है उन्होंने कहा कि आज मध्यप्रदेश सरकार सभी क्षेत्र में अग्रणी हैं और आगे भी रहेगी। मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि सभी व्यक्ति अपने लिए अपने परिवार के लिए अपने बच्चों के लिए हमेशा कुछ न कुछ करते रहते हैं एवं करने की जिज्ञासा बनी रहती है। मैं आज सभी लोगों से निवेदन करता हूं कि माह में वर्ष में सप्ताह में एक दिन अवश्य मध्यप्रदेश एवं अपने जिले के लिए दें। जिससे कि आपके जन सहयोग से मध्यप्रदेश अब्बल बन सकेगा।
सागर को गौरवान्वित करने वाले हुए सम्मानित 
 मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर अतिथियों द्वारा सागर को गौरवान्वित करने पर सम्मानित किया गया। सागर जिले में लोक नृत्य में पद्मश्री की उपाधि मिलने पर पदमश्री श्री राम सहाय जी पांडे को लोक कला में सम्मानित किया गया। श्री दिव्यांशु आनंद मुकुंद गुप्ता को बिहार सिविल सेवा न्यायिक परीक्षा में द्वितीय स्थान पर चयनित होने पर सम्मानित किया गया। श्री संजीव सराफ को जिले में सर्वाधिक उपाधियां प्राप्त करने एवं श्री समीर जैन को सर्वाधिक रक्तदान करने पर साल श्रीफल से सम्मानित किया गया ।
      इस अवसर पर श्री सुशील तिवारी, नगर निगम अध्यक्ष श्री वृंदावन अहिरवार, श्री नारायण प्रसाद कबीरपंथी, श्री शैलेश केशरवानी, श्री श्याम तिवारी, श्री नीतिश गुप्ता, जिला शिक्षा अधिकारी श्री अखिलेश पाठक, डॉ. महेंद्र प्रताप तिवारी सहित अन्य जनप्रतिनिधि शिक्षक शिक्षिकाएं छात्र-छात्राएं मौजूद थे । कार्यक्रम का संचालन डॉ. अरविंद जैन द्वारा किया गया जबकि आभार नगर निगम कमिश्नर श्री चंद्रशेखर शुक्ला ने माना।

 सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बधा समा 

 मध्य प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम व्याख्याता डॉ जुगल किशोर नामदेव के मार्गदर्शन में आयोजित किये गये ,जन समुदाय ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भूरी भूरी प्रशंसा की। सांस्कृतिक कार्यक्रम में सर्वप्रथम मध्य प्रदेश गान कालबेलिया नृत्य राई लोक नृत्य सहित अन्य कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive