बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

शपथग्रहण के साथ ही कर्रापुर नगर परिषद को मंत्री भूपेंद्र सिंह ने दीं करोड़ों की सौगात▪️सिविल लाइन में हुआ नागरिक अभिनंदन

शपथग्रहण के साथ ही कर्रापुर नगर परिषद को मंत्री भूपेंद्र सिंह ने दीं करोड़ों की सौगात

▪️सिविल लाइन में हुआ नागरिक अभिनंदन

कर्रापुर। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कर्रापुर की नवनिर्वाचित नगर परिषद को शपथग्रहण समारोह में ही करोड़ों रुपए की सौगातें दी हैं जिनसे कर्रापुर नप क्षेत्र के व्यवस्थित विकास की शुरुआत हो सकेगी। मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा की नगर परिषद बनने से कितने लाभ होते हैं, यह परिवर्तन शीघ्र ही यहां दिखाई देने लगेगा। 
मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने नगर परिषद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, पार्षदों के शपथ ग्रहण के मंच से घोषणा की है कि कर्रापुर नगर परिषद के अंतर्गत 575 पीएम आवासों का जीआईएस सर्वे दस दिवस में किया जाकर पंद्रह दिवस के भीतर हितग्राहियों के पीएम आवास स्वीकृत कर खातों में राशि डाल दी जाएगी। प्रत्येक हितग्राही को तीन किश्तों में 2.5 लाख रुपए की राशि भवन निर्माण के लिए मिलेगी। मंत्री श्री सिंह ने कर्रापुर नप की पेयजल की समस्या के स्थाई हल के लिए 26.46 करोड़ रुपए मंजूर किए। नगरपरिषद को विशेष निधि के रूप में दो करोड़ रुपए दिए जाएंगे और अतिरिक्त खर्चों के लिए प्रतिमाह 20 लाख रु नगरपरिषद कर्रापुर को मिलेंगे। मंत्री श्री सिंह ने यहां एक जेसीबी, चार ट्रैक्टर ट्राली, 5 पेयजल टैंकर, दो चलित शौचालय, 5 कचरा गाड़ी ,एक वेक्यूम इंटीरियर खरीदने के लिए कुल 1.08 करोड़ रु स्वीकृत किए। कर्रापुर में एक कौशल प्रशिक्षण केन्द्र खोलने की स्वीकृति प्रदान की। 

मंत्री श्री सिंह ने बताया कि इस क्षेत्र के 153 ग्रामों में समूह नल जल योजना के माध्यम से उल्दन बांध परियोजना से घर घर टोंटी द्वारा पेयजल पहुंचाने की 253 करोड़ की योजना पर काम शुरू हो चुका है। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि अमृत मिशन के माध्यम से कर्रापुर में पार्क और स्टेडियम बनाए जाएंगे। 
मंत्री श्री सिंह ने शपथ लेकर कार्य आरंभ करने पर शुभकामनाएं देते हुए अभिमान न करने की नसीहत भी दी। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि प्रत्येक पार्षद का कर्तव्य है कि वह दिन में दो घंटे वार्ड में अनिवार्य रूप से समय दे और जनता की सफाई,पानी,बिजली जैसी समस्याओं का निराकरण करे। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि आप सभी पदाधिकारी और यहां के नागरिक संकल्प कर लें कि एक साल के भीतर हमें कर्रापुर नगर परिषद को स्वच्छता में नंबर वन पर लाना है। आप सभी तय कर लें तो यह संकल्प एक साल में पूरा हो जाएगा और गंदगी के साथ बीमारियों से भी निजात मिल सकेगी।

     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि कर्रापुर नगर परिषद के गांव गांव से मेरे परिवार का सैकड़ों सालों का संबंध रहा है। यहां आकर मुझे आत्मीय प्रसन्नता होती है। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में पीएम आवास बनने से कर्रापुर की पूरी अर्थव्यवस्था में तेजी आ जाएगी। यह राशि सीधे आप सभी के खाते में आएगी किसी को मध्यस्थ बनाने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि जैसे जैसे सर्वे होता जाएगा सभी हितग्राहियों के पीएम आवास स्वीकृत होते जाएंगे। उन्होंने फुटपाथ दूकानदारों से नगर परिषद कर्रापुर के माध्यम से स्ट्रीट वेंडर योजना के तहत बिना ब्याज के दस हजार रुपए की राशि लेकर छोटे व्यवसाय आरंभ कर और बड़े ऋण लेने की योजना के आवेदन करने को कहा। 

     शपथग्रहण समारोह के आरंभ में सरस्वती शिशु मंदिर की कन्याओं ने सरस्वती वंदना और मध्यप्रदेश गान के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की। प्रशासक ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्रीमती मीरा गुलाब, उपाध्यक्ष श्रीमती वर्षा शैलेन्द्र सिंह व सभी पार्षदों को शपथ दिलाई। कार्यक्रम को सांसद राजबहादुर सिंह व विधायक प्रदीप लारिया ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में वरिष्ठ भाजपा नेता प्रभू दयाल पटेल, नगर निगम परिषद अध्यक्ष वृंदावन अहिरवार, मकरोनिया नपा अध्यक्ष मिहीलाल अहिरवार, गोविंद सिंह एडवोकेट, डा सुखदेव मिश्रा, जाहर सिंह, इंदु चौधरी, जिला पंचायत सदस्य अजीत सिंह श्याम तिवारी, महेश नेमा राहुल साहू, नवीन भट्ट , मंडल अध्यक्ष दिलीप नायक सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता, आम नागरिक उपस्थित थे।

सिविल लाईन में मंत्री भूपेन्द्र सिंह का नागरिक अभिनंदन


आज जो आप लोगों ने हम लोगों का सम्मान किया है यह हमारा सम्मान नहीं सागर की जनता का सम्मान है। ये उपलब्धियां जो हमें मिलीं हैं वह माननीय शिवराज सिंह जी के नेतृत्व में मिलीं हैं आज अगर मध्यप्रदेश तेजी से विकास की तरफ आगे बढ़ रहा है। उसका श्रेय भाजपा सरकार को जाता है। यह बात मंगलवार को प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने सिविल लाईन में आयोजित उनके अभिनंदन समारोह के अवसर पर कही। 
उन्होंने कहा कि आज हमारे मध्यप्रदेश का स्थापना दिवस भी है, पिछले एक माह में अगर हम देखें मध्यप्रदेश को अनेक बड़ी उपलब्धियां मिलीं हैं एक तरफ हमारी सरकार विलुप्त प्रजाति के चीतों को श्योरपुर में लाई है वहीं दूसरी तरफ श्री महाकाल लोक के रूप में भारत का सबसे बड़ा धार्मिक केन्द्र बना है। सागर में जो विकास के कार्य चल रहे हैं उनमें से अनेक कार्य पूर्ण हो गए हैं। जिनका लोकार्पण सर डा. हरीसिंह गौर के जन्म जयंती 26 नवम्बर पर माननीय मुख्यमंत्री जी करेंगे। इसके अलावा नगर निगम और स्मार्ट सिटी द्वारा कराए गए विकास कार्याें का भी लोकार्पण माननीय मुख्यमंत्री जी करेंगे।  

डाॅ. सर हरीसिंह गौर देश के ऐसे एक मात्र व्यक्ति हैं जिनका ऋण सागर की जनता चुका नहीं सकती। जिन्होंने अपनी स्वयं की आय, संपत्ति से ये विश्वविद्यालय का निर्माण किया है। उन्होंने किसी से भी एक पैसे का सहयोग नहीं लिया है। यह देश और दुनिया का पहला ऐसा उदाहरण है स्वयं की पूरी संपत्ति से इतना बड़ा विश्वविद्यालय जिसकी कीमत आज कम से कम दस हजार करोड़ रूपए से उपर की कीमत होगी। वह विश्वविद्यालय सागर के लोगों को बनाकर दिया है। मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि डा. सर हरीसिंह गौर की जयंती 26 नवम्बर को हम सब सागर गौरव दिवस के रूप में मनाने जा रहे हैं। 

      
     कार्यक्रम में राजबहादुर सिंह, महापौर प्रतिनिधि डा. सुशील तिवारी, शरद अग्रवाल, नगर निगम अध्यक्ष वृन्दावन अहिरवार, वरिष्ठ पार्षद व भाजपा नेता विनोद तिवारी, नरेश यादव, शैलेष केशरवानी, शैलेन्द्र ठाकुर, कमल हिन्दुजा, राजेश पंडित, अजय लम्बरदार, सुरेश जाट, यशवंत करोसिया, सुरेश हसरेजा, विकास बेलापुरकर, रीतेश तिवारी, निर्मल भोले, हर्षवर्धन चौबे, राजकुमार नामदेव, शालीन सिंह सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता एवं आमजन उपस्थित थे। 



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive