बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Sagar: बीएमसी पीजी की 85 सीटें बढ़ाने को मंजूरी, कैथ लेब और ब्लड बैंक को भी हरी झंड़ी ▪️विधायक शैलेंद्र जैन ने सीएम एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री का जताया आभार

Sagar:  बीएमसी पीजी की 85 सीटें बढ़ाने को मंजूरी, कैथ लेब और ब्लड बैंक को भी हरी झंड़ी 

▪️विधायक शैलेंद्र जैन ने सीएम एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री का जताया आभार



सागर।बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज सागर संभाग के लिए स्वाथ्य सेवाओं की रीढ़ है। अब बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में पीजी कोर्सेस के लिए 85 सीटें बधाई गयी हैं।  मंगलवार को मप्र की कैबिनेट की बैठक में सागर के बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के लिए यह स्वीकृति मिली है। इसमें सागर विधायक शैलेन्द्र ने बात चीत कर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग से पिछले बजट सत्र में अपने सवाल के बदले उत्तर में मिली कैथ लैब की घोषणा को संज्ञान में लाते हुए कैथलैब और ब्लड बैंक के लिए करीब 60 करोड़ की राशि से निर्माण कार्य की स्वीकृति ली है। विधायक शैलेन्द्र जैन ने बताया कि प्रदेश कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सागर के बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के लिए पीजी की 85 सीट बढ़ाने की स्वीकृति दी इसके लिए 101 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया। निश्चित रूप से मेडिकल कॉलेज को इसकी जरूरत भी थी। पीजी की इन सीटों के बढ़ने से शोध के अवसर मिलेंगे। साथ ही स्वास्थ्य सुविधाओं में विस्तार होगा। यहां बता दें कि विधायक शैलेंद्र जैन ने प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री विश्वास सारंग से मेडिकल कॉलेज में कैथ लैब एवं ब्लड बैंक को भी अभिलंब शुरू करने की मांग की। इस पर उन्होंने मेडिकल कॉलेज को 101 करोड़ रुपए की जो राशि आवंटित की गई है। उसी से 58 करोड़ रूपए की लागत से कैथ लैब निर्माण एवं 1 से 2 करोड़ की लागत से ब्लड बैंक का कार्य भी प्रारंभ कर दिया जाएगा।
इस उपलब्धि पर विधायक शैलेंद्र जैन ने प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के पूर्व माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री माननीय विश्वास सारंग से मुलाकात कर उनका आभार जताया।
इस अवसर पर विधायक जैन के साथ ,जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत, महापौर प्रतिनिधि, सुशील तिवारी, प्रभुदयाल पटेल, जाहर सिंह,सुधीर यादव, निगम स्वच्छता समिति के सभापति शैलेश केशरवानी ,अब्बी साहू उपस्थित थे।


_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive