बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

MPPSC : असिस्टेंट प्रोफेसर के 1669 पदों निकली भर्ती

MPPSC : असिस्टेंट प्रोफेसर के 1669 पदों निकली भर्ती

MPPSC Assistant Professor Recruitment 2023: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर के 1669 पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. इन वैकेंसी के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है इसलिए जो कैंडिडेट्स इन भर्तियों के लिए आवेदन करने की इच्छा और योग्यता रखते हों, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन 15 फरवरी से शुरू हुए हैं और अप्लाई करने की लास्ट डेट 31 जुलाई 2023 है. इन भर्तियों का विज्ञापन काफी समय पहले रिलीज हुआ था.

ऑनलाइन करें अप्लाई

इन पद पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. इसके लिए आपको एमपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका पता ये है :  mppsc.mp.gov.in 
 किसी और माध्यम से किया गया आवेदन स्वीकार नहीं होगा. इन पद के बारे में डिटेल भी मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट से चेक किए जा सकते हैं.
 क्या है पात्रता

इन पद पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट के पास संबंधित विषय में मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए साथ ही उसका यूजीसी नेट परीक्षा पास करना भी जरूरी है.
अगर आयु सीमा की बात करें तो इन पद के लिए 21 से 40 साल तक के कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी. अन्य डिटेल जानने के लिए वेबसाइट पर दिया नोटिस देख लें.

कितना है शुल्क और सैलरी

इन पद पर आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 500 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 250 रुपये देने होंगे.
सेलेक्शन होने पर कैंडिडेट को स्केल लेवल 10 के मुताबिक महीने के 57,700 रुपये सैलरी मिलेगी. इसके अलावा और भी बहुत सी सुविधाएं और भत्ते दिए जाएंगे.

सेलेक्शन कैसे होगा

इन पद पर सेलेक्टो होने के लिए कैंडिडेट को लिखित परीक्षा देनी होगी. ये एग्जाम ओएमआर शीट पर होगा जिसे पास करने वालों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा. कुल मिलाकर कई चरण की परीक्षा पास करने के बाद ही सेलेक्शन होगा.



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive