बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Sagar: नगर निगम ने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के प्रथम चरण में प्रदेश में पहले स्थान पर ▪️द्वितीय चरण में भी नगर निगम सागर ने देश में चौथा स्थान मिला

Sagar: नगर निगम  ने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के प्रथम चरण में प्रदेश में पहले स्थान पर
 
▪️द्वितीय चरण में भी नगर निगम सागर ने देश में चौथा स्थान मिला


 सागर।  प्रधानमंत्री स्वा निधि योजना में 1 लाख से 10 लाख तक की जनसंख्या वाले नगर निगमों में सागर नगर निगम ने मध्यप्रदेश में प्रथम स्थान और इसी योजना के  द्वितीय चरण  के क्रियान्वयन में पूरे देश में चैथा स्थान प्राप्त कर सागर नगर को गौरवान्वित किया है।
निगमायुक्त श्री चंद्रशेखर शुक्ला के मार्गदर्शन में प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के प्रथम चरण जिसमें हितग्राही को स्वयं का व्यवसाय शुरू करने हेतु ₹10000/-  की ब्याज मुक्त ऋण राशि प्रदान की जाती है। नगर निगम सागर द्वारा प्रथम, द्वितीय और तृतीय चरण के कुल 14566 हितग्राहियों के प्रकरण तैयार तक विभिन्न बैंकों में स्वीकृति हेतु भेजे गए। जिनमें से 13750 हितग्राहियों के प्रकरण  स्वीकृत किए जा कर 13535 हितग्राहियों को राशि का वितरण किया गया।इस प्रकार नगर निगम सागर ने पूरे प्रदेश में इस योजना के अंतर्गत प्रथम स्थान प्राप्त किया है जबकि दूसरे स्थान पर उज्जैन नगर निगम और तीसरे स्थान पर देवास नगर निगम रहे हैं।


 योजना के द्वितीय चरण जिसमें हितग्राही द्वारा ली गई ₹10000/- की राशि जमा कर अपना व्यवसाय बढ़ाने हेतु रू. 20000/- की राशि दी जाती है जिसके अंतर्गत नगर निगम सागर द्वारा 4979 प्रकरण तैयार कर विभिन्न बैंकों को भेजे गए थे। जिसमें से 4471 प्रकरण बैंकों द्वारा स्वीकृत किए जा कर 4370 हितग्राहियों को राशि का वितरण किया गया। इस प्रकार प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के द्वितीय चरण में नगर निगम सागर ने पूरे देश में चैथा स्थान प्राप्त किया है।


 नगर निगम को मिली इस सफलता पर महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी ने  समस्त अधिकारियों और कर्मचारियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि जन कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में आप सब तत्परता से कार्य करें ताकि जनता को राज्य और केंद्र शासन द्वारा चलाई जा रही सभी हितग्राही मूलक  योजनाओं का लाभ दिया जा सके और इन योजनाओं के लाभ से  कोई भी पात्र हितग्राही वंचित ना रहे। योजना के द्वितीय चरण में भी नगर निगम सागर ने देश में चौथा स्थान प्राप्त किया।


_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive