बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

पुलिस क्स्टडी में मौत का मामला: स्टेट हाईवे पर चक्काजाम▪️पूरे मामले की होगी निष्पक्ष जांच दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा: जिपं अध्यक्ष हीरासिंह▪️मानव अधिकार आयोग ने लिया मामले में संज्ञान

पुलिस क्स्टडी में मौत का मामला: स्टेट हाईवे पर चक्काजाम

▪️पूरे मामले की होगी निष्पक्ष जांच दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा:  जिपं अध्यक्ष हीरासिंह

▪️मानव अधिकार आयोग ने लिया मामले में संज्ञान

   


सागर। सागर के जैसीनगर थाना में पुलिस अभिरक्षा में अपहरण के आरोपी के सुसाइड के मामले ने तूल पकड़ लिया है। बुधवार को परिवार और समाज के लोगों ने हंगामा कर दिया। विरोध में सागर-सिलवानी स्टेट हाईवे पर चक्काजाम किया है। लोग हाईवे पर वाहन खड़े कर सड़क पर बैठे हुए हैं। उन्होंने विरोध में पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद लिखकर पुतला सड़क के बीचोंबीच खड़ा किया है। उनकी मांग है कि मृतक क्रतेश पटेल की मौत मामले के दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाए। साथ ही लड़की पक्ष के लोगों पर कार्रवाई हो। अब तक पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई से परिवार के लोग संतुष्ट नहीं है। चक्काजाम की सूचना मिलते जिला पंचायत अध्यक्ष हीरासिंह राजपूत मौके पर पहुंचे और सड़क पर बैठकर  परिवारजनों से चर्चा की। और ठोस कारवाई का भरोसा दिलाया।


 
पूरे मामले की होगी निष्पक्ष जांच दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा :हीरारसिंह

जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने परिजनों को सांत्वना देते हुए राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत द्वारा दो लाख की आर्थिक सहायता राशि मृतक के परिजनों को दी गई। तथा भरोसा दिलाया कि मामले में निष्पक्ष जांच की जाएगी और जो भी दोषी इस पूरे मामले में कर्मचारी, अधिकारी होंगे। उन पर नियम अनुसार सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। श्री राजपूत ने कहा कि मामला संज्ञान में आते ही थाने के टीआई सहित अन्य पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है। पोस्टमार्टम के लिए डॉक्टरों का दल बनाया गया है साथ ही पूरे मामले में मजिस्ट्रियल जांच की जाएगी। किसी भी प्रकार की कोई भी लापरवाही इस मामले में नहीं होगी। सेमरा गोपाल मन में पहुंचे जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने परिजनों को आश्वस्त किया कि सरकार ,मंत्री, पीड़ित परिवार के साथ है।


मानव अधिकार आयोग ने लिया मामले में संज्ञान 
आयोग ने कहा - आईजी सागर एक माह में दें फैक्चुअल रिपोर्ट

           ▪️मृतक क्रितेश पटेल

मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग के  सदस्य श्री मनोहर ममतानी ने चार मामलों में संज्ञान। लेकर संबंधितों से जवाब मांगा है। 

सागर जिले के जैसीनगर पुलिस थाने के गार्ड रूम में एक युवक ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। मृतक का नाम क्रतेश पटेल (18 साल) निवासी गांव सेमरा गोपालमन गांव थाना जैसीनगर है। घटनाक्रम बीते मंगलवार की सुबह करीब 11 बजे की बताई जा रही है। पुलिस के अनुसार युवक से एक नाबालिग लड़की के अपहरण के मामले में पूछताछ की जा रही थी। तभी उसने मौका मिलते ही गमछे को सीलिंग फेन में बांधकर फांसी लगा ली। हालांकि परिजन तुरंत पहुंच गये। वह बेहोशी की हालत में था। उसे तुरंत जैसीनगर अस्पताल ले गये। जहां उसे जैसीनगर रेफर कर दिया गया। रास्ते में उसकी मौत हो गई। दूसरी ओर घटनाक्रम को लेकर मृतक के परिजनों ने पुलिस पर क्रतेश की हत्या कर उसका शव फांसी पर टांगने के आरोप लगाए हैं। घटना की गंभीरता को देखते हुए कलेक्टर सागर ने एसपी की अनुशंसा पर मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिये हैं। मामले में मप्र मानव अधिकार आयोग ने पुलिस महानिरीक्षक, सागर पुलिस रेंज से प्रकरण की जांच कराकर प्रकरण के सभी सुसंगत दस्तावेजों की छायाप्रतियों सहित एक माह में तथ्यात्मक प्रतिवेदन (फैक्चुअल रिपोर्ट) मांगा है।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive