बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR: शहर की समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने निकाला पैदल मार्च, आयुक्त को सौंपा ज्ञापन


SAGAR:  शहर की समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने निकाला पैदल मार्च, आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

सागर। सागर  शहर की विभिन्न जनसमस्याओं को लेकर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ जनों की उपस्थिति में  सागर नगर  महापौर पद की प्रत्याशी श्रीमती निधि सुनील जैन एवं नेता प्रतिपक्ष बाबू सिंह यादव के तत्वाधान में एक ज्ञापन नगर निगम आयुक्त को सौंपा गया।
 इस अवसर पर संबोधित करते हुए श्रीमती निधि जैन ने कहा कि महापौर चुनाव के समय भारतीय जनता पार्टी एवं उनके नेताओं ने जनता से बहुत बड़े-बड़े वायदे किए थे किंतु इतने दिनों के बाद भी उन वायदों पर कोई भी अमल शुरू नहीं किया गया है शहर की जनता परेशान है और विकास का इंतजार कर रही है,हम लोगों ने आज विभिन्न समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा है यदि इनका अविलम्ब निराकरण नहीं हुआ तो शीघ्र ही कांग्रेस पार्टी विधिवत आंदोलन करेगी।

नेता प्रतिपक्ष बाबूसिंग यादव ने कहा हम जनता के हितों की लड़ाई परिषद की बैठक में लड़ रहे हैं यदि मांगे पूरी नहीं हुई तब हम सड़कों पर आकर इस लड़ाई को लड़ेंगे जनता का पैसा विकास के नाम पर बर्बाद होते नहीं देख सकते। ज्ञापन का वाचन राम कुमार पचौरी ने किया ।
ये रही मांगे
नगर पालिक निगम सागर क्षेत्र में स्मार्ट सिटी एवं नगर निगम क्षेत्र सागर में करोडों रुपयों के कार्य वर्तमान में जारी हैं साथ में टाटा कंपनी के द्वारा जल सप्लाई की लाइन भी पूरे शहर में बिछाई जा रही है सीवरेज लाइन का कार्य भी नगर निगम क्षेत्र में किया जा रहा है बिना प्लानिंग इन सभी कार्यों से होने वाली असुविधा एवं जन समस्याओं को हम सभी कांग्रेस जन निम्न बिंदुओं के द्वारा आपका ध्यान आकर्षित कराना चाहते हैं।


 पूरे शहर की सड़कें स्मार्ट सिटी के कार्यों के कारण खुदी पड़ी है कोई भी कार्य योजनाबद्ध एवं समय सीमा में पूरा ना होने से सागर के नागरिकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है साथ ही दुर्घटनाओं का शिकार भी शहर वासियों को होना पड़ता है। नगर निगम द्वारा संचालित अस्पतालों में कोई भी डॉक्टर स्टॉफ व दवाइयां उपलब्ध नहीं रहती है जब तक नगर निगम के कार्य चल रहे हैं तब तक नगर निगम सीमा के अस्पतालों में इनका प्रबंधन किया जाए ताकि लोगों को असुविधा का सामना ना करना पड़े।सागर तालाब शहरवासियों की आत्मा एवं धरोहर है इसका कार्य कब तक पूर्ण होगा यह बात जनता के सामने आना चाहिए साथ ही निर्माण में गुणवत्ता एवं समय सीमा का विशेष ध्यान रखा जाए। मध्य प्रदेश के  मुख्यमंत्री एवं नगरीय प्रशासन मंत्री के बार बार आश्वासनों,  एवं ठेकेदारों पर कार्रवाई किए जाने की चतवनी के बाद भी आज तक तालाब का निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हो सका है, स्मार्ट सिटी द्वारा बनाई जा रही सड़कें भी गुणवत्ता विहीन एवंअधूरी हैं।तीन बत्ती से परकोटा  तीन मढिया तक ,तीन मडिया से गोपालगंज तक ,तीनबत्ती से बड़ा बाजार होकरमोतीनगर तक,,इंदिरा नेत्र चिकित्सालय से पगारा की रोड शीघ्र बनाई जाए।शहर में नियमित एवं समय सीमा में जल सप्लाई सुनिश्चित की जावे।
बी एल सी की क़िस्तों में भाईभतीजावाद बंद हो जो सुपात्र व्यक्ति हैं उन्हें इसका लाभ मिले। अपात्रों को मिलने वाले लाभ की जांच की जावे,एवं दोषियों पर आपराधिक मामले दर्ज हों,जिन मकानों के न्यायालयीन प्रकरण चल रहे हैं निराकरण न होने तक उन्हें बी एल सी की किस्त से बाहर रखा जाए।मवेशियों के गोबर उठाने की समुचित व्यवस्था की जावे ताकि लोग गली में गोबर ना फेंके और गंदगी ना फैल सके सभी वार्डो एवं मेन रोड की स्ट्रीट लाइटें शीघ्र सुधारी जाएं। आवारा मवेशियों को शहर से बाहर किया जाए उनको सड़कों पर बैठने से लगातार दुर्घटना घट रही है। ट्रांसपोर्ट नगर ,डेरी विस्थापन जैसे जन हितेषी कार्य शीघ्र पूरे होना चाहिए। सागर शहर की ऐतिहासिक इमारतों को बदलाव करने के पूर्व जनता की राय ली जाए।
संभागीय प्रवक्ता अभिषेक गौर के अनुसार,आयुक्त नगर निगम ने आश्वासन दिया कि शीघ्र ही इन समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। 
ये रहे मोजूद
इस अवसर पर पूर्व मंत्री प्रभु सिंह ठाकुर पूर्व मंत्री सुरेंद् चौधरी, पूर्व विधायक सुनील जैन जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रभारी अध्यक्ष सुरेंद्र सुहाने,मुकुल पुरोहित,रमाकांत यादव एडवोकेट अंकलेश्वर दुबे,सिंटू कटारे सेवादल अध्यक्ष महजबीं अली महिला कॉन्ग्रेस, पुरुषोत्तम मुन्ना चौबे पार्षद शशि महेश जाटव, चमन नीलोफर अंजुमन, ताहिर खान,सुलेखा राकेश राय, श्रीमती रिचा सिंह,रोशनी वसीम खान प्रदेश महासचिव जितेंद्र रोहन, बृजेंद्र नगरिया ,राजेश उपाध्याय ,  विजय साहू,राहुल चौबे,जमील पठान,गफूर खान राजिया खान, रामगोपाल यादव नितिन पचौरी उमर खान,मदन सोनी,सागर साहू
सहित अनेक कांग्रेस जन उपस्थित रहे।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive