बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

एक वर्ष में मध्यप्रदेश में सड़कों के सर्वाधिक कार्य होंगे : मंत्री गोपाल भार्गव▪️ रहली क्षेत्र में 57 करोड़ की लागत की सड़कों का हुआ भूमि पूजन▪️23 जनवरी को सिविल लाइन मकरोनिया फ्लाई ओवर का होगा भूमि पूजन

एक वर्ष में मध्यप्रदेश में सड़कों के सर्वाधिक कार्य होंगे : मंत्री गोपाल भार्गव

▪️ रहली क्षेत्र में 57 करोड़ की लागत की सड़कों का हुआ भूमि पूजन

▪️23 जनवरी को सिविल लाइन मकरोनिया फ्लाई ओवर का होगा भूमि पूजन


सागर 22 जनवरी 2023. 
चौड़ी सड़को के बनने से क्षेत्र में आर्थिक विकास होता है ।साथ ही रहली विधानसभा क्षेत्र में 12 अरब से  एक-एक इंच जमीन  सिंचित होगी एवं क्षेत्रवासियों के जन्म से लेकर अंत तक हर समस्याओं के निदान के लिए मैं संकल्पित हूँ । उक्त विचार लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने गढ़ाकोटा तहसील के विभिन्न ग्रामों में 57 करोड़ रुपए की लागत से अधिक के सड़कों के भूमि पूजन के अवसर पर व्यक्त किए ।
इस अवसर पर श्री सुरेश कपासिया, श्री दिनेश लहरिया, श्री संतोष पटेल, श्री कोमल पटेल, श्री अशोक चौधरी, लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता श्री आर. एल .वर्मा, श्री सी. पी .सिंह, अनुविभागीय अधिकारी रहली श्री गोविंद दुबे, तहसीलदार श्री कुलदीप पाराशर,श्री साहित्य तिवारी, श्री डीडी लाडिया, श्री पीएस परस्ते ,सुश्री साधना सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक,  ग्रामवासी एवं अधिकारी मौजूद थे।
 सड़क भूमि पूजन कार्यक्रम में लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि आने वाले 2 वर्षों में रहली विधानसभा क्षेत्र की एक-एक इंच जमीन सिंचित की जाएगी. जिसके लिए मध्यप्रदेश शासन के द्वारा 12 अरब रूपये से विभिन्न सिंचाई परियोजनाएं निर्माणाधीन है।



उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र की सड़कें चौड़ी एवं अच्छी होती हैं, उस क्षेत्र का विकास तो होता ही है, साथ ही उस क्षेत्र के व्यक्ति भी आर्थिक रूप से संपन्न होते हैं । उन्होंने कहा इसी को दृष्टिगत रखते हुए रहली विधानसभा क्षेत्र की समस्त दूरस्थ ग्रामों में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है । सभी ग्रामों को मुख्य सड़कों से जोड़ने के लिए कार्य किए जा रहे हैं।
 मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि क्षेत्रवासियों की जन्म से लेकर अंतिम समय तक जो भी समस्याएं हैं, उनके निराकरण के लिए में दृढ़- संकल्पित हूं। उन्होंने शायराना अंदाज में कहा कि जीना यहां मरना यहां पूरे जीवन सेवा करना मेरा धर्म है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश शासन के माध्यम से अनेक लोक कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिससे कोई भी व्यक्ति अब शासन की योजनाओं से वंचित नहीं रहेगा ।
उन्होंने कहा कि रहली विधानसभा क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति खप्पर वाले मकान में नहीं रहेगा। सभी को पक्के मकान के लिए  डेढ़ - डेढ़ लाख रुपए स्वीकृत किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि रहली व गढ़ाकोटा तहसील में 125 करोड़ रुपए की लागत से एक एक घर में पाइप लाइन के माध्यम से शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जाने का कार्य किया जा रहा है। मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि संपूर्ण रहली विधानसभा क्षेत्र मेरा परिवार है और जब परिवार पर कोई आपत्ति आती है तो उसका मुखिया ही  उसे दूर करता है। हम आपके लिए 24 घंटे उपलब्ध हैं ।
मंत्री श्री भार्गव ने ग्राम बमोरी में मंच के माध्यम से ही ग्रामवासियों से उनकी समस्याओं की जानकारी प्राप्त की एवं उनका हर संभव निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी व्यक्ति को कोई समस्या है तो वह मुझसे व्यक्तिगत संपर्क करें। किसी भी व्यक्ति को कठिनाई में नहीं रहने दिया जाएगा ।


लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने गढ़ाकोटा और रहली तहसील के विभिन्न ग्रामों में  57 करोड़ रुपये के निर्माण कार्यो  का शिलान्यास और भूमि पूजन किया, जिसमे गढ़ाकोटा के ग्राम बमौरी मे रोन, बम्हौरी, कुवंरपुर 708.60 लाख लागत के 6 कि.मी. मार्ग के पुननिर्माण कार्य का भूमिपूजन किया गया ।  बम्हौरी तिराहा से 282.81 लाख के 3 कि.मी. लंबाई के 2 कुमेरिया परसोरिया तथा कुंवरपुर से खारेतला मार्ग लागत 103.42 लाख का शिलान्यास एवं भूमिपूजन किया।
श्री भार्गव ने ग्राम कानमढ में 22 कि.मी. लंबाई के चांदपुर, छिरारी, बलेह, धनगौर, बांसा मार्ग के उन्नयन कार्य का शिलान्यास एवं भूमिपूजन किया गया । इस कार्य की लागत 4666.41 लाख रू. आयेगी। बलेह, धनगौर मार्ग से बेरखेरी 50.41 लाख लागत के एक कि.मी. मार्ग का भूमि पूजन  भी किया गया।    


मंत्री श्री भार्गव ने गढ़ाकोटा और रहली के अनेक निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया

 लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने गढ़ाकोटा और रहली तहसील के विभिन्न ग्रामों में  57 करोड़  के निर्माण कार्यो  का शिलान्यास और भूमि पूजन किया। इनमे गढ़ाकोटा के ग्राम बमौरी मे रोन, बम्हौरी, कुवंरपुर 708.60 लाख लागत के 6 कि.मी. मार्ग के पुननिर्माण कार्य का भूमिपूजन किया।  बम्हौरी तिराहा से 282.81 लाख के 3 कि.मी. लंबाई के 2 कुमेरिया परसोरिया तथा कुंवरपुर से खारेतला मार्ग लागत 103.42 लाख का शिलान्यास एवं भूमिपूजन किया।
श्री भार्गव ने ग्राम कानमढ़ में 22 कि.मी. लंबाई के चांदपुर, छिरारी, बलेह, धनगौर, बांसा मार्ग के उन्नयन कार्य का शिलान्यास एवं भूमिपूजन किया। इस कार्य की लागत 4666.41 लाख रू. आयेगी। इसी प्रकार बलेह, धनगौर मार्ग से बेरखेरी 50.41 लाख लागत के एक कि.मी. मार्ग का भूमि पूजन किया।

सागर को मिलेगी बड़ी सौगात
सिविल लाइन मकरोनिया फ्लाई ओवर का होगा भूमि पूजन

सागर को 23 जनवरी को बड़ी सौगात मिलेगी, जिसमें बहुप्रतीक्षित सिविल लाइन से मकरोनिया फ्लाईओवर का भूमि पूजन केंद्र सरकार के सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में ओरछा से वरचुली रूप से भूमि पूजन करेंगे ।
इस अवसर पर केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ वी.के. सिंह केंद्रीय सामाजिक अधिकारिता मंत्री श्री डॉ. वीरेंद्र कुमार, केंद्रीय राज्य जलशक्ति नियोजन राज्य मंत्री श्री प्रहलाद पटेल,  लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव, नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह, राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ,सांसद श्री राज बहादुर सिंह, विधायक श्री प्रदीप लारिया सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहेंगे।
 भगवान श्रीराम की नगरी ओरछा में केंद्रीय सड़क, परिवहन ,राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में सागर जिले को 600 करोड़ रुपए से अधिक की सौगात देंगे ।


केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी , मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सोमवार को ओरछा में सागर जिले को 607 करोड़ 86 लाख रुपए से अधिक की विकास कार्यों की सौगात दी  जाएगी। सागर की लाइफ लाइन को जोड़ने वाली मकरोनिया - सिविल लाइन रोड पर  45 करोड़ की लागत से 520 मीटर फ्लाईओवर का भूमि पूजन किया जाएगा । इसी प्रकार गढ़ाकोटा में सागर- दमोह रोड पर 38 करोड़ लागत से बनने वाला 620 मीटर का फ्लाईओवर का भूमि पूजन होगा। सागर लिंक रोड, बरखेड़ी ,गढ़पहरा फोर लाइन ग्रीन फील्ड बाईपास 146 पर 524 करोड़ 86 लाख रुपए की लागत से बनने वाला लंबाई 28 किलोमीटर  का भूमि पूजन  भी किया जाएगा ।



मध्यप्रदेश में 5 फरवरी से आयोजित होने वाली विकास यात्राओं में विकास का नया अध्याय प्रारंभ होगा। उक्त विचार लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने व्यक्त किए। मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि आने वाले 1 वर्ष में मध्यप्रदेश की सड़कों पर जितना काम होगा, वह इतिहास बनेगा। उन्होंने कहा कि जिस प्रदेश की सड़कें अच्छी होती हैं ,वह प्रदेश उन्नति करता है एवं आर्थिक रूप से संपन्न होता है। उन्होंने कहा कि अब पूरे मध्यप्रदेश में कहीं भी जाएंगे आपको अच्छी से अच्छी सड़क उपलब्ध होगी ।
मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि 5 फरवरी को संत रविदास जयंती से आयोजित होने वाली विकास यात्रा में विकास का नया अध्याय प्रारंभ होगा। जिसमें सड़क, पानी, बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य सभी को दृष्टिगत रखते हुए विकास के कार्य किए जाएंगे ।


उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में अच्छी से अच्छी शिक्षा देने के लिए निजी स्कूलों से अच्छे विद्यालय सीएम राइज स्कूल योजना के तहत  तैयार किए जा रहे हैं। इसी प्रकार स्वास्थ्य को दृष्टिगत रखते हुए समस्त जिलों में जिला चिकित्सालय में विकास कार्य किए जा रहे हैं। साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों को भी अपग्रेड किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि हमारी माताएं-बहनें पानी के लिए परेशान न हो, इसके लिए हर घर में पाइप लाइन के माध्यम से शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए नल जल योजना के माध्यम से कार्य किए जा रहे हैं।
मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि 20 दिन की यात्रा में सागर सहित संपूर्ण मध्यप्रदेश में अनेक विकास कार्य प्रारंभ होंगे। जिससे विकास का एक नया अध्याय आरंभ होगा और प्रदेश नई उन्नति को प्राप्त करेगा।
                           


_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive