बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

अवैध संचालित वाहनों के विरूद्ध सघन चैकिंग की कार्यवाही, 6 वाहनों से 32 हजार की पैनाल्टी वसूल

अवैध संचालित वाहनों के विरूद्ध सघन चैकिंग की कार्यवाही, 6 वाहनों से 32 हजार की पैनाल्टी वसूल


सागर 04 नवम्बर, 2022
क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी, सुनील कुमार शुक्ला ने बताया कि परिवहन मंत्री  गोविंद सिंह राजपूत तथा परिवहन आयुक्त द्वारा दिये गये निर्देशानुसार संपूर्ण मध्यप्रदेश में यात्री बस, मालयान एवं अन्य वाहनों के विरूद्ध सघन चैकिंग संबंधी कार्यवाही की जा रही है।
उक्त प्राप्त निर्देशों के परिपालन में 4 नवबंर को सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी सुरेन्द्र सिंह गौतम एवं प्रवर्तन अमले के साथ भोपाल मार्ग, बहेरिया तिराहा एवं शहरी क्षेत्र में यात्री बस, मालयान एवं अन्य वाहनों की सघन चैकिंग संबंधी कार्यवाही की गई। चैकिंग के दौरान लगभग 35 वाहनों की जांच की गई। जांच के दौरान 6 वाहनों में कमियां पाये जाने पर उनसे मोटरयान अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत्  32000 रू. जुर्माना राशि वसूल किया गया। साथ ही रू. 268000/- टैक्स बकाया होने से 01 डम्पर ट्रक को जप्तकर कार्यालय परिसर में सुरक्षार्थ रखा गया।


क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने समस्त वाहनस्वामियों को हिदायत दी है कि वे अपने वाहनों के संचालन के दौरान वाहन से संबंधित समस्त दस्तावेज अनिवार्य रूप से साथ में रखे। साथ ही बकाया टैक्स, अवैध संचालन, बिना परमिट, ओव्हर लोडिंग से संबंधित चैकिंग संबंधी कार्यवाही निर्देशानुसार जारी रहेगी।  
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive