बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Sagar: समय सीमा में गुणवत्ता पूर्ण रूप से बनेगी गढ़पहरा सड़क ::मंत्री गोपाल भार्गव ▪️ सड़क का हुआ भूमि पूजन, 32 करोड़ से होगी तैयार

Sagar: समय सीमा में गुणवत्ता पूर्ण रूप से बनेगी गढ़पहरा सड़क ::मंत्री गोपाल भार्गव 
▪️ सड़क का हुआ भूमि पूजन, 32 करोड़  से होगी तैयार



सागर 21 फरवरी 2023 :
जन हितैषी योजनाओं के माध्यम से जन कल्याण का कार्य मध्य प्रदेश सरकार लगातार कर रही है। 32 करोड रूपए से अधिक की राशि से तैयार होने वाली गढ़पहरा फोर लाइन सड़क समय सीमा में गुणवत्तापूर्ण रूप से आकार लेगी और सागर जिले की एक शानदार सड़क होगी । उक्त विचार लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने गढ़पहरा धाम परिसर में आयोजित भूमि पूजन के अवसर पर व्यक्त किए ।
 इस अवसर पर सांसद श्री राजबहादुर सिंह , विधायक श्री प्रदीप लारिया, श्री प्रभु राम पटेल , श्री ऑफिसर यादव  ,श्री शैलेश केसरवानी, श्री अनुराग प्यासी, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, लोक निर्माण विभाग के श्री आर एल वर्मा, श्री हरिशंकर जयसवाल ,श्री कुरैशी सहित अन्य जनप्रतिनिधि,  अधिकारी एवं ग्रामवासी मौजूद थे।

  32 करोड़ 38 लाख की लागत से  बनने वाली इस सड़क के भूमि पूजन के अवसर पर मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार जन हितेषी योजनाओं के माध्यम से जन कल्याण का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क, पानी, किसान हितेषी योजनाओं के सहित अन्य सभी को विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लाभान्वित करने का कार्य किया जा रहा है।
 उन्होंने कहा कि नरयावली विधानसभा के विधायक श्री प्रदीप लारिया के अथक प्रयासों से आज नरयावली विधानसभा क्षेत्र लगातार विकास कर रहा है और यहां सड़कों का नेटवर्क बिछाया जा रहा है।उन्होंने कहा कि अब नरयावली विधानसभा क्षेत्र किसी महानगर से पीछे नहीं रहेगा, क्षेत्र लगातार विकास कर रहा है।

 मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि आज गड़पहरा धाम में जिस सड़क का भूमि पूजन हो रहा है, वह सड़क सागर जिले की एक शानदार सड़क होगी और इस सड़क का निर्माण समय सीमा में नवंबर माह के अंत तक पूर्ण होगा। मंत्री श्री भार्गव ने इस अवसर पर 50 लॉख रूपये की लागत से बनने वाले सामुदायिक भवन का भी भूमि पूजन किया।
 मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि नरयावली विधानसभा ऐसी विधानसभा है जहां सर्वाधिक रेलवे ओवर ब्रिज तैयार किए जा रहे हैं । उन्होंने कहा कि आने वाले समय में जनसामान्य को कहीं भी आवागमन में समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।
 इस अवसर पर सांसद श्री राज बहादुर सिंह ने कहा कि नरयावली विधायक श्री प्रदीप लारिया हमेशा विकास की बात करते हैं और उनके प्रयास से आज मकरोनिया एवं नरयावली लगातार विकास कर रहा है। आने वाले कुछ ही समय में नरयावली विधानसभा क्षेत्र शहरों की तर्ज पर तैयार होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की नल जल योजना के माध्यम से हमारी माताओं बहनों को घर पर ही शुद्ध पेयजल उपलब्ध होगा उन्हें अब घर से बाहर  नहीं जाना होगा ।

  विधायक श्री प्रदीप लारिया ने कहा कि नरयावली विधानसभा क्षेत्र के लिए मैं हर संभव प्रयास कर रहा हूं।  कोई भी क्षेत्र विकास से वंचित ना हो। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के विकास एवं निवासियों के लिए हरसंभव कार्य किए जा रहे हैं। क्षेत्र में सड़कों का कार्य तो हो ही रहा है, सिंचाई परियोजनाएं भी लगातार अपना मूर्त रूप ले रहीं हैं ।
 आने वाले समय में हमारे विधानसभा क्षेत्र के हर एक  खेत की एक-एक इंच जमीन सिंचित होगी। इससे किसानों की आय दोगुनी होगी और  उत्पादन भी।
       विधायक श्री लारिया ने कहा कि मंत्री श्री भार्गव द्वारा ना केवल नरयावली में बल्कि पूरे मध्यप्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। उनके प्रयासों से यातायात सुगम एवं सुलभ हो रहा है । विधायक श्री लारिया ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा जारी लाडली बहना योजना प्रारंभ की जा रही है जिसके माध्यम से हमारी बहनों को भी 1000 रूपए प्रतिमाह मिलेंगे।


       कार्यक्रम में श्री ऑफिसर यादव ने स्वागत भाषण दिया। इस अवसर पर श्री राघवेंद्र सिंह राजपूत, श्री चेन सिंह ठाकुर श्री रत्नेश सिंह राजपूत, श्री राजेश सिंह राजपूत, श्री अरविंद घोष,  श्री गगन दोगे, श्री मनीष यादव, श्री धर्मेंद्र कुशवाहा श्री पहलाद, श्री रजक चंद्र कुमार पाराशर, तहसीलदार श्री रोहित वर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive