बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

रक्त दान कर राष्ट्रीय एकता दिवस को सार्थक बनाया कांग्रेस सेवादल और महिला कांग्रेस ने


रक्त दान कर राष्ट्रीय एकता दिवस को सार्थक बनाया कांग्रेस सेवादल और महिला कांग्रेस ने


सागर। देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जी के बलिदान दिवस और लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटैल जी की जन्मजयंती पर महिला कांग्रेस सदस्यों और कांग्रेस सेवादल परिवार के सदस्यों ने जिला अस्पताल तिली में रक्तदान कर देश की महान विभूतियों को स्मरण किया।
इस निस्वार्थ कार्य में तीन थैलीसीमिया से ग्रसित बच्चों को तुरंत रक्त उपलब्ध करा कर तत्काल लाभ प्रदान किया इन बच्चों के माता-पिता जिला अस्पताल की अव्यवस्थाओं और रक्त की कमी से बहुत दिनों से परेशान थे।महिला कांग्रेस और सेवादल परिवार ने करीब 10 यूनिट ब्लड जिला अस्पताल में जमा करा दिया।


इस अवसर पर महिला कांग्रेस अध्यक्ष महजबीन अली ने कहा कि संसार में एक रक्त ही ऐसी चीज है जो धर्म जात पात नहीं देखती, जरूरत पड़ने पर मुस्लिम हिंदू को और हिंदू मुस्लिम को रक्तदान करता है।


सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने प्रियदर्शिनी इंदिरा जी और सरदार पटैल का स्मरण करते हुये कहा कि इस शिविर के माध्यम से समाज को इंदिरा गांधी द्वारा किए गए बलिदान को याद कराया है और उनके कहे गए अंतिम भाषण के शब्द मेरे खून का एक-एक कतरा भारत को मजबूत करेगा। इस पुनीत कार्य में महेश जाटव,नितिन पचौरी,राहुल व्यास,अंकुर यादव,मोन्टी साहू,अनुराग गोलंदाज, अब्दुल जूबैर,फहीम अंसारी,हनी खान,छोटू शर्मा,पवन घोषी,लल्ला यादव आदि उपस्थित रहे।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive