बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

एमएलबी की जगह शासकीय कनेरा देव स्कूल बने सीएम राइज स्कूल : महापौर संगीता तिवारी▪️नगरीय प्रशासन मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह को दिया पत्र, मुख्यमंत्री से करेंगे चर्चा

एमएलबी की  जगह  शासकीय कनेरा देव स्कूल बने सीएम राइज स्कूल : महापौर संगीता तिवारी

▪️नगरीय प्रशासन मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह को दिया  पत्र, मुख्यमंत्री से करेंगे चर्चा


सागर। सीएम राइज स्कूल एमएलबी  के स्थान पर अन्य जगह बनाए जाने के संबंध में नगर निगम सागर की महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी ने नगरीय प्रशासन मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह को एक पत्र देकर मांग की है । महापौर ने शासकीय कनेरा देव स्कूल को सीएम राइज स्कूल बनाए जाने का आग्रह किया है। इस पर मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने आश्वासन देते हुए कहा की वे इस संबंध में मुख्यमंत्री से चर्चा करेंगे। सागर और एमएलबी स्कूल की छात्राओं के हित में निर्णय लिया जाएगा। 

महापौर ने पत्र में लिखा कि म०प्र० शासन द्वारा सागर एम.एल.बी. स्कूल को सी.एम. राइज स्कूल में बदला जा रहा है जिसमें पहले से ही उच्च शिक्षा बच्चो को मिल रही है एवं एम.एल. बी. स्कूल में शासन की समस्त व्यवस्थाये है वहां बच्चे उच्च एवं अच्छी शिक्षा ग्रहण कर रहे है। शिक्षा विभाग की भूमि 10-15 एकड़ भूमि हमारे अम्बेडकर वार्ड में कनेरा देव ग्राम में स्थित है जहां पर एक शासकीय स्कूल  संचालित हो रही है। वहाँ पर लगभग 15 एकड़ भूमि पर सी. एम. राईज स्कूल स्थापित की जाती है तो बच्चों को बहुत लाभ होगा खुली जगह के साथ-साथ बच्चो को खेलने कूदने की जगह भी मिल सकेगी।
सी.एम. राईज स्कूल अम्बेडकर वार्ड कनेरादेव के शासकीय निर्माण किये जाने से वहाँ एवं उसके आसपास के वार्डो एवं ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों भी उच्च अध्ययन प्राप्त कर सकेंगे । उन्होंने लिखा कि कनेरा देव अम्बेडकर वार्ड में स्थित शासकीय स्कूल शहर के पास स्थित है जिससे शहर में लगे हुये वार्ड एवं ग्रामीणों के बच्चो को आने जाने में कोई असुविधा नहीं होगी बच्चे अच्छी शिक्षा प्राप्त कर सकेगे। उक्त संबंध में ग्राम कनेरादेव अम्बेडकर वार्ड सागर के वार्डवासियों द्वारा भी मांग की गई है। आपसे निवेदन है कि अम्बेडकर वार्ड कनेरा देव में स्थित शासकीय स्कूल को सी.एम. राईज स्कूल बनवाये जाने की कृपा करें जिससे वहां स्थित बच्चों को उच्च शिक्षा प्राप्त हो सके। इस मौके पर महापौर प्रतिनिधि सुशील तिवारी मोजूद रहे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive