बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

अवैध नशा, जुआ, सट्टा खेलने वाली पर करें सख्त कार्रवाई▪️खराब ट्रांसफार्मरों को तीन दिवस में बदला जाये: मंत्री अरविंद भदौरिया

अवैध नशा, जुआ, सट्टा खेलने वाली पर करें सख्त कार्रवाई
▪️खराब ट्रांसफार्मरों को तीन दिवस में बदला जाये: मंत्री अरविंद भदौरिया


सागर 01 नवबंर 2022
 समाज के अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति तक शासन की योजनाओं का लाभ पहुंचाए।, खाद ,बिजली की निरंतर आपूर्ति सुनिश्चित की जाए एवं अवैध नशे का कारोबार करने वाले जुआ, सट्टा का कार्य करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई करे। साथ ही खराब ट्रांसफार्मरों को तीन दिवस में बदला जाए। उक्त निर्देश मध्यप्रदेश शासन के लोक सेवा प्रबंधन एवं सहकारिता मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री अरविंद सिंह भदौरिया ने दिए।
इस अवसर पर श्री गौरव सिरोठिया, जिला पंचायत उपाध्यक्ष, श्री देवेंद्र सिंह, पूर्व विधायक श्री भानु राणा, जनपद अध्यक्ष श्रीमती अनीता विनीत पटेरिया, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री क्षितिज सिंघल, अनुविभागीय अधिकारी श्री सीएल वर्मा, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस सुश्री पूजा शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे ।
मंत्री श्री भदौरिया निर्देश दिए किं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के मंषा अनुरूप योजना अवैध जुआ, सट्टा एवं नशा का व्यापार करने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जावे। उन्होंने कहा कि इसके लिए लगातार मानिटरिंग करें एवं प्रतिदिन कारवाई सुनिश्चित की जावे। जिससे कि शराब का अवैध कारोबार एवं नशा पर रोक लगाई जा सके। उन्होंने कहा इसी प्रकार जुआ, सट्टा पर भी कार्रवाई सुनिश्चित की जावे। मंत्री श्री भदौरिया ने कहा कि किसानों को खाद की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए समुचित व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि आवश्यक हो तो भंडारण केंद्रों एवं समितियों पर अतिरिक्त काउंटर की व्यवस्था करें। मंत्री श्री भदौरिया ने किसानों को बिजली उपलब्ध कराने के निर्देश दिए और कहा कि जहां-जहां ट्रांसफार्मर खराब है। वह तीन दिवस में बदलें।


मंत्री श्री भदौरिया ने जनसेवा अभियान के अंतर्गत की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि जनसेवा अभियान 31 अक्टूबर को खत्म हो गया है किंतु इसका कार्य अभी खत्म नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि समाज के अंतिम पंक्ति के अंतिम गरीब शोषित व्यक्ति को शासन की समस्त योजनाओं का लाभ मिले इसके लिए उन्होंने कहा कि एसडीएम के नेतृत्व में एक समिति बनाएं और प्रतिदिन कम से कम 25 घरों का सर्वे करें। समिति में जनपद पंचायत सीईओ, पटवारी, सचिव सहायक, सचिव शिक्षा विभाग के अधिकारी कर्मचारी एवं ग्राम का कोटवार को शामिल कर घर-घर जाकर व्यक्ति व्यक्ति से संपर्क करें और उनको शासन की  योजनाओं का लाभ सुनिश्चित कराएं। मंत्री श्री भदौरिया ने राशन की उपलब्धता एवं उपार्जन की भी समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिया कि राशन पर्ची का वितरण समय पर किया जाए एवं राशन दुकानों की मॉनिटरिंग की जावे एवं राशन उठाव समय पर हो यह भी सुनिश्चित किया जाए।                                
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive