बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

डा गौर विवि: सरदार पटेल जी की जन्म जयंती पर "एकता के लिए मार्च" का आयोजन

डा गौर विवि: सरदार पटेल जी की जन्म जयंती पर "एकता के लिए मार्च" का  आयोजन 

सागर. 31 अक्टूबर. डॉ हरीसिंह गौर विश्विद्यालय, सागर में विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के स्वयंसेवकों द्वारा सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की जन्म जयंती 31 अक्टूबर 2022 को भारत सरकार द्वारा राष्ट्रीय एकता दिवस  के रूप में मनाया गया । सरदार पटेल ने देश की रियासतों को एक करने में महती भूमिका निभाई थी, जिसके कारण उन्हें  लौह पुरुष के रूप में जाना गया । इसके उपलक्ष्य में 31 अक्टूबर को भारत सरकार द्वारा  रन फॉर यूनिटी का  आयोजन किया गया है। 

विश्वविद्यालय के शिक्षकों, प्रशासनिक अधिकारियों, कर्मचारियों, शोधार्थियों एवम् विद्यार्थियों ने  "एकता के लिए मार्च" का आयोजन बालक छात्रावास के मुख्य गेट के सामने से नवीन प्रशासनिक भवन तक राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा संचालित किया गया । मार्च फॉर यूनिटी में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को माननीया कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता द्वारा प्रशासनिक भवन के सामने सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर माल्यार्पण कर सभी को  एकता की शपथ दिलाई गई। विश्वविद्यालय के कुलसचिव श्री संतोष सोहगौरा, विभिन्न स्कूलों के निदेशक, प्रशासनिक अधिकारी, कर्मचारी, शोधार्थी एवं विद्यार्थियो ने शपथ एवं एकता मार्च में सहभागिता कर राष्ट्रीय एकीकरण में भूमिका निभाई. 

इसी क्रम में विश्वविद्यालय के सावित्रीबाई फुले ( टीएलसी) भवन में दोपहर 2:30. पर समस्त विद्यार्थियों के लिए आशुभाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया. जिसका विषय "राष्ट्रीय एकीकरण में युवाओं की भूमिका" विषय पर केंद्रित था। इस प्रतियोगिता में अनेक विद्यार्थियों ने सहभागिता की।


प्रतियोगिता में डॉ आशुतोष, डॉ. वंदना विनायक ने निर्णायक के रूप में प्रथम स्थान पर प्रवीण उदय, द्वितीय स्थान पर खुशी सलूजा एवं तृतीय स्थान पर अजय सिंह का चयन किया। कार्यक्रम का सफल संचालन एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ सुनीत वालिया ने किया। कार्यक्रम के समन्वयक डॉ संजय शर्मा ने सम्पूर्ण कार्यक्रम के लिए सभी की सहभागिता के लिए आभार जताया।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive