बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Sagar: मां कर्मा देवी जयंती पर रजि. युवा मंडल करेगा निशुल्क आदर्श सामूहिक विवाह सम्मेलन

Sagar: मां कर्मा देवी जयंती पर रजि. युवा मंडल करेगा निशुल्क आदर्श सामूहिक विवाह सम्मेलन



सागर।  रजि. साहू समाज जिला युवा मंडल की बैठक  रविवार को  साहू समाज  सामुदायिक भवन इंदिरा नेत्र चिकित्सालय के बाजू में सम्पन्न हुई। ,जिसमें साहू युवा मंडल ने आगामी भव्य आदर्श सामूहिक विवाह सम्मेलन की रूपरेखा एवं जिम्मेदारी तय की गई। जिसमे नितिन साहू शनीचरी ने बताया कार्यक्रम को भव्य एवं सुव्यवस्थित बनाने के लिए व्यवस्था प्रभारी एवं सह प्रभारीयों को जिम्मेदारिया दी गयी ।

पंजीकरण व्यवस्था प्रभारी -: शैलेश साहू सुभाषनगर , सहप्रभारी: अमन साहू , आकाश साहू 
बारात व्यवस्था प्रभारी -: विनिश साहू मुंडी टोरी  ,सहप्रभारी: हेमंत साहू , रूपेश साहू 
भोजन व्यवस्था प्रभारी -: रिंकू साहू ,     सहप्रभारी: गजेंद्र साहू ,ॐ प्रकाश साहू डॉक्टर के के साहू,निखिल साहू मोहन नगर
मंच व्यवस्था प्रभारी -: नितिन साहू शनीचरी , सहप्रभारी:: रोहित साहू पगारा, रोहित साहू कृष्णगंज,रितिक साहू तिलकगंज, अमित कलेक्शन पगारा ठीक है
मंडप व्यवस्था प्रभारी -: मनीष साहू , सहप्रभारी: रौनक साहू , प्रदीप साहू 
अतिथि व्यवस्था प्रभारी -: अरमान साहू वल्लभ नगर , सहप्रभारी:- अनिकेत साहू, Nitesh छोटू साहू,गोलू साहू,कपिल साहू
मेहमान आवास व्यवस्था प्रभारी-: दीपक साहू भूतेश्वर , सहप्रभारी: आशीष साहू 
प्रचार प्रसार व्यवस्था प्रभारी-: हर्षित साहू चन्द्रशेखर वार्ड , सहप्रभारी: अमित साहू मोहननगर ,सत्यम साहू बड़ा बाज़ार 
विडियो ग्राफी व्यवस्था प्रभारी-: सचिन साहू पागरा , सहप्रभारी: आकाश साहू, अमन साहू,रूपेश साहू ,संदीप साहू 
उपहार व्यवस्था प्रभारी -: अमित साहू बालाजी , सहप्रभारी: राहुल साहू वल्लभनगर,राहुल साहू शनिचरी, अनुराग साहू, गोलू साहू शनिचरी
जयमाला एवं अतिथि सत्कार व्यवस्था प्रभारी-: अखिलेश साहू शनीचरी , सहप्रभारी: विनोद साहू कृष्णगंज, रोहित साहू शनिचरी,प्रिंस साहू बाघराज,आयुष साहू शनिचरी
प्रसाद वितरण व्यवस्था प्रभारी-: विनोद साहू शनीचरी  , सहप्रभारी: सोनू साहू , आकाश साहू , आशीष साहू , दीपेश साहू 
एवं दुल्हन के श्रंगार व्यवस्था प्रभारी-: महिला मण्डल ।


बैठक के दौरान उमाशंकर साहू  ने बताया की यह पहली बार सागर में साहू समाज द्वारा इस तरह का आदर्श सामूहिक विवाह करवाया जा रहा है जिसके लिए उन्होने युवाओ को एकजुट एवं लगन से कार्य करने का मंत्र दिया उसके बाद साहू समाज जिलाध्यक्ष श्री रामकुमार साहू  ने युवाओं को एकजुट कार्य करने के लिए तनमन के साथ जुटने के लिए कहा।
नितिन साहू LIC ने कहा कि हम सभी युवाओं को अपने कार्य पर जोर देना होगा,  एवं समस्त भांतियो से दूर होकर कार्य को सफल बनाने के युवाओं को मार्गदर्शन दिया.
साथ ही प्रभु दयाल साहू  ने कहा कि इस तरह के आयोजन सामाजिक एकता एवं समाज के सभी छोटे एवं बड़े लोगो को एक साथ लाने का कार्य करते है ।
कैलाश साहू जी ने कहा कि युवाओ एक साथ जुट जाए जेसे आपके घर कि शादी हो एवं प्रचार प्रसार व्यवस्था पर ज़ोर देने की बात कही। 
बाल कृष्णा साहू  ने कहा कि हमने पहले हर बार माँ कर्मा देवी जयंती पर सामाजिक बंधुओ को एक साथ लाने के लिए कार्य किए है और यह आयोजन समस्त भ्रांति को दूर करेगा एवं उन्होने हर घर मे आमंत्रण देने के लिए कहा।
राकेश साहू ने कहा कि समाज के सभी लोगो को एक साथ आना चाहिए क्योकि रजि. युवा मण्डल का इस तरह का कार्य मे सपरिवार सम्मलित होना चाहिए ।
साहू समाज युवा मण्डल जिलाध्यक्ष ने कहा हमने जब कार्य के लिए सोचा तभी तय किया था कि इस आयोजन को अपने घर कि शादी कि तरह  तैयारी करेगे एवं इस आयोजन में किसी भी तरह का धन संग्रह नही किया जावेगा एवं अगर कोई व्यक्ति इस कार्य मे योगदान देना चाहता है तो सहर्ष उसके लिए सुझाव एवं ज़िम्मेदारी दी जाएगी और अगर कोई इस कार्य मे दान या  धन देना चाहता है तो वह इस कार्यक्रम मे आकर लड़का लड़की के पाँव पखरई मे शामिल होगा। .बही एसडीएम कोर्ट द्वारा ट्रस्ट के चुनाव कराने के आदेश दिए गए थे ।जिसे जगन्नाथ गुरैया पक्ष  साहर्ष से चुनाव कराने को तैयार है परंतु दूसरे पक्ष संतोष शैलेंद्र द्वारा एसडीएम कोर्ट के आदेश को ना मानते हुए हाई कोर्ट में प्रिटीशन दायर करदी  समाज को  ट्रस्ट के चुनाव से गुमराह कर युवा मंडल के चुनाव की बात कर रहे है ।जबकि युवा मंडल के चुनाव का कार्यकाल 2025 तक है एवं जब तक तक युवा मंडल का कार्यकाल रहेगा  युवा मंडल स्वतंत्र रूप से कार्य करेगा ।
 शिवम साहू ने बताया कि पंजीकरण शुरू हो चुके है एवं जो भी सामाजिक व्यक्ति इस विवाह पंजीकरण कराना चाहता वह पंजीकरण समिति से संपर्क करेगा.  अमित साहू ने कहा कि हम अब समाज के घर घर जाकर लोगो इस पुण्य कार्य मे आमंत्रित करेगे ।हर्षित साहू ने कहा कि आगामी कार्य क्रम के लिए सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जुड़े, इसके बाद सभी युवाओ ने परिचर्चा कि  
साथ ही। इसी बैठक के साथ  आयोजन के तैयारिया शुरू हुई एवं समाज के वरिष्ठजन ने बताया कि युवा मण्डल के चुनाव 6 मार्च 2022 को सम्म्प्न्न हो चुका है ।जिसे सर्व सम्मत से श्री खेमचंद साहू को जिलाध्यक्ष बनाया गया जिनका कार्यकाल  2025 तक है। किनही व्यक्ति द्वरा समाज मे युवा मण्डल के चुनाव का भ्रम फैलाया जा रहा है । 
इस कार्यक्रम के दौरान 200 से ज्यादा युवा मौजूद रहे जब आदर्श विवाह के लिए युवाओ ने स्वम जिम्मेदारिया ली 
एवं एक बात सभी सभी ने एकसुर मे कहा कि हम सभी तैयार है इस भव्य आयोजन के लिए
साहु समाज जिलायुवा मण्डल आगामी बैठक में अपनी कार्यकारणी की घोसणा करेगा। उक्त सभी कार्यक्रम आगामी भक्त शिरोमणि मां कर्मा देवी  की  जयंती के दिन साहू सामूदायिक भवन इंद्रानेत्र चिकितशालय के बाजू से संपन्न होगा। यह जानकारी रजि. साहू समाज जिला प्रवक्ता शिवम साहू ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में दी।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive