बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सरदार पटेल ने भारत में एकता का रास्ता प्रशस्त किया : केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया▪️ व्यक्ति जन्म से नहीं कर्म से महान बनता है - मंत्री गोपाल भार्गव▪️सरदार बल्लभ भाई पटेल की मूर्ति का हुआ अनावरण

सरदार पटेल ने भारत में एकता का रास्ता प्रशस्त किया : केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया
▪️  व्यक्ति जन्म से नहीं कर्म से महान बनता है - मंत्री श्री भार्गव
▪️सरदार बल्लभ भाई पटेल की मूर्ति का हुआ अनावरण 

सागर 31 अक्टूबर 2022 । सरदार वल्लभ भाई पटेल ने भारत में एकता का रास्ता प्रशस्त किया उक्त विचार केंद्र सरकार के नागरिक उड्डयन एवं इस्पात मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जिले के गढ़ाकोटा में आयोजित सरदार वल्लभ भाई पटेल की विशालकाय प्रतिमा के अनावरण के अवसर पर व्यक्त किए। इस अवसर पर शासन के लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव  मंत्री श्री राम खेलावन पटेल ,पूर्व मंत्री श्री रामकृष्ण कुसमरिया, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री हीरा सिंह राजपूत, दमोह जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रंजीता गौरव पटेल, श्रीमती लता वानखेड़े सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक समाज जन मौजूद थे।

केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने अपने वर्चुअल उद्बोधन में कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल एक लोहे पुरुष थे और उन्होंने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने भारत में एकता का रास्ता प्रशस्त किया और भारत को एकता और अखंडता में बांधने का कार्य किया मंत्री श्री सिंधिया ने गढ़ाकोटा में उपस्थित न होने पर कहा कि मैं शीघ्र ही गढ़ाकोटा आऊंगा आज व्यस्तता होने के कारण मैं गढ़ाकोटा में नहीं आ सका। उन्होंने समस्त रहली विधानसभा क्षेत्र वासियों को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर बधाई दी एवं शुभकामनाएं दी।

मध्य प्रदेश शासन के मंत्री एवं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री राम खेलावन पटेल ने कहा कि देश की एकता अखंडता के लिए सरदार पटेल ने अपना सर्वस्व निछावर किया । मंत्री श्री पटेल ने कहा कि सरदार पटेल ने देश की अखंडता को बनाये रखने के लिये बहुत त्याग किये है, और 562 रियासतों को एक किया और अखंड भारत की कल्पना को साकार किया था। मध्यप्रदेश सरकार द्वारा सरदार पटेल के नाम पर सभी सरकारी अस्पतालों में दवाई वितरित की जाती है। उन्होंने भोपाल में छत्रपति शिवाजी जी के नाम पर छात्रावास बनाने की घोषणा की।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने सभी जातियों को एक धागा में पिरोने का कार्य किया एवं व्यक्ति जन्म से नहीं कर्म से महान बनता है ।
उन्होंने कहा कि इस स्टेडियम का नाम बहुत पहले ही सरदार जी के नाम पर कर दिया गया था। मोबाइल और टीवी के चलन के बाद लोगों को महापुरषो के बारे में कम जानकारियां है हमने उन्हें सजोने का काम किया है, सरदार पटेल को किसी जाति में नही बांध सकते वो सभी के लिये महापुरुष है, आदमी जन्म से नही कर्म से महान होता है और सरदार जी द्वारा लिए गए फैसलों के कारण ही उन्हें लोह पुरुष कहा जाता है।उन्होंने बताया कि आज हमारे व आसपास के क्षेत्र में सबसे उन्नत समाज कुर्मी समाज है यहाँ कुर्मी समाज से 32 डॉक्टर है,समाज ने शिक्षा को बहुत महत्व दिया यह काम अब सभी समाजो को करना है और इस एकता दिवस के महत्व को सफल करना होगा।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत पूर्व मंत्री श्री रामकृष्ण कुसमरिया सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी अपने विचार व्यक्त किए कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर उमेश पटेल ने किया।
कार्यक्रम में पथरिया से पूर्व विधायक लखन पटेल,दमोह जिला पंचायत अध्यक्ष रंजीता गौरव पटेल,जनपद अध्यक्ष श्री अभिषेक भार्गव श्रीमती रश्मि सुरेश कपास्या,ज्योति पटेल ,नैंसी मौर्य महिला अध्यक्ष,शिवचरण बड़ा,खराग्राम पटेल,मानक पटेल,राजन पटेल दमोह,डीपी पटेल,हटा विधायक पीएल ततन्त्वय, गढ़ाकोटा नपा अध्यक्ष दीपा दिनेश लहरिया,नपा रेहली अध्यक्ष देवराज सोनी,शाहपुर अध्यक्ष देवराज लोधी,जिलापंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत,सन्तोष पटेल ,रानी पटेल जिलासदस्य,मुन्ना पटेल हरदी, भरत सेमरा,जीएन पटेल प्रदेश महासचिव,कनछेदी पटेल,राजेन्द्र जारोलिया, सहित अन्य समाज जन मौजूद थे।
                               

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive